Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
राजस्थान

पुणे से आई राहत की खबर: 9 संक्रमितों में नहीं मिला नया स्ट्रेन, 2 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी

Thursday, December 31, 2020 11:10 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। राजस्थान के लिए बुधवार को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरलॉजी से अच्छी खबर आई है। जांच के लिए भेजे गए 11 सैंपलों में से 9 संक्रमितों के सैंपलों की जांच में कोरोना का नया स्ट्रेन नहीं मिला है। इन 9 सैंपलों में 6 ब्रिटेन से लौटे संक्रमितों के हैं। इनमें 5 उदयपुर और 1 जयपुर लौटे यात्री के सैंपल थे। वहीं 3 भीलवाड़ा के स्थानीय लोगों के सैंपल है, यह ब्रिटेन से लौटे एक नागरिक के संपर्क में आए थे। बाद में संक्रमित हुए तो आशंका के चलते इनके सैंपल भी पुणे भेजे गए थे। इन सभी के कोरोना का स्ट्रेन नहीं मिला है।

वहीं जालोर और अजमेर में ब्रिटेन से लौटे एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिले थे, उनकी पुणे से रिपोर्ट आना अभी बाकी है। वहीं गंगानगर में बुधवार को तीन ब्रिटेन से लौटे और लोग संक्रमित मिले हैं। इनके जांच सैंपलों को चिकित्सा विभाग ने जांच के लिए दिल्ली स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटिग्रेटिव बॉयोलॉजी लैब कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच को भेजे गए हैं। ऐसे में हालांकि अभी नए स्ट्रेन की प्रदेश में एंट्री के बादल छटे नहीं है। दो पुणे और तीन दिल्ली के सैंपलों की रिपोर्ट आने के बाद ही तय हो पाएगा कि प्रदेश में ब्रिटेन के नए कोरोना स्ट्रेन की प्रदेश में एंट्री हुई है या नहीं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विधानसभा में कोरोना पर चर्चा के दौरान हंगामा, सदन की कार्यवाही तीन बार हुई स्थगित

विधानसभा में कोरोना के प्रबंधन और वित्तीय स्थिति को लेकर चल रही चर्चा के दौरान हंगामा हो गया। पक्ष-विपक्ष के सदस्य आमने-सामने हो गए।

21/08/2020

श्रमिक स्पेशल बस: गृह राज्य जाने के लिए बस में सवार होते ही खिले श्रमिकों के चेहरे

राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार राजस्थान रोडवेज की ओर से श्रमिकों के लिए स्पेशल नि:शुल्क बस सेवा संचालित की जा रही है।

21/05/2020

शांति धारीवाल समिति की रिपोर्ट का इंतजार, चुनाव प्रक्रिया को लेकर दुविधा में सरकार

राज्य निर्वाचन आयोग ने भले ही जिला निर्वाचन अधिकारियों को निकाय प्रमुखों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने के निर्देश दे दिए हो, लेकिन इनकी चुनाव प्रक्रिया को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

05/10/2019

चाय की थड़ी पर बैठे हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या

नदबई थाने के सामने चाय की थड़ी पर बैठे युवक की हरियाणा से आए दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यों के बाद दोनों शूटर बाइक पर बैठकर फरार हो गए।

13/01/2020

गहलोत और पायलट ने किया सीए सेल की पुस्तक का विमोचन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पालयट ने शुक्रवार को कांग्रेस की सीए सेल की ओर से लिखित पुस्तक का विमोचन किया।

06/04/2019

जयपुर: कथित फूड इंस्पेक्टर ढाबे पर जाकर करने लगा उगाई, लोगों ने कर दी पिटाई

नंदपुरी मालवीय नगर में कथित फूड इंस्पेक्टर ने ढाबे पर जाकर की रूपए की पेशकश की और उगाई करने लगा। इस पर लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

26/05/2019

अशोक गहलोत और सचिन पायलट झुंझुनू दौरे पर, किसान सम्मेलन में कर रहे शिरकत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट झुंझुनू दौरे पर हैं, जहां विद्यार्थी भवन में आयोजित किसान सम्मेलन में शिरकत कर रहे हैं।

18/10/2019