Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
राजस्थान

भाजपा ने की उपचुनाव में केन्द्रीय सुरक्षा बल तैनात करने की मांग

Monday, April 12, 2021 17:00 PM
फाइल फोटो

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्य चुनाव आयुक्त कृष्ण कुणाल से 17 अप्रैल को तीन विधानसभाओं में हो रहे उपचुनाव के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की है। भाजपा के मीडिया समन्वयक विमल कटियार ने आज बताया कि पार्टी के प्रदेश मंत्री जितेन्द्र गोठवाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार, विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरेन्द्र सिंह नरूका ने मुख्य चुनाव आयुक्त कृष्ण कुणाल को ज्ञापन दिया। सिंह ने कहा कि सत्तारूढ़ दल द्वारा चुनाव जीतने के लिए अवैधानिक कृत्य के तहत बूथ कैप्चरिंग, अशांति फैलाने, मतदाताओं को मतदान करने से रोकना एवं अपने पक्ष में मतदान करने के लिये दबाव डालने एवं डराने-धमकाने की आशंका है।

उन्होंने कहा कि इन आशंकाओं के कारण निर्वाचन आयोग से निष्पक्ष चुनाव के लिये तीनों उपचुनाव क्षेत्रों में सभी बूथों पर अतिरिक्त केन्द्रीय सुरक्षा बल की व्यवस्था करने की मांग की गयी है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

साइबर सेल ने नागौर जिले के पुंदलौता से दो किया गिरफ्तार

वेबसाइट बनाकर मेक इन इंडिया के तहत दो करोड़ युवाओं को फ्री लेपटॉप देने की फर्जी योजना चलाने वाले आइआइटी से पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर और उसके भाई को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने वेबसाइट में मेक इन इंडिया के लोगो और प्रधानमंत्री के फोटो का दुरुपयोग किया था। पुलिस फिलहाल दोनों से पूछताछ कर रही है।

02/06/2019

CM गहलोत ने पूर्व सैन्य अधिकारियों एवं सैनिकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया संवाद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को पूर्व सैन्य अधिकारियों और पूर्व सैनिकों के साथ वीसी के जरिए संवाद करते हुए वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में सहयोग करने की अपील की। प्रदेश के विभिन्न जिलों से जुड़े पूर्व सैन्य अधिकारियों और सैनिकों ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि वे इस संकट के दौर में सरकार की पूरी तरह से मदद करने को तैयार हैं।

07/07/2020

जयपुर: चारे में दबा हुआ मिला बच्चे का शव, जांच में जुटी टीम

मुहाना थाना इलाके में एक लापता बच्चे अर्पित चौधरी का शव चारे में दबा हुआ मिला है। बच्चे की हत्या की गई है। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

04/01/2020

कोरोना की दूसरी लहर होने लगी विदा: प्रदेश में 24 घंटे में आए 1498 नए केस, 68 लोगों की गई जान

राजस्थान अब कोरोना की दूसरी लहर को भी हरा रहा है। प्रदेश में 58 दिन बाद 1498 ही नए रोगी आए हैं। वहीं बड़े सुकून की खबर यह है कि बीते चौंबीस घंटों में 59640 जांचें हुई, इनमें केवल 2.51 फीसदी ही संक्रमण दर रही है। जयपुर में भी संक्रमण की सुखद कमी दर्ज हुई है। जयपुर में केवल 220 नए रोगी सामने आए हैं।

01/06/2021

भरतपुर की आठ पालिकाओं का चुनाव कार्यक्रम घोषित, 11 दिसंबर को मतदान, 13 को होगी मतगणना

राज्य निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को भरतपुर जिले की आठ नगरपालिकाओं के चुनाव घोषित कर दिए हैं। इसके साथ ही बयाना, भुसावर, डीग, कामां, कुम्हेर, नदबई, नगर और वैर पालिकाओं के क्षेत्र में आचार संहिता लागू हो गई है। इन पालिकाओं में 255 सदस्यों के लिए 11 दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 13 दिसंबर को होगी।

13/11/2020

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर बंद कर दी गई इंटरनेट सेवाएं

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर करौली और भरतपुर की इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। जयपुर संभाग के गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों में भी 24 घण्टों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

31/10/2020

अजमेर सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, बैरकों में मोबाइल और सिम बरामद

अजमेर के उच्च सुरक्षा कारागृह में एकबार फिर जेल के बैरकों में मोबाइल फोन एवं सिम बरामद किए गए हैं। अजमेर की सिविल लाइंस थाना पुलिस सूत्रों के अनुसार जेल प्रबंधन ने नियमित जांच के दौरान 12 मोबाइल फोन के अलावा सिम बरामद होने की बात कही है। जेल प्रबंधन की शिकायत पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

16/07/2020