Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

25 लाख रुपये सालाना पैकेज की नौकरी छोड़कर सरपंच का चुनाव लड़ रही सुनीता कंवर

Tuesday, January 21, 2020 15:55 PM
नांगल गांव में सरपंच पद की प्रत्याशी सुनीता कंवर।

सीकर। राजस्थान में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के तहत 22 जनवरी (बुधवार) को वोटिंग होगी। इसके लिए पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं। सीकर की श्रीमाधोपुर पंचायत समिति की नांगल ग्राम पंचायत की एक प्रत्याशी खासी चर्चा में है, जो कुछ समय पहले दुबई की एक शिपिंग कंपनी में 25 लाख रुपए सालाना के पैकेज पर नौकरी कर रही थी। अब वो सरपंच बनने के लिए अपने गांव आई है। नौकरी छोड़कर सरपंच का चुनाव लड़ने आई इस प्रत्याशी का नाम सुनीता कंवर है। जो नांगल गांव की बहू है और इन दिनों अपनी गाड़ी खुद चला कर चुनाव प्रचार करती दिखाई दे रही है।


अजमेर शहर की बेटी और नांगल गांव की बहू सुनीता कंवर बीते 13 बरसों से दुबई में रह रही थीं। उनके पति जोधा सिंह शेखावत भी दुबई में प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। जोधा सिंह के पिता और परिवार के अन्य लोग गांव में ही रहते हैं। सुनीता कंवर के पीहर और ससुराल पक्ष में आज से पहली कभी भी कोई राजनीति में नहीं आया। सरपंच प्रत्याशी सुनीता कंवर ने बताया कि समाज सेवा और गांव के विकास के मुद्दे को लेकर चुनाव मैदान में उतरी हैं। वे बालिका शिक्षा और महिला समृद्धि लिए काम करना चाहती हैं ताकि महिलाओं को आर्थिक स्वतंत्रता मिल सके। उन्होंने बताया कि अगर वो चुनाव जीतती है तो गांव में बिजली, पानी, रोजगार, स्वास्थ, बालिका शिक्षा जैसी समस्याओं पर काम करेगी और इसके लिए वह हर संभव मदद जुटाने की भी कोशिश करेगी।

सुनीता का कहना है कि दुबई में जॉब के दौरान महसूस किया कि विदेश में रहने वाले प्रवासी अपने लोग अपनी माटी के लोगों के लिए बहुत कुछ करने की चाहत रखते हैं, बस उन्हें प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। बता दें कि 36 वर्षीय सुनीता कंवर स्नातक पास हैं और वह पिछले काफी समय से दुबई में रह रही थीं। सुनीता कंवर एक शिपिंग कंपनी में सीसीए ऑफिसर के पद पर कार्यरत थी और उन्हें सालाना 25 लाख रुपए मिलते थे।

यह भी पढ़ें:

रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर सिंह बन्धु गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने फोर्टिस हेल्थकेयर एवं रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह और मालविंदर सिंह को 740 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़ा मामले में गिरफ्तार कर लिया।

11/10/2019

अलवर गैंगरेप के अपराधियों को मिलेगी कड़ी सजा: प्रतापसिंह खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का कहना है कि अलवर गैंगरेप के आरोपियों को सख्त सजा दी जाएंगी।

09/05/2019

नौ साल के लिए बनेगी राजस्थान रोड सेक्टर पॉलिसी

राज्य की कांग्रेस सरकार आगामी नौ साल के लिए राजस्थान रोड सेक्टर पॉलिसी लाने की तैयारी कर रही है। वर्ष 2028 तक के लिए बनने वाली इस पॉलिसी का प्रारूप तैयार कर लिया गया है।

19/11/2019

भाजपा ने 52 आरोप लगाते हुए जारी की चॉर्जशीट

सरकार के एक साल पूरा होने पर लेकर भाजपा ने साल के 52 सप्ताह की सरकार की 52 विफलताओं के आरोप जड़े हैं, इन आरोपों की चॉर्जशीट जारी की है।

18/12/2019

समदड़ी रेसिंग कार एक्सीडेंट प्रकरण, सीएम ने बाड़मेर कलेक्टर और एसपी को किया एपीओ

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाड़मेर के समदड़ी थाना क्षेत्र में शनिवार को कार रेसिंग के दौरान हुई दुर्घटना में तीन व्यक्तियों की मौत को गंभीरता से लिया है। इस प्रकरण में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा को एपीओ कर दिया गया है।

23/09/2019

गहलोत सरकार ने किया अच्छा काम, विपक्ष नहीं ढूंढ पा रहा कमियां: सचिन पायलट

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से उनके निवास राजस्थान नर्सेज भर्ती के अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर नर्सिंग भर्ती को जल्द पूर्ण करने की मांग की।

12/12/2019

सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में अल्बर्ट हॉल के सामने संविधान व लोकतंत्र बचाओ मोर्चा की ओर से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन जारी रहा।

13/01/2020