Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
राजस्थान

मां-बेटे हत्याकांड के आरोपी रोहित और सौरभ को 15 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा

Monday, January 13, 2020 14:20 PM
सौरभ और रोहित(फाइल फोटो)

जयपुर। प्रताप नगर में डबल मर्डर से जुड़े मामले में पुलिस ने आरोपी रोहित तिवारी और सौरभ को अदालत में पेश किया। पुलिस ने अनुसंधान के लिए 5 दिन का रिमांड मांगा है। कोर्ट ने उन्हें 15 जनवरी तक पुलिस अभिरक्षा में भेजा है। आरोपी पक्ष ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजने की गुहार लगाई थी।

उल्लेखनीय है कि प्रताप नगर थाना इलाके के सेक्टर-26 स्थित यूनिक टावर के फ्लैट नम्बर-103 में मां-बेटे की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में सामने आया है कि रोहित ने सौरभ को अपनी पत्नी श्वेता और 21 माह के बेटे को मारने के लिए पांच लाख रुपए में सौदा तय किया था। पुलिस की आरोपी रोहित और सौरभ से पूछताछ जारी है। इन दोनों को पुलिस रिमांड अवधि पूरी होने के बाद कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस इन दोनों का कोर्ट से रिमांड मांगेगी।

फिरौती की रकम जुटाने के लिए कहीं नहीं किया फोन
पुलिस की जांच में सामने आया है कि रोहित हत्या का मुख्य सूत्रधार था। उसके बेटे के अपहरण का जब 30 लाख रुपए की फिरौती के लिए मैसेज और फोन आया, तो रोहित ने रकम जुटाने के लिए किसी को भी फोन नहीं किया। रोहित के पास भी रुपए नहीं थे। ऐसे में वह 30 लाख रुपए की फिरौती कहां से देता। श्वेता तिवारी का शव यूनिक टावर के फ्लैट नम्बर-103 में मिला। इस दौरान श्वेता का 21 माह का बेटा लापता था। दूसरे दिन बेटे का शव यूनिक टावर के जी-ब्लॉक के पीछे दीवार के पास झाड़ियों में मिला। हत्यारे ने श्वेता के सिर पर मूसली से वार कर गला रेत कर हत्या की थी। बेटे के सिर पर मूसली से मारकर हत्या को अंजाम दिया। दोनों की हत्या के बाद हत्यारे ने श्वेता के मोबाइल से ही 30 लाख रुपए की फिरौती के मैसेज भेजे और रकम मिलने के बाद बेटे को जिंदा सौंपने की बात कही थी, जबकि उसे पहले ही मार चुका था।

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) राहुल जैन का कहना है कि रोहित और सौरभ से पूछताछ की जा रही है। रोहित ने हत्या के लिए सौरभ को पांच लाख रुपए ऑफर किए थे। वहीं रोहित ने फिरौती का फोन आने के बाद भी किसी परिचित को अपहरण की जानकारी नहीं दी और ना ही किसी से रुपए मांगे थे। रिमांड पूरी होने के बाद कोर्ट में इन्हें पेश किया जाएगा। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लोक परिवहन सेवा की बसों पर हो कार्रवाई, तो बढ़े रोडवेज की इनकम

बिना परमिट दौड़ रही लोक परिवहन सेवा की बसों पर कार्रवाई के लिए पिछले दिनों दिए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के निर्देश के बाद भी परिवहन विभाग ने इन पर कोई कार्रवाई नहीं की।

23/01/2020

नेताओं से बातचीत के बाद कार्यकारिणी का होगा गठन : डोटासरा

पार्टी के सभी नेताओं से बातचीत करने के बाद ही प्रदेश की छोटी कार्यकारिणी का गठन होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि इसके बाद शेष कार्यकारिणी, जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों के नियुक्ति की प्रक्रिया सतत जारी रहेगी।

22/12/2020

अवैध वसूली करने में माहिर है अनुसुइया

जीएसटी रिफंड कराने के नाम पर लाखों रुपए का कमीशन लेने वाली संभागीय वाणिज्य कर कार्यालय झालाना जयपुर में पदस्थापित घूसखोर असिस्टेंट कमिश्नर अनुसुइया कुमारी धमकाकर अवैध वसूली करने में भी माहिर थी।

04/08/2019

थड़ीयों में लगी आग

मालवीय नगर थाना इलाके में सेक्टर तीन में थड़ीयों में आग लग गई, जिससे थड़ीयां और उनमें रखा सामान जल गया।

19/10/2019

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का मामला, नेशनल लेवल सुपरवाइजर 16 जिलों में परखेंगे कामकाज

केन्द्र सरकार के राष्ट्रीय स्तर पर्यवेक्षकों (एनएलएम्स) यानि नेशनल लेवल सुपरवाइजर्स मार्च तक प्रदेश के 16 जिलों में भ्रमण कर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की मॉनिटरिंग करेंगे। ये पर्यवेक्षक हर जिलें की दस ग्राम पंचायतों में भ्रमण कर रिपोर्ट तैयार करेंगे।

04/02/2020

बंदियों को अंतरिम जमानत और पैरोल पर छोड़ने का मामला, HC ने मांगी पालना रिपोर्ट

कोरोना वायरस महामारी के चलते बंदियों को अंतरिम जमानत और पैरोल पर छोड़ने के मामले में मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से पालना रिपोर्ट मांगी।

07/04/2020

अलवर जिले के युवक-युवती ने रेलइंजन के आगे कूद जान दी

उदयपुर। जिले के फतहनगर रेलवे स्टेशन के होम सिग्नल के पास शनिवार तड़के एक युवक व युवती ने इंजन के आगे कूद जान दे दी। दोनों अलवर जिले के रहने वाले हैं और घर से भागे हुए बताए गए।

01/08/2020