Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
राजस्थान

निकाय चुनाव: भाजपा के आज फाइनल हो जाएंगे सभी प्रत्याशी

Thursday, January 14, 2021 11:15 AM
भाजपा नेताओं ने पैनलों के नामों पर की चर्चा।

जयपुर। प्रदेश की 90 निकायों के चुनावों के लिए प्रत्याशी फाइनल करने का काम भाजपा में बुधवार से शुरू हो गया है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, संगठन महामंत्री चन्द्र शेखर सहित अन्य नेताओं ने निकायों के प्रभारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों को बुलाकर उनके लाए गए पैनलों में से नाम फाइनल करना शुरू कर दिया है। आज भी दिनभर यह काम होगा और पार्टी शाम तक सभी निकायों के उम्मीदवारों को फाइनल कर देगी।

आज दोपहर से ही उम्मीदवारों के नाम निकाय क्षेत्र में ही घोषित किए जाएंगे। सतीश पूनिया ने आरोप लगाया है कि निर्वाचन आयोग सरकार के इशारे पर काम कर रहा है। चार जनवरी को पुनरीक्षण के बाद भी मतदाता सूचियों का प्रकाशन नहीं किया है। जबकि नामांकन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। मतदाताओं में तो भ्रम है ही, चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी भी तय नहीं कर पा रहे हैं कि उनका नाम कौनसे वार्ड में है। साफ है कि सरकार की मंशा में खोट है। भाजपा एकजुटता के साथ निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।

कांग्रेस ने षड्यंत्र करने की कोशिश की
पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने परिसीमन एवं सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर षड़यंत्र करने की कोशिश की है, जिसे भाजपा कार्यकर्ता अपने परिश्रम से सफल नहीं होने देंगे। सरकार के दो साल के कुशासन में भ्रष्टाचार, बिगड़ी कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, सम्पूर्ण किसान कर्जमाफी प्रमुख मुद्दे हैं। यही कांग्रेस की हार का कारण बनेगा।

यह भी पढ़ें:

दुष्कर्म के दोषी और घटना को साम्प्रदायिक रंग देने वाले हो शीघ्र गिरफ्तार : कटारिया

भाजपा का प्रतिनिधि मण्डल नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी के नेतृत्व में जयपुर के शास्त्री नगर क्षेत्र में पहुंचकर सात वर्षीय बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म की घटना के बारे में जानकारी ली।

04/07/2019

पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 116 आरपीएस अधिकारियों का तबादला

राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है, जिसमें 116 आरपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए है।

10/06/2020

जयपुर में सात नई जगहों पर लगा कर्फ्यू और इतनी ही जगह से हटाया

जयपुर शहर में कोरोना वायरस का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है तो पुलिस भी मुस्तेदी से सख्ती बरत रही है और कर्फ्यू लगा रही है। बीते दो दिनों में 7 अलग-अलग स्थानों पर कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं 7 स्थानों से कर्फ्यू हटाया भी गया है। उत्तर-दक्षिण जिले में 2-2 और पूर्व जिले में 3 स्थान पर कर्फ्यू लगा है।

29/04/2020

कोटा-नागदा के बीच चलेगी विशेष रेलगाड़ी, पूरी तरह से आरक्षित होगी ट्रेन

पश्चिमी-मध्य रेलवे के कोटा जंक्शन से नागदा (मप्र) के बीच बुधवार से विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन अगले आदेश तक चलाए जाने की घोषणा की गई है और यह पूरी तरह से आरक्षित होगी।

22/09/2020

कंपनी ने 11 क्लेम पास किए 300 मामले अटके

प्रदेश के करीब 15 लाख 30 हजार किसानों ने श्रीराम जनरल बीमा कंपनी में दुर्घटना बीमा करवाया। इसके पेटे कंपनी को 28.63 करोड़ का प्रीमियम भुगतान किया गया।

29/05/2019

गांजा सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार

संजय सर्किल थाना पुलिस ने बिहार से गांजा लाकर सप्लाई करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 38 किलो गांजा बरामद किया है।

24/10/2019

युवा अरमानों को चिंगारी देने वाली दमदार फिल्म

कोई बेहद साधारण शख्स अगर सपना देखे और उस सपने को कम संसाधनों के बावजूद कड़ा संघर्ष करके पूरा करने की ठान ले और अपना लक्ष्य हासिल कर ले तो उस बन्दे को आनन्द कुमार कहते हैं।

13/07/2019