Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं ने की चर्चा, टिकट वितरण के लिए गठित की 3 कमेटियां

Monday, October 12, 2020 15:35 PM
पीसीसी में कांग्रेस नेताओं की बैठक।

जयपुर। नगर निगम चुनाव को लेकर पीसीसी में कांग्रेस की अहम बैठक हुई। पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा की अध्यक्षता में बैठक में जयपुर में नगर निगम चुनावों में टिकट वितरण फॉर्मूले को लेकर चर्चा हुई। बैठक में प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल, मंत्री लालचंद कटारिया, प्रतापसिंह खाचरियावास, विधायक रफीक खान, अमीन कागजी, कांग्रेस नेता ज्योति खंडेलवाल, सीताराम अग्रवाल, अर्चना शर्मा, पुष्पेंद्र भारद्वाज मौजूद रहे। सभी नेताओं ने राजधानी जयपुर के दोनों नगर निगम में उम्मीदवार चयन के साथ ही चुनावी कैम्पेन और चुनाव प्रबंधन पर मंथन किया।

पीसीसी में कांग्रेस नेताओं की बैठक के बाद पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, मंत्री शांति धारीवाल और प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया से बात की। इस दौरान इन नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने टिकट वितरण के लिए 6 निगमों में 3 स्क्रीनिंग कमेटी गठित की। कमेटी में एआईसीसी से एक कॉर्डिनेटर, प्रभारी मंत्री, एमपी, एमएलए या इनके उम्मीदवार रहेंगे। यह कमेटियां निगमवार पार्षद के उम्मीदवार तय करेंगी। पीसीसी चीफ ने कहा कि कमेटियां वरिष्ठ नेताओं और स्थानीय नेताओं से राय लेकर उम्मीदवारों की सूची बनाएगी। उन्होंने कहा कि 19 अक्टूबर को 3 बजे से पहले सबको सिंबल दे देंगे, इसको लेकर हमारी पूरी तैयारी है। बैठक में विधायकों और विधायक उम्मीदवार रहे नेताओं से परसों तक पार्षद उम्मीदवारों के लिए सिंगल नाम मांगे गए हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

5 लीटर एवं 10 लीटर प्रति मिनट क्षमता के 1670 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स हुए प्राप्त: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी के मद्देनजर मंगलवार तक आरएमएससीएल को 5 लीटर एवं 10 लीटर प्रति मिनट क्षमता के 1670 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स प्राप्त हो चुके हैं और शेष भी जल्दी पहुंच जाएंगे।

12/05/2021

पूड़ी की शेप में लाया एक किलो से ज्यादा सोना पकड़ा

सोना तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और आए दिन सोना चोरी छुपे लाने के लिए नए नए तरीके इजाद कर रहे हैं।

29/04/2019

हरियाणा के बाद अब राजस्थान में भी पपला गुर्जर पर एक लाख रुपए का इनाम

बहरोड़ थाने से भागे बदमाश विक्रम सिंह उर्फ पपला गुर्जर पर राजस्थान पुलिस ने भी गुरुवार को एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। इससे पहले हरियाणा पुलिस भी इस पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर चुकी है।

13/09/2019

पार्टी प्लेटफॉर्म पर कमेटी के माध्यम से आलाकमान तक पहुंचाएंगे बात: पायलट

पूर्व डिप्टी सीएम बुधवार को सड़क मार्ग होते हुए दिल्ली से जयपुर पहुंचे, जंहा से विधानसभा क्षेत्र टोंक पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की।

19/08/2020

सचिन पायलट ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने का सरकार के पास नहीं कोई रोडमैप

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने देश में अर्थव्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पायलट ने कहा है कि अर्थव्यवस्था के आंकड़ों से हम चिंतित है, अर्थव्यवस्था रुकने के बाद भी उसको वापस पुनर्जीवित करने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई रोडमैप तैयार नहीं है

03/09/2020

पंचायत चुनाव 2020: पहले चरण में 947 ग्राम पंचायतों में वोटिंग, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रदेश में पंचायत चुनाव-2020 में पहले चरण में 947 ग्राम पंचायतों में मतदान आज सुबह 7.30 बजे सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण शुरू हुआ। राज्य निर्वाचन विभाग के अनुसार मतदान सुबह 7.30 बजे शांतिपूर्ण शुरू हुआ और मतदाता शाम 5.30 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

28/09/2020

जयपुर: तेज रफ्तार कार आगे चल रहे डंपर में घुसी, 3 युवकों की मौत, 2 गंभीर घायल

राजधानी जयपुर में सोमवार देर रात एक कार और डंपर की टक्कर में 3 युवकों की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के अनुसार हादसा गोपालपुरा बाईपास रोड पर रिद्धी-सिद्धी चौराहे के पास देर रात करीब 1 बजे उस समय हुआ, जब ये लोग गुर्जर की थड़ी की तरफ जा रहे थे। इस दौरान उनकी कार अनियंत्रति होकर आगे चल रहे डंपर में घुस गई।

22/12/2020