Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of October 2020
 
राजस्थान

नगर निगम चुनाव में टिकटों को लेकर घमासान हुआ तेज, डोटासरा से मिले ज्योति खंडेलवाल व राजीव अरोड़ा

Sunday, October 18, 2020 14:55 PM
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

जयपुर। जयपुर के नवनिर्मित दोनों नगर निगमों के चुनाव में टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस में घमासान तेज हो गया है। प्रत्याशी चयन में नेताओं और पूर्व विधायकों की राय नहीं लेने से नाराजगी बढ़ती जा रही है। इसी के चलते एक दर्जन से ज्यादा नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात कर अपना दुखड़ा रोया। रविवार को सुबह 9.30 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव अरोड़ा के नेतृत्व में शहर कांग्रेस के नेता विक्रम सिंह शेखावत, सुरेश मिश्रा, गिर्राज गर्ग, सुनील पारवानी, के के हरितवाल, बिरधीचंद शर्मा समेत तमाम कांग्रेस नेताओं ने गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात की। इन नेताओं ने नगर निगम के चुनाव में सभी वरिष्ठ नेताओं, पूर्व चुनाव लड़े प्रत्याशियों, एआईसीसी के सदस्यों, पीसीसी के सदस्यों की सहायता से ही नाम तय करने की मांग की है, जिस पर डोटासरा ने इन नेताओं को विश्वास दिलाया की प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया पूर्ण करने से पहले एआईसीसी के पर्यवेक्षक सब वरिष्ठ नेताओं की राय लेंगे।

वहीं विधायक अमीन कागजी और पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल के बीच मंत्री शांति धारीवाल के घर बैठक के दौरान हुई तीखी नोक-झोंक का मामला भी पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा तक पहुंच गया है। अपनी नाराजगी को लेकर ज्योति खंडेलवाल ने डोटासरा से मुलाकात की और धारीवाल के घर हुई घटना की पूरी जानकारी दी। दरअसल, शनिवार को मंत्री धारीवाल के घर पर टिकट वितरण को लेकर हुई मीटिंग में ज्योति खंडेलवाल और अमीन कागजी के बीच जमकर बहस हुई। बैठक में किशनपोल विधानसभा में टिकट वितरण को लेकर चर्चा रखी गई थी। इस दौरान अमीन कागजी ने ज्योति को दो टूक कहा कि मैं आपको किशनपोल में एक भी टिकट नहीं लेने दूंगाष इस पर ज्योती खंडेलवाल बुरी तरह बिफर गईं और यह कहते हुए वहां से निकल गईं की जब कमेटी सदस्य की ही कोई अहमियत नहीं है तो फिर ऐसी कमेटी का वजूद ही क्या है।

यह भी पढ़ें:

निवेशकों से 40 हजार करोड़ की ठगी करने वाली क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी की अब होगी ऑडिट

प्रदेश में मोटे मुनाफे का प्रलोभन देकर निवेशकों से करीब 40 हजार करोड़ की ठगी करने वाली स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों की सरकार ने ऑडिट कराने का फैसला किया है। सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार मुक्तानंद अग्रवाल ने इस संबंध में संबंधित क्षेत्रीय अंकेक्षण अधिकारियों एवं विशेष लेखा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

13/10/2020

ऐतिहासिक धार्मिक ग्रंथ लेकर फरार होने वाला ठग पकड़ा

पुलिस यदि तालमेल से काम करे तो बड़ी से बड़ी वारदात के आरोपी भी पकड़ में आ जाते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण खो नागोरियान और माणक चौक थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए ठग, डकैत और चोरी के आरोपी के मामले में सामने आया है।

31/01/2020

राजस्थान में बांसवाड़ा के रास्ते पहुंचा मानसून

राजस्थान में मानसून ने दस्तक दे दी है और वह मंगलवार को बांसवाड़ा जिले के रास्ते राज्य में प्रवेश किया है। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल मानसून के लिए परिस्थितियां अनुकूल रही तो शीघ्र ही राज्य के अन्य हिस्सों तक पहुंच जाने की संभावना है।

03/07/2019

नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए होगा चुनाव

राज्य में 16 नवंबर को 24 जिलों के 49 निकायों में हुए चुनाव का परिणाम राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को घोषित कर दिया।

19/11/2019

जयपुर कलेक्टर जोगाराम ने कलेक्ट्रेट का किया आकस्मिक दौरा, कर्मचारियों में मचा हड़कंप

जिला कलक्टर जोगाराम ने कलेक्ट्रेट का आकस्मिक दौरा किया। इससे कलेक्ट्रेट में हड़कंप मच गया है। कलक्टर के दौरे के दौरान दर्जनभर अधिकारी और कर्मचारी अपनी सीट पर नहीं मिले।

11/12/2019

कोरोना संदिग्ध कैदी मिला, 23 कैदियों की सेहत जांच के आदेश

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बारां के सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश शिव कुमार द्वारा जिला जेल बारां के औचक निरीक्षण के दौरान गुरुवार को एक कैदी कोरोना संदिग्ध होने के लक्षण मिलने पर कैदियों की सेहत जांच के आदेश दिए।

19/03/2020

बिजली गिरने से पिता- पुत्र की मौत

डूंगरा छोटा। जिले के पुलिस थाना सज्जनगढ़ की ग्राम पंचायत सातसेरा के चौरा बड़ा गांव में शुक्रवार सांय को बारिश से घास को बचाने के लिए तिरपाल डाल रहे दादा, पिता, पुत्र पर आकाशीय बिजली गिरने से 35 वर्षीय पिता और 14 वर्षीय पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई।

16/10/2020