Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
राजस्थान

नियमित डीपीसी नहीं होने से नाराज आयकरकर्मी, काले झंडे दिखाकर जताया विरोध

Wednesday, July 22, 2020 10:35 AM
कर्मचारियों का आंदोलन जारी है।

जयपुर। लंबे समय से विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक नहीं होने से नाराज आयकर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का 14 दिन से आंदोलन जारी है। मंगलवार को भी पूरे राज्य में विभाग के सभी कार्यालयों में काले मास्क पहनकर और काले झंडे दिखाकर विरोध जताया गया। विभाग के मुख्यालय में सुबह प्रधान मुख्य आयुक्त के आने पर उन्हें काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन किया गया।

ज्वाइंट कौंसिल फॉर एक्शन के राजेंद्र कुमार मीणा और सियाराम स्वामी ने बताया कि छह महीने से ज्यादा समय से आंदोलन के कई चरण पूरे करने के बाद भी डीपीसी नहीं की जा रही है। इससे अधिकारियों और कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। इसी के मद्देनजर पूरे राज्य में आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र ही डीपीसी नहीं की गई, तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 32 किलो सोना पकड़ा, बाजार कीमत करीब 16 करोड़ रुपए

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी से जुड़ी एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। कोरोना महामारी के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए चलाई जा रही विशेष उड़ानों के जरिए जयपुर एयरपोर्ट पर उतरे करीब 14 यात्रियों को 32 किलो सोने के साथ पकड़ा गया है। पकड़े गए सोने की अनुमानित बाजार कीमत करीब 16 करोड़ रुपए आंकी गई है।

05/07/2020

हाईकोर्ट ने आरएएस भर्ती-2018 के साक्षात्कार लेने पर लगी रोक को रखा जारी

हाईकोर्ट ने आरएएस भर्ती की मुख्य परीक्षा में मंत्रालयिक और भूतपूर्व सैनिक कोटे में अपात्र अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण करने के कारण भर्ती के साक्षात्कार लेने पर लगी रोक को जारी रखा है।

10/12/2020

निलंबन की कार्रवाई में भी दोगला बर्ताव करती है सरकार

निकाय संस्थाओं और पंचायती राज संस्थाओं में संस्था प्रमुखों और सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करने में राज्य सरकार भी दोगला बर्ताव करती है।

11/12/2019

पायलट ने इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की अध्यक्षता में सचिवालय में पंचायत परिसीमन एवं पुनर्गठन को लेकर बैठक हुई, जिसमें मंत्री उदयलाल आंजना, हरीश चौधरी, गोविंद सिंह डोटासरा एवं ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज एसीएस राजेश्वर सिंह मौजूद रहे।

31/10/2019

Video: सरपंच आत्महत्या प्रकरण में आश्वासन के बाद धरना समाप्त

जोधपुर जिले के शेरगढ़ थानान्तर्गत सोलंकियातला गांव में सरपंच गोपालसिंह ने बुधवार को मकान के कमरे में खूंटी पर रस्सी से फंदा लगाकर जान दे दी।

25/07/2019

कोरोना से और 1 मौत, डॉक्टर सहित 11 पॉजिटिव

उदयपुर। कोरोना संक्रमण से उदियापोल निवासी 39 वर्षीय युवक की देर शाम को मौत हो गई। एमबी हॉस्पिटल की एसएस विंग में भर्ती यह युवक 22 जून को जयपुर से लौटा था बुखार व श्वास की तकलीफ पर 1 जुलाई को हुई जांच में पॉजिटिव आने पर गुरुवार को वह भर्ती हुआ था।

03/07/2020

महिला ने आपत्तिजनक वीडियो बना ब्लैकमेल कर ऐंठे 1.5 करोड़ रूपए व 32 लाख का सोना

शहर के गायत्रीनगर इलाके में रहने वाले एक ज्वैलर को अपने पड़ौस एवं गांव की महिला को रूपयों की मदद करना महंगा पड़ा गया। इस महिला ने बाद में साजिश रच कर ना सिर्फ ज्वैलर के साथ अपने अर्द्धनग्न फोटो के साथ वीडियो बनाया अपितु ब्लैक मेल कर डेढ़ करोड़ रूपयों के साथ 32 लाख से ज्यादा का सोना भी लूट लिया।

19/12/2019