Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

सोशल मीडिया के बजाए मोदी को छोड़नी चाहिए नफरत: कांग्रेस

Tuesday, March 03, 2020 13:05 PM
महेश जोशी, रफीक खान, संयम लोढ़ा और बालकृष्ण खीची (फाइल फोटो)

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘सोशल मीडिया छोड़ने’ के ट्वीट पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट ‘नफरत छोड़े, सोशल मीडिया नहीं’ पर कांग्रेस से जुड़े लोगों को कहना है कि प्रधानमंत्री को सोशल मीडिया छोड़ने के बजाए नफरत छोड़नी चाहिए। उनका कहना है कि नफरत और बदले की भावना से किए गए कार्य से विकास की बजाए विनाश ही होता है।

 - राज्य के सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने राहुल गांधी के ट्वीट से सहमत होते कहा हैं कि ‘यदि प्रधानमंत्री नफरत छोड़ देते हैं तो उन्हें और कुछ छोड़ने की आवश्कता नहीं हैं। उन्हें सोशल मीडिया नहीं बल्कि नफरत छोड़ने का प्रयास करना चाहिए। देश में आज जो भी हालात बने हैं, वे नफरत के कारण ही बने हैं। देश और दुनिया में भारत की पहचान गंगा-जमुनी संस्कृति से ही बनी है।’

- कांग्रेस विधायक रफीक खान का मानना है कि ‘देश के निर्माण में गांधी, नेहरू, मौलाना आजाद की विचारधारा अग्रणी रही हैं। समता, स्वतंत्रता और बंधुत्व इस देश की मुख्य विशेषता है। गांधी, नेहरू, अम्बेडकर, डॉ. लोहिया का सपना जब पूरा होगा, जब देश अपने धर्मनिरपेक्ष स्वरूप में निरंतर आगे बढ़ेगा।

- वरिष्ठ विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि ‘मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान को ठीक उसी तरह देखता हूं, जिस तरह उन्होंने जनता से 15 लाख रुपए देने और काला धन लाने की बात देश की जनता से की थी। जिस तरह उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले और बाद में शगूफों की बहार रही है, ठीक उसी तरह यह भी उसी दिशा में उनका एक नया शगूफा है। मेरी दृष्टि में उनका यह व्यक्तिगत शगूफा है।’

- कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री बालकृष्ण खीची कहते हैं कि ‘राहुल गांधी ने बिल्कुल सही बात कही है, देश में जिस तरह के हालात बने हैं, उन हालातों के पीछे नफरत की भावना का होना ही है। मेरा मानना है कि नफरत या बदले की भावना से जो भी काम होते हैं, उससे देश को नुकसान ही होता है।’

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

स्कूलों में तालाबंदी हुई तो संबंधित अधिकारी या संस्था प्रधान के खिलाफ होगी कार्रवाई

प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में अब तालाबंदी की यदि कोई भी घटना होगी तो संबंधित अधिकारी या संस्था प्रधान के खिलाफ शिक्षा विभाग की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

14/07/2019

कांग्रेस की विफलताओं को लेकर भाजपा ने जारी किया ब्लैक पेपर

प्रदेश की कांग्रेस सरकार के 20 महीने के कार्यकाल की विफलताओं को लेकर भाजपा ने शुक्रवार को ब्लैक पेपर जारी किया, अब जल्द ही विजन डॉक्यूमेंट भी जारी किया जाएगा। ब्लैक पेपर में 17 बिन्दुओं के जरिए भाजपा ने सरकार पर निशाना साधा है।

24/10/2020

अशोक गहलोत ने दिए वैक्सीनेशन की योजना तैयार करने के निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में ऑक्सीजन उत्पादन, वैक्सीनेशन और मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर की योजना तैयार करने के निर्देश दिए है।

30/05/2021

कोरोना के खिलाफ आज से जन आंदोलन की शुरुआत, पहले करेंगे नमस्कार, फिर मंत्री-विधायक देंगे मास्क

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार का आज से कोरोना के खिलाफ जागरूकता के लिए जन आंदोलन की शुरुआत होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री-विधायक विभिन्न स्थानों पर जाएंगे और बिना मास्क वाले व्यक्ति को पहले नमस्कार करेंगे और फिर उसे मास्क भेंट करेंगे।

02/10/2020

सांवरिया सेठ को ओढाई कंबल

सांवलियाजी। मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलियाजी में श्री सांवलिया सेठ की प्रतिमा को ठंड से बचाव के लिए कंबल उड़ाना प्रारम्भ कर दिया गया।

17/11/2019

कोटा ACB की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, UIDAI के सहायक महानिदेशक 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

कोटा की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने भारतीय विशिष्ठ पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी की टीम ने सहायक महानिदेशक पंकज गोयल को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

20/10/2020

CM गहलोत ने नई शराब नीति बनाने का किया अनुमोदन, 15% राजस्व बढ़ाने का रखा लक्ष्य

मुख्यमंत्री गहलोत ने नई शराब नीति बनाने का अनुमोदन किया है, जिसके तहत इस साल नए सिरे से शराब की दुकानों की लॉटरी होगी और 15% राजस्व बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है।

07/02/2020