Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

आपदा प्रबंधन ने सचिवालय में किया मॉक ड्रिल

Saturday, February 20, 2021 11:25 AM
अग्निशमन कार्मिकों ने मॉक ड्रिल का प्रदर्शन किया।

जयपुर। मुख्य सचिव निरंजन आर्य की उपस्थिति में शासन सचिवालय में आपदा प्रबंधन एवं अग्निशमन कार्मिकों ने मॉक ड्रिल का प्रदर्शन किया। सचिवालय भवन में आग लगने की सूचना मिलने पर रजिस्ट्रार ने अग्निशमन केंद्र, पुलिस नियंत्रण कक्ष और जिला इमरजेंसी सेंटर को सूचना दी। आपदा प्रबंधन के अधिकारियों, अग्निशमन कर्मियों, विद्युत कर्मियों और सचिवालय डिस्पेंसरी को घटना की जानकारी दी।

शासन सचिवालय के सुरक्षा गार्ड, अग्निशमन कर्मी व सभी जिम्मेदार अधिकारियों ने तत्काल प्रभावित स्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने बचाव उपकरणों की प्रदर्शनी का निरीक्षण भी किया और मॉक ड्रिल में शामिल कार्मिकों से बात की। इस दौरान आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव आनंद कुमार, कार्मिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव  हेमंत गैरा, संभागीय आयुक्त समित शर्मा, आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा की संयुक्त शासन सचिव कल्पना अग्रवाल सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।
 

यह भी पढ़ें:

पोकरण में सुरक्षा को धता बताकर सीएम गहलोत के पास सेल्फी लेने पहुंचा युवक

क्षेत्र में शनिवार को रामदेवरा दौरे पर आये सीएम अशोक गहलोत के हेलीकॉप्टर के पास एक युवक सारे सुरक्षा नियमों को धता बताते हुए सीएम के साथ सेल्फी खिंचवाने पहुंच गया। इतना ही नही सीएम के पास युवक करीब 5 मिनट तक खड़ा रहा।

07/09/2019

श्रीगंगानगर में ट्रिपल मर्डर, महिला और 2 बच्चों की तेज धार वाले हथियार से हत्या

श्रीगंगानगर जिले के चूनावढ़ थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक महिला और उसके दो बच्चों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार चक 21-एमएल से किसी व्यक्ति ने सुबह 10 बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना दी कि गांव में एक बाड़े में महिला और उसके दो बच्चे खून से लथपथ मृत पड़े हैं।

02/07/2020

भरतपुर कांग्रेस शहर अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष संजय शुक्ला ने वार्ड पार्षदों की टिकट वितरण से क्षुब्ध होकर अपने पद से इस्तीफा जिलाध्यक्ष सहित प्रदेशाध्यक्ष को प्रेषित कर दिया है।

06/11/2019

सरकार की सख्ती का असर, 149 सोसायटियों ने सहकारी बैंकों में जमा कराए 30.55 करोड़

क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों पर राज्य सरकार की सख्ती का असर सामने आया है। करीब 9 जिलों की 149 सोसायटियों ने 30 करोड़ 55 लाख रुपए सहकारी बैंकों में जमा करवाए है, जबकि 8 जिलों की अभी किसी सोसायटी ने सहकारी बैंकों में अपनी पूंजी जमा नहीं कराई है।

28/11/2019

कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती-2019 मामला, हाईकोर्ट ने प्रमुख विधि सचिव और RPSC को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

राजस्थान हाईकोर्ट ने कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती-2019 में आवेदन की अंतिम तिथि के बाद ईडब्ल्यूएस का प्रमाण पत्र लेने वाली अभ्यर्थी को इस वर्ग में मानने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने मामले में प्रमुख विधि सचिव और आरपीएससी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

17/02/2021

देवर-ननद की गिरफ्तारी की उठाई आवाज

मदनगंज-किशनगढ़ विवाहिता सरोज गुर्जर की मौत के मामले में देवर व ननद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन व गुर्जर समाज के लोगों ने अजमेर पहुंचे आक्रोश जताया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर जांच अधिकारी बदलते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग उठाई

28/05/2019

राजस्थान आवासन मंडल के अधिकारियों की लापरवाही, लाखों लोगों के आवास का सपना टूटा

आम लोगों के आवास उपलब्ध कराने की मुहिम में लगी केन्द्र एवं राज्य सरकार की नीतियों पर राजस्थान आवासन मंडल के अधिकारियों की लापरवाही भारी पड़ गई।

30/08/2019