Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

सियासी सरगर्मियों के बीच कई मंत्रियों-विधायकों ने CM से की मुलाकात, मौजूदा हालातों पर की चर्चा

Sunday, July 12, 2020 12:00 PM
मुख्यमंत्री आवास पर कई मंत्रियों-विधायकों ने सीएम गहलोत से की मुलाकात।

जयपुर। प्रदेश की राजनीति में मची सरगर्मियों को लेकर राजधानी जयपुर से लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रात 8 बजे मुख्यमंत्री आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई है, इसके बाद रात 9 बजे सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है। इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर सुबह से मंत्रियों-विधायकों के पहुंचने का दौर शुरू हुआ, जो दोपहर बाद तक जारी रहा। इस दौरान सीएम गहलोत से करीब दो दर्जन से ज्यादा विधायकों ने मुलाकात की।

शांति धारीवाल, रघु शर्मा, गोविंद सिंह डोटासरा, महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास, सालेह मोहम्मद, टीकाराम जूली, भंवर सिंह भाटी, भजन लाल जाटव, प्रमोद जैन भया, हरीश चौधरी, महेंद्र चौधरी, बाबूलाल नागर, रामलाल जाट, जोगिंदर अवाना, राजेंद्र गुढ़ा, संदीप यादव, लाखन मीणा, रफीक खान, अमीन कागजी, सफिया जुबेर खान, जोहरीलाल मीणा, रघुवीर मीना, शकुंतला रावत, अर्जुन बामनिया, खिलाड़ी लाल बैरवा, मनीषा पंवार, गंगादेवी, बलजीत यादव, मदन प्रजापत ने सीएम गहलोत से मुलाकात की। इससे पहले शनिवार को सीएम गहलोत ने कैबिनेट मीटिंग बुलाई, जिसमें डिप्टी सीएम सचिन पायलट शामिल नहीं हुए, उस वक्त वो दिल्ली में थे।

मुख्यमंत्री गहलोत के पास भी पहुंचा नोटिस
एसओजी ने हॉर्स ट्रेडिंग मामले में सीएम गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कुछ मंत्रियों और विधायकों को नोटिस भेजकर बयान पंजीबद्ध कराने के लिए कहा है। एसओजी ने उचित समय, दिनांक और स्थान से अवगत कराने के लिए कहा है ताकि बयान पंजीबद्ध किए जा सकें। शनिवार को मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कहा था कि कानून से ऊपर कोई नहीं, मैं जांच में पूरा सहयोग करूंगा। वहीं विधायक अमीन कागजी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 15 से 18 विधायक दिल्ली में मौजूद है और सभी लोग आलाकमान के सामने अपनी बात रखना चाहते हैं।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा को भी एसओजी का नोटिस मिला है। नोटिस मिलने पर मीणा ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मामले में मेरा नाम शिकायत करने वाले और आरोपी दोनों में नहीं है, फिर इस तरह नोटिस भेजने का क्या औचित्य है। ऐसी बातों से अविश्वास पैदा होता है। वहीं मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि हमें किसी से खतरा नहीं है। भाजपा की मानसिकता बुरी है। मध्यप्रदेश में विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद उनके हालात देख लीजिए, उनसे सबक लेने की जरूरत है। जो व्यक्ति घर में रहता है, उसकी इज्जत बनी रहती है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गर्मी के मौसम में अलवर शहर में पेयजल की किल्लत, महिलाओं ने रास्ता किया जाम

अलवर शहर में लगातार पानी की किल्लत बढ़ने से लोग सड़कों पर उतर कर रास्ता जाम करने लगे हैं। शहर के काला कुआं टेंपो स्टैंड के पास सेठ की बावड़ी की महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर जलदाय विभाग की टंकी के सामने रास्ता जाम कर दिया।

26/05/2020

नटवरलालजी मंदिर के महाराज पर फायरिंग, बाल-बाल बचे

नाथद्वारा/बागोल। क्षेत्र के परावल-मोलेला के बीच बुधवार रात 11.15 बजे अहमदाबाद के कालुपूरा स्थित प्रभु श्रीनटवरलालजी मंदिर के महाराज गोस्वामी रणछोड़लाल उर्फ आभरण बावा पर बाइक सवार युवकों ने रिवॉल्वर से फायर किया लेकन गोली उनके हाथ को छूकर निकल गई और वे बच गए।

15/02/2020

मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में बाघिन की मौत की जांच शुरू, लापता शावक की तलाश

कोटा जिले के मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में एक और बाघिन एमटी-2 की अचानक मौत के मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) ने जांच शुरू कर दी है। इस बीच बाघिन के एक घायल शावक को वन्यजीव विभाग की टीम कोटा चिड़ियाघर ले आई, जबकि दूसरा शावक अभी लापता है।

05/08/2020

यात्रा से वापस आने के बाद एसीबी के समक्ष पेश होंगे भैरोंसिंह गुर्जर, वकील के मार्फत नोटिस का भेजा जवाब

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की ओर से पूछताछ के लिए आरपीएससी सदस्य राजकुमारी गुर्जर के पति भैरों सिंह के घर चस्पा किए नोटिस के बाद गुरुवार को उन्होंने वकील के मार्फत एसीबी को जबाव भेजा है। उनकी ओर से दिए गए जबाव में उन्होंने खुद को यात्रा पर होना बताया है और कहा कि यात्रा से वापस आने के बाद वे एसीबी के समक्ष पेश होंगे और जांच में पूर सहयोग करेंगे।

16/07/2021

दीयाकुमारी ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात, मावली मारवाड़ ब्रॉडगेज शुरू करने के प्रयास तेज

राजसमंद सांसद दीयाकुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करते हुए मावली.मारवाड़ जंक्शन आमान परिवर्तन के कार्य को शीघ्र प्रारम्भ करवाए जाने के साथ ही हाईवे विस्तारीकरण योजना के तहत संसदीय क्षेत्र में हाईवे विस्तार योजनाओं को स्वीकृत किये जाने का अनुरोध किया।

19/11/2019

भीलवाड़ा में 2 और कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, प्रदेश में मरीजों की संख्या पहुंची 45

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। प्रदेश के भीलवाड़ा जिले में मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ रही है। यहां शुक्रवार को सुबह 2 और कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसके बाद भीलवाड़ा में 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं।

27/03/2020

हाईकोर्ट ने खारिज की एलडीसी को अतिरिक्त चार्ज देने संबंधी याचिकाएं, लगाया हर्जाना

हाईकोर्ट ने पंचायती राज के एलडीसी को अतिरिक्त चार्ज देने के मामले में करीब एक दर्जन याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

24/05/2019