Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

बीकानेर और जैसलमेर में धूजी धरती: सुबह 5.24 बजे आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई तीव्रता

Wednesday, July 21, 2021 12:35 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। प्रदेश के बीकानेर और जैसलमेर जिले में बुधवार सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 मापी गई है। जमीन में करीब 110 किलोमीटर गहराई में आए भूकंप का लोगों को ज्यादा अहसास नहीं हुआ। इस दौरान कहीं से किसी नुकसान की सूचना नहीं है।

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बीकानेर से करीब 350 किलोमीटर दूर उत्तर में भूकंप का केंद्र रहा है। प्रदेश में बीकानेर और जैसलमेर सहित सीमावर्ती जिलों में बहुत हल्के झटके महसूस हुए हैं, जिससे किसी तरह के नुकसान की आशंका नहीं रहती। लोगों को भूकंप का झटका महसूस भी नहीं होता, लेकिन भूकंप आया है। सुबह के समय लोग सो रहे थे, ऐसे में उन्हें झटकों का अहसास नहीं हुआ।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सरकार ने एमपीयूएटी को लिखा,टिड्डी दलों की दिशा बदलें

उदयपुर। दक्षिणी राजस्थान में टिड्डियों के तीन बार हो चुके आक्रमण से चिंतित प्रदेश सरकार ने महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमपीयूएटी) को हाल ही पत्र लिखकर इन टिड्डियों के दक्षिणी राजस्थान में प्रवेश को रोकने संबंधित जतन करने को निर्देशित किया है।

19/06/2020

अंधड़-बारिश का कहर

शहर में मंगलवार शाम तेज अंधड़ और बारिश से पूरा सिस्टम गड़बड़ा गया। इससे प्रशासन के इंतजामों की पोल खुल गई।

17/04/2019

प्रदेश में 1 अप्रैल से पानी महंगा होने के आसार, बिल में 400 रुपए तक चुकानी होगी अधिक राशि

प्रदेश में एक अप्रैल से पानी महंगा होने के आसार है। जलदाय विभाग ने पानी की दरों में दस प्रतिशत की बढ़ोतरी का प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के लिए राज्य सरकार को भेज दिया है। इस बढ़ोतरी के साथ ही जयपुर सहित प्रदेश के अन्य शहरों में पानी का बिल 25 फीसदी तक बढ़ जाएगा।

26/03/2021

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को जमानत दिलवाने का मामला, घूस लेते मजिस्ट्रेट का निजी सहायक गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की विशेष अनुसंधान इकाई ने बुधवार को 6500 रुपए की घूस लेते कार्यालय प्रिंसिपल मजिस्ट्रेट किशोर न्याय बोर्ड जयपुर में जज के निजी सहायक (स्टेनो) द्वितीय विनय सिंघल को रंगे हाथों

30/05/2019

सचिन पायलट ने राज्य निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, पंचायत चुनाव समय पर कराने की मांग

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर सभी पंचायतीराज संस्थाओं के समय पर चुनाव कराने की मांग की है। पायलट ने कहा कि समय पर चुनाव नहीं होने से राज्य में पंचायतीराज संस्थाओं की अवधि या कार्यकाल के संबंध में संवैधानिक संकट खड़ा हो सकता है।

15/01/2020

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार पर लगाया 1 लाख रुपए का हर्जाना, 1 माह में सैनिक के आश्रित को नियुक्ति देने का आदेश

राजस्थान हाइकोर्ट ने कारगिल युद्ध में घायल हुए सैनिक के आश्रित को नियुक्ति नहीं देने पर राज्य सरकार पर एक लाख रुपए का हर्जाना लगाया है। इसके साथ ही कोर्ट ने एक माह में सैनिक के आश्रित को नियुक्ति देने को कहा है। कोर्ट ने मुख्य सचिव को कहा कि वह अनुकम्पा नियुक्ति का आवेदन रद्द करने वाले झुंझुनूं के तत्कालीन कलेक्टर पर कार्रवाई करें।

22/01/2021

पुलिस ने जोबनेर में मुख्य मार्गों से होते हुए बदमाशों की निकाली परेड

स्थानीय थाने में गिरफ्तार 7 में से 5 बदमाशों की पुलिस कस्टडी में दोपहर बाद कस्बे के मुख्य मार्गों से होते हुए परेड निकाली गई।

25/09/2019