Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
राजस्थान

नई शिक्षा नीति में शिक्षक भर्तियों में इंटरव्यू और डेमो क्लासेस के विरोध में पूनिया को दिया ज्ञापन

Thursday, July 30, 2020 13:45 PM
सतीश पूनिया को ज्ञापन दिया है।

जयपुर। नई शिक्षा नीति में शिक्षक भर्तियों में इंटरव्यू एवं डेमो क्लासेस के विरोध में राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को ज्ञापन दिया गया है, जिसमें शिक्षक भर्तियों में डेमो क्लासेस और इंटरव्यू हटाने की मांग की गई है। महासंघ के प्रदेश प्रवक्ता उपेन यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने नई शिक्षा नीति के तहत शिक्षक भर्तियों में इंटरव्यू और डेमो क्लासेस को अनिवार्य किया है, जो बेरोजगार विरोधी निर्णय है।

यादव ने कहा कि सरकार के इस फैसले से भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद को बढ़ावा मिलेगा और योग्य बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ कुठाराघात होगा। यादव ने केंद्र सरकार के द्वारा बनाई गई नई शिक्षा नीति में इंटरव्यू एवं डेमो क्लासेस की अनिवार्यता को तुरंत हटाने की मांग की है।

महासंघ की ओर से मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम भी ज्ञापन दिया गया है और मांग की गई है कि केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति के अनुसार शिक्षक भर्तियों में इंटरव्यू एवं डेमो क्लासेस की अनिवार्यता को राज्य सरकार लागू नहीं करें और केंद्र सरकार के इस निर्णय का विरोध करें, जो बेरोजगार हितेषी निर्णय होगा। अन्यथा हमें मजबूरन सड़कों पर उतरकर आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आखिरकार गहलोत की मांग को केंद्र ने माना, मुख्यमंत्री बोले- जनभावनाओं की हुई जीत, देर आए, दुरुस्त आए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की लगातार 18 से 44 साल तक के लोगों को फ्री वैक्सीन लगाने की मांग को आखिरकार केन्द्र सरकार ने मान लिया है। गहलोत बार-बार केन्द्र से सभी लोगों के लिए फ्री वैक्सीन लगाने की बात कह रहे थे। उन्होंने पीएम से वीसी के दौरान भी कहा था कि अब तक देश में सभी तरह के टीके फ्री लगते रहे है, जबकि कोरोना तो एक वैश्विक महामारी है। ऐसे में इसका टीका भी देशवासियों को फ्री लगना चाहिए।

08/06/2021

राजस्थान की कल्पना शर्मा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिक्षक दिवस पर आयोजित समारोह में राजस्थान के भीलवाड़ा के बनेडा स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल की प्रधानाचार्य डॉं. कल्पना शर्मा को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया।

06/09/2019

जयपुर में 950 वॉलंटियर्स के लगी को-वैक्सीन, असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी राजीव शर्मा हुए शामिल

शहर के विद्याद्यर नगर स्थित निजी अस्पताल में चल रहे कोरोना की स्वदेशी को-वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल में कई अधिकारियों सहित नेता, डॉक्टर्स, वकीलों आदि का रुझान बढ़ रहा है। कोरोना की इस वैक्सीन के प्रति लोगों के मन में जो भ्रांतियां थी वे दूर हो रही है।

28/12/2020

राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में होगी मतगणना, तैयारियां पूरी, कड़ी सुरक्षा

जयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने समुचित व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए उसके साथ ही सुरक्षा की कड़ी पालना करने के भी निर्देश दिए हैं।

22/05/2019

20 पुलिस वालों को कोरोना संक्रमण की खबर वायरल, रोहित कुमार सिंह ने किया खंडन

सोशल मीडिया पर एक खबर चल रही है कि प्रदेश के 20 पुलिस वालों को कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है। इस खबर का चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने इसका खंडन किया है। उन्होंने कहा है कि यह खबर पूरी तरह से अफवाह है।

23/03/2020

कोरोना वॉरियर्स से दुर्व्यवहार के मामलों में सख्ती, अब तक 300 से अधिक गिरफ्तार

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वैश्विक आपदा को ध्यान में रखते हुए राजस्थान पुलिस द्वारा लॉकडाउन एवं कर्फ्यू के प्रावधानों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना वॉरियर्स के साथ दुर्व्यवहार के मामले में अब तक 300 से ज्यादा मुल्जिमों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

30/04/2020

बीजेपी का कलेक्ट्रेट पर दिया धरना, कांग्रेस मांगे माफी

राफेल मामला एक बार दुबारा से चर्चा में आ गया है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से फैसला आने के बाद बीजेपी के तेवर तीखे नजर आ रहे है।

16/11/2019