Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
राजस्थान

कांग्रेस की भारत बचाओ रैली 14 को दिल्ली में, राजस्थान से 50 हजार कांग्रेसियों का लक्ष्य

Monday, December 02, 2019 10:00 AM
अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार जिस नीति के तहत काम कर रही है उसमें जनता की जवाबदेही बिल्कुल भी नहीं है।

जयपुर। कांग्रेस की भारत बचाओ रैली 14 दिसंबर को दिल्ली में होगी। प्रदेशभर से इस रैली में कम से कम पचास हजार कांग्रेसियों को ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर सत्ता और संगठन की बैठक में इस पर रणनीति बनाई गई। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, महासचिव अविनाश पांडे एवं विवेक बंसल सहित अन्य नेता मौजूद थे। बैठक में पायलट ने कहा कि हम सभी को तय करना है कि रैली में प्रदेश कांग्रेस का प्रतिनिधित्व सर्वाधिक हो। केन्द्र की भाजपा सरकार जिस प्रकार से अराजकता के साथ राज कर रही है उससे जनता परेशान है। केन्द्र सरकार द्वेषता की राजनीति को अंजाम देकर जनादेश का दुरुपयोग कर रही है। पायलट ने कहा कि तीन, चार एवं पांच दिसंबर को जिलों के प्रभारी मंत्रीगण व पीसीसी के प्रभारी पदाधिकारीगण अपने से संबंधित जिलों में पहुंचकर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक लेंगे।

रैली का मकसद जनता की आवाज को बुलन्द करना
मुख्यमत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार जिस नीति के तहत काम कर रही है उसमें जनता की जवाबदेही बिल्कुल भी नहीं है। जनता चाहती है कि कांग्रेस पार्टी देश के चहुंमुखी विकास के लिए नेतृत्व करें। उन्होंने कहा कि 14 दिसंबर को हमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली पहुंचना है और देश की जनता की आवाज को बुलन्द करना है। गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी के आह्वान पर आयोजित होने वाली रैली देश को एक नई दिशा देगी। अविनाश पांडे ने कहा कि हम चाहे सत्ता में हो या विपक्ष में, हमें सड़कों पर उतरकर जनहित के लिए आन्दोलन करने से कभी परहेज नहीं करना चाहिए। बैठक को मध्यप्रदेश के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, एआईसीसी के सचिव एवं सहप्रभारी विवेक बंसल एवं तरुण कुमार ने भी संबोधित किया।

 

यह भी पढ़ें:

दबिश में 22 गिरफ्तार

शहर में आॅपरेशन क्लीन स्वीप के तहत सीआईयू टीम की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी के तहत टीम ने एक साथ चार जगह दबिश देकर मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े 22 लोगों को गिरफ्तार किया है।

19/01/2020

नहीं मिले पावणे, शाही ट्रेन का फेरा हुआ रद्द

देशी-विदेशी पर्यटकों में मशहूर शाही ट्रेन पैलेस आॅन व्हील्स को पर्यटक ना मिलने से इस बार का फेरा रद्द हो गया।

12/04/2019

जोधपुर संसदीय सीट पर पूरे राजस्थान की नजरें, कांटे की टक्कर

राजस्थान में पहले चरण में उन्नतीस अप्रैल को तेरह लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार परवान चढ़ा हुआ है

26/04/2019

राजस्थान में डॉक्टरों की 24 घंटे की हड़ताल, चिकित्सा सेवाएं प्रभावित, मरीज परेशान

प्रदेश के सभी डॉक्टरों ने 24 घंटे के लिए काम बंद कर दिया है, इससे OPD-IPD सेवाएं भी प्रभावित हैं।

17/06/2019

पॉक्सो एक्ट में दो दुष्कर्मियों को दस वर्ष का कारावास

अलवर एवं अजमेर की विशेष अदालतो ने दो दुष्कर्मियों को दस दस साल की सजा सुनाई है। अलवर में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण करने संबंधी अधिनियम (पोक्सो) अदालत संख्या दो ने छात्रा से दुष्कर्म के मामले में आज आरोपी को दस साल की कठोर कारावास एवं 15 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।

05/12/2019

देश का लोकतंत्र खतरे में, मोदी का झूठ जनता समझ चुकी : गहलोत

कांग्रेस के प्रत्याशी वैभव गहलोत की नामांकन रैली में राजस्थान सरकार के कई कैबिनेट मंत्री, राज्य के विधायक, पूर्व विधायक समेत कई दिग्गज नेतागण आए।

10/04/2019

डिग्रियां पाकर छात्रों के खिले चेहरे

जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी जयपुर में अपने संस्थापक लाला लक्ष्मीपत सिंघानिया की 109वीं जयंती, स्थापना दिवस और सातवां दीक्षांत समारोह मनाया गया।

24/11/2019