Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 10th of December 2019
 
राजस्थान

कांग्रेस की भारत बचाओ रैली 14 को दिल्ली में, राजस्थान से 50 हजार कांग्रेसियों का लक्ष्य

Monday, December 02, 2019 10:00 AM
अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार जिस नीति के तहत काम कर रही है उसमें जनता की जवाबदेही बिल्कुल भी नहीं है।

जयपुर। कांग्रेस की भारत बचाओ रैली 14 दिसंबर को दिल्ली में होगी। प्रदेशभर से इस रैली में कम से कम पचास हजार कांग्रेसियों को ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर सत्ता और संगठन की बैठक में इस पर रणनीति बनाई गई। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, महासचिव अविनाश पांडे एवं विवेक बंसल सहित अन्य नेता मौजूद थे। बैठक में पायलट ने कहा कि हम सभी को तय करना है कि रैली में प्रदेश कांग्रेस का प्रतिनिधित्व सर्वाधिक हो। केन्द्र की भाजपा सरकार जिस प्रकार से अराजकता के साथ राज कर रही है उससे जनता परेशान है। केन्द्र सरकार द्वेषता की राजनीति को अंजाम देकर जनादेश का दुरुपयोग कर रही है। पायलट ने कहा कि तीन, चार एवं पांच दिसंबर को जिलों के प्रभारी मंत्रीगण व पीसीसी के प्रभारी पदाधिकारीगण अपने से संबंधित जिलों में पहुंचकर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक लेंगे।

रैली का मकसद जनता की आवाज को बुलन्द करना
मुख्यमत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार जिस नीति के तहत काम कर रही है उसमें जनता की जवाबदेही बिल्कुल भी नहीं है। जनता चाहती है कि कांग्रेस पार्टी देश के चहुंमुखी विकास के लिए नेतृत्व करें। उन्होंने कहा कि 14 दिसंबर को हमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली पहुंचना है और देश की जनता की आवाज को बुलन्द करना है। गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी के आह्वान पर आयोजित होने वाली रैली देश को एक नई दिशा देगी। अविनाश पांडे ने कहा कि हम चाहे सत्ता में हो या विपक्ष में, हमें सड़कों पर उतरकर जनहित के लिए आन्दोलन करने से कभी परहेज नहीं करना चाहिए। बैठक को मध्यप्रदेश के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, एआईसीसी के सचिव एवं सहप्रभारी विवेक बंसल एवं तरुण कुमार ने भी संबोधित किया।

 

यह भी पढ़ें:

निकाय चुनाव पर धारीवाल ने कहा, जिसे विरोध करना है करे, हमने फैसला कर दिया है

स्थानीय निकायों में गैर पार्षद के भी महापौर, सभापति और पालिका अध्यक्ष चुने जाने के फैसले के बाद उठे विरोधी स्वरों पर दो टूक जवाब देते हुए स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि जनता और जनप्रतिनिधियों के फीडबैक के आधार पर सोच समझकर निर्णय लिया गया है, जिसे वापस लेने की कोई संभावना नहीं है।

19/10/2019

बीकानेर एसपी ने आदेश जारी कर मांगी अनफिट पुलिसकर्मियों की जानकारी

बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक ने एक आदेश जारी कर जिले के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की शारीरिक फिटनेस के संबंध में जानकारी मांगी हैं। एसपी के जारी आदेश में उन पुलिस अधिकारियों या कर्मचारियों का विवरण मांगा गया है, जिनका वजन और पेट का घेराव औसतन से ज्यादा या परिधि से ज्यादा है।

23/10/2019

खरीद की सीमा बढ़ाने का फिर करेंगे केन्द्र से आग्रह

प्रदेश में किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की सीमा बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की ओर से जल्द ही केन्द्र को पत्र लिखकर फिर आग्रह किया जाएगा।

30/10/2019

वापस हो सकता है बिना चुनाव लड़े निकाय प्रमुख बनाने का प्रावधान

बिना चुनाव लड़े निकाय प्रमुख बनाने के प्रावधान पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट की कड़ी आपत्ति के बाद प्रदेश सरकार को इस फैसले वापस लेना पड़ सकता हैं। प्रदेश कांग्रेस और सरकार के बीच बढ़ते विवाद को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान ने इस मामले में दखल दिया है।

23/10/2019

ग्रामीण के लिए राज्यांश के रूप में 6,736 लाख मंजूर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के वर्ष 2019-20 के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए राज्यांश के रूप में छह हजार 736 लाख रूपए का अतिरिक्त बजट प्रावधान स्वीकृत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

23/11/2019

15 एडिशनल एसपी के तबादले

गृह विभाग ने एक आदेश जारी कर 15 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के तबादले किए हैं। वहीं पूर्व में किए गए एएसपी के तबादलों में से छह एएसपी के तबादले निरस्त किए हैं।

24/09/2019

ट्रैक्टर चालक की मौत के मामले में विधायक हरीश मीणा और गोपी मीणा का अनशन समाप्त

राजस्थान के टोंक जिले में ट्रैक्टर चालक की मौत के मामले में कांग्रेस विधायक हरीश चंद्र मीणा और भारतीय जनता पार्टी के विधायक गोपी चंद मीणा का अनशन सरकार द्वारा उनकी मांगों पर आश्वासन मिलने के बाद समाप्त हो गया।

04/06/2019