Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

नए कार्यक्रम के अनुसार होंगे आरसीए के चुनाव

Tuesday, September 24, 2019 09:35 AM
लोगो

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव को लेकर पिछले चार दिन से चल रही असमंजस की स्थिति बरकरार रही। बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति की बैठक आयोजित हुई, लेकिन राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव के बारे में क्या फैसला हुआ इसकी सूचना दोनों गुटों के पास नहीं है।

सचिवों की बाड़ा बंदी शुरू
चुनाव अधिकारी टीएस कृष्णामूर्ति ने राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव के लिए 27 सितंबर की तारीख निश्चित की थी। लेकिन आपत्तियों को सुनते समय हुए शोर-शराबे के बीच कृष्णामूर्ति जयपुर से लौट गए। उसी दिन से आरसीए के दोनों गुट बीसीसीआई के निर्देश का इंतजार कर रहे है। इसी असमंजस के बीच जोशी गुट के कुछ जिला संघ के सचिवों को पहले तो जयपुर में ही एक रिसोर्ट में ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार इसके बाद उन्हें जयपुर से करीब 150 किमी. दूर उनकी एक होटल में बाडाबंदी कर दी गई बताई। दो-तीन जिला संघों के सचिव कागजी कार्रवाई के लिए जयपुर में ही ठहरे हुए हैं।

जोशी गुट जीत के प्रति आश्वस्त
राजस्थान क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर ने बताया कि हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 33 में से करीब 26 जिला संघों ने अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ रहने की मंशा जताई है। मंगलवार को बीसीसीआई के मेल का इंतजार करेंगे। इसके बाद सहकारिता रजिस्ट्रार नए चुनाव अधिकारी की नियुक्ति कर देगा। चार-पांच दिन खराब होने के कारण चुनाव की तिथियों में परिवर्तन हो सकता है।  सूत्रों के अनुसार जोशी गुट ने कृष्णामूर्ति के लौट जाने के बाद राज्य के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त का नाम बीसीसीआई को भेजा था।
 

यह भी पढ़ें:

झूठी शिकायत करने वाले को दिल्ली लेकर जाएगी जयपुर पुलिस

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर आईटी कम्पनी में नौकरी ज्वॉइन करने के चंद दिन बाद ही फर्जी ई-मेल आईडी से दैनिक नवज्योति की न्यूज वेबसाइट के खिलाफ झूठी शिकायत

10/05/2019

पाठ्यक्रम में बदलाव पर छात्रों ने किया प्रदर्शन

राजस्थान के अजमेर में छात्रों ने पाठ्यक्रम में बदलाव के मामले को लेकर आज छात्रों ने प्रदर्शन किया। अजमेर स्थित राजकीय विधि महाविद्यालय के अध्यक्ष रचित कच्छावा के नेतृत्व

14/05/2019

प्रदेश में शनिवार से धारा 144 लागू, कोरोना संक्रमितों की बढ़ती रफ्तार के चलते राज्य सरकार ने उठाया कदम

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया है। इसमें प्रदेशभर में शनिवार से धारा 144 लागू की जाएगी। राज्य सरकार की मंशा येनकेन प्रकारेण प्रदेश की जनता को इस महामारी से बचाना है। मुख्यमंत्री ने जनहित में निर्णय लेते हुए इसमें जनता से इसमें सहयोग करने की अपील की है।

20/11/2020

एक मौत, 59 पॉजिटिव,अब तक कुल मरीज 6464

उदयपुर। जिले में कोविड से एक मौत हो गई। कोविड जांच के लिए 691 सैंपल लिए गए। जांच में 632 नेगेटिव व 59 पॉजिटिव पाए जाने पर अब तक कुल पॉजिटिव की संख्या 6464 हो गयी है।

23/10/2020

डामर सड़क से जोड़ने की कवायद, 500 से अधिक आबादी वाले राजस्व गांवों का होगा सर्वे

प्रदेश में सड़क विकास के कार्यो को समय पर पूरा करने के साथ-साथ सड़क निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

04/11/2020

पंचायत चुनाव-2020: कानून व्यवस्था को लेकर हुई बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बैठक में पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एमएल लाठर, गृह विभाग के सचिव एलएन मीना, आयोग के सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित, उप सचिव अशोक जैन सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे।

28/11/2019

82 पर्यटकों को लेकर जयपुर पहुंची पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन

पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन गुरुवार को गांधीनगर रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां पहुंचने पर पर्यटकों का पारम्परिक तरीके से स्वागत किया गया।

26/12/2019