Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
राजस्थान

मेयर निलंबन मामला: सौम्या गुर्जर की याचिका पर HC में कल तक टली सुनवाई, सरकार पेश करेगी जवाब

Thursday, June 10, 2021 12:50 PM
राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाइकोर्ट ने ग्रेटर नगर निगम की निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर की ओर से निलंबन प्रक्रिया के खिलाफ दायर याचिका पर 11 जून तक सुनवाई टाल दी है। न्यायाधीश पंकज भंडारी और न्यायाधीश सीके सोनगरा की खंडपीठ के समक्ष राज्य सरकार की ओर से जवाब पेश करने के लिए समय मांगा गया। इस पर कोर्ट ने मामले की सुनवाई टाली दी।
 सौम्या गुर्जर की ओर से याचिका में कहा गया है कि निगम आयुक्त की ओर से राज्य सरकार को भेजी शिकायत और दर्ज कराई गई एफआईआर में याचिकाकर्ता का नाम ही नहीं है। इसके अलावा राज्य सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी से जुड़े प्रकरण की जांच आरएएस अधिकारी को सौंप दी।

याचिका में कहा गया कि जांच अधिकारी ने याचिकाकर्ता को जवाब देने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया। जब याचिकाकर्ता ने समय मांगा तो जांच अधिकारी ने इसे ही याचिकाकर्ता का जवाब मानते हुए अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी। वहीं जांच रिपोर्ट पर राज्य सरकार ने तत्काल न्यायिक जांच के आदेश देते हुए याचिकाकर्ता को महापौर और पार्षद पद से निलंबित कर दिया। राज्य सरकार को निलंबन का अधिकार तो है, लेकिन वह तय प्रक्रिया अपनाकर ही कार्रवाई कर सकती है। राज्य सरकार की याचिकाकर्ता को निलंबित करने की प्रक्रिया ही गलत है, इसलिए उनके निलंबन की प्रक्रिया और निलंबन आदेश को रद्द किया जाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोविड-19: चीन में भारतीय छात्रों के लिए उदयपुर से जाएंगे एन-95 मास्क

उदयपुर। चीन के विभिन्न शहरों में मेडिकल कोर्स करने गए भारतीय स्टूडेंट्स के लिए कोरोना वायरस (कोविड-19)के खतरों के मद्देनजर उदयपुर से ‘एन 95’ मास्क व ग्लव्ज भेजे जाएंगे।

13/02/2020

कोरोना का रिकॉर्ड वैक्सीनेशन, 723 सेंटर्स पर एक दिन में 1 लाख 22 हजार ने ली डोज

राजस्थान में बुधवार को पंचायती राज संस्थाओं के फ्रंटलाइन वर्कर्स श्रेणी में कोरोना वैक्सीनेशन के तहत रिकॉर्ड 1 लाख 22 हजार कर्मियों को एक दिन में वैक्सीन की रिकॉर्ड डोज दी गई है। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत बुधवार को 723 वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें 1 लाख 29 हजार 937 कर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया था, जिसमें 95 फीसदी कर्मी वैक्सीन लगवाने आए।

18/02/2021

कल से SMS हो जाएगा कोविड-19 फ्री अस्पताल, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को मिलेगी प्राथमिकता

कोरोना के प्रकोप के चलते करीब तीन महीने के लंबे अंतराल के बाद एक जून से एसएमएस अस्पताल में फिर से सामान्य मरीज इलाज के लिए आ सकेंगे। राज्य सरकार के निर्देश के बाद एसएमएस प्रशासन ने अस्पताल को कोविड फ्री करने की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

31/05/2020

छात्रा से जोधपुर ले जाकर दुष्कर्म, दोषी को 20 साल कठोर कैद

दसवीं कक्षा की छात्रा का अपहरण कर जोधपुर ले जाने एवं पांच दिन तक दुष्कर्म करने के दोषी को न्यायालय ने बीस साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। हाईकोर्ट ने भी आरोपी को नाबालिग नहीं माना था।

06/03/2020

पुरुषों को 3000 और महिलाओं को 3500 रुपये मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना की गाइडलाइन जारी कर दी है। योजना में बेरोजगार पुरूष लाभाथियों को तीन हजार रुपए महीने और महिला व निशक्तजनों को साढेÞ तीन हजार रुपए महीने का भत्ता मिलेगा।

15/06/2019

कप्तान बदलते ही मिली रॉयल्स को जीत

लगातार हार से निराश राजस्थान रॉयल्स को अपना कप्तान बदलने का फायदा मिला और उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को आईपीएल-12 मुकाबले में महत्वपूर्ण जीत मिल गई।

21/04/2019

जयपुर और दौसा के उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर, सरस दूध प्रति लीटर दो रुपए सस्ता

जयपुर डेयरी ने जयपुर और दौसा के उपभोक्ताओं के लिए दूध के दामों में 2 रुपए प्रतिलीटर की कमी की है। नई दरें 18 दिसम्बर की शाम की सप्लाई से लागू होंगी। जयपुर शहर व ग्रामीण और दौसा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बिक्री किए जाने वाले सरस ताजा दूध (टोण्ड दूध), सरस स्मार्ट दूध, सरस गोल्ड दूध के उपभोक्ता मूल्यों में दो रुपए प्रति लीटर की कमी की गई है।

18/12/2020