Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
राजस्थान

शहीद राजेंद्र सिंह की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसमूह, 4 महीने के बेटे ने दी मुखाग्नि

Saturday, December 07, 2019 18:55 PM
शहीद राजेंद्र सिंह को सलामी देते हुए सेना के जवान।

झुंझुनूं। उत्तरी कश्मीर के तंगधार में हिमस्खलन से शहीद हुए राजेंद्र सिंह की खेतड़ी कस्बे में अंतिम यात्रा में हुजूम उमड़ पड़ा। हरडिया की ढाणी ढहरवाला के लाडले राजेन्द्र सिंह का पार्थिव शरीर शनिवार को जैसे ही घर के आंगन में पहुंचा, तो हर आंख गमगीन हो गई। उनकी पत्नी सरोज देवी, माता रामकोरी देवी, पिता रोहिताश, 14 वर्षीय बेटी अंशु और परिवार के लोग शहीद का शव देखकर फफक पड़े, वहीं उन्हें इस बात का भी गर्व था कि उनके लाडले ने देश की सेवा करते अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

शहीद की पार्थिव देह बबाई में पहुंची तो हजारों की भीड़ ने हाथों में तिरंगा और डीजे पर देशभक्ति के गीतों के साथ राजेंद्र सिंह अमर रहे, जब तक सूरज  चांद रहेगा राजेंद्र सिंह तेरा नाम रहेगा जैसे गगनभेदी नारों के साथ भव्य स्वागत किया। बाइक पर सवार हजारों युवा काफिले के रूप में 10 किलोमीटर तक शहीद को लेकर गए। उसके पीछे सैकड़ों गाड़ियों का काफिला भी साथ चलता रहा। करीब दो घंटे के बाद शहीद की पार्थिव देह को उनके पैतृक गांव ले जाया गया।

इस दौरान शहीद के अंतिम दर्शन के लिए कुछ देर तक उनके पार्थिव शरीर को उनके घर पर रखवाया गया, उसके बाद शहीद की अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों की भीड़ ने गगनभेदी देशभक्ति के गीत और नारे लगा कर पूरे माहौल को देश भक्तिमय में बना दिया। शहीद को नेवारू कैंट जयपुर की 20 जाट के 45 बिग्रेड ने सलामी दी। वहीं राजस्थान पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम विदाई ध्वनि बजाई और हवाई फायर कर शहीद को सलामी दी। जब सेना की टुकड़ी ने शहीद की बेटी अंशु के हाथ में राष्ट्र ध्वज थमाया तो वहां मौजूद सभी की आंखें नम हो गई। शहीद के चार महीने के बेटे करण ने पिता को मुखाग्नि दी।

शहीद राजेंद्र सिंह को सांसद नरेन्द्र कुमार खीचड़, खेतड़ी विधायक डॉ. जितेन्द्र सिंह, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, पूर्व विधायक पूरणमल, पूर्व विधायक दाताराम गुर्जर, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, पूर्व विधायक श्रवण कुमार, मेजर एस के नेहरा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेन्द्र अग्रवाल, उपखण्ड अधिकारी शिवपाल जाट, ग्राम सरपंच सुमन देवी ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

यह भी पढ़ें:

परमाणु विद्युत परियोजना: 700 मेगावाट की 8वीं इकाई का 570 टन वजनी डोम स्थापित

लॉकडाउन के बीच रविवार को जिले के रावतभाटा कस्बे में स्थित राजस्थान परमाणु विद्युत परियोजना की 700 मेगावाट क्षमता की 8वीं इकाई का बड़ा 570 टन का विशाल डोम सुबह पूजा-अर्चना के बाद रख दिया गया।

17/05/2020

राहुल गांधी 12 फरवरी से रहेंगे 2 दिन के प्रदेश के दौरे पर, कांग्रेस के प्रभारी महासचिव ने दी जानकारी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 12 फरवरी से दो दिन के प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने एक ट्वीट कर बताया कि किसानों के हितों की लड़ाई लड़ने, किसानों की आवाज को बुलंद कर, केन्द्र सरकार द्वारा तीनों कानूनों को वापस लेने हेतु संघर्ष के लिए राहुल गांधी 12 एवं 13 फरवरी को राजस्थान आएंगे।

07/02/2021

प्रदेश में 2211 कोरोना मरीज सामने आए सामने

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना ने 16 और लोगों की जान ले ली है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 1516 लोगों की जान जा चुकी है।

03/10/2020

गैंगरेप मामले में किरोड़ीलाल मीणा ने किया कूच, सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

अलवर जिले के थानागाजी क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म मामला गर्माने लगा है और गुस्साये लोगों ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी एवं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा की मांग को लेकर आक्रोश रैली निकाली तथा शिव मंदिर में धरना शुरु कर दिया गया।

08/05/2019

राजस्थान टीम के बल्लेबाज शिवा चौहान ने बनाए 171 रन

अंडर 23 एक दिवसीय राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत राजस्थान और बंगाल के बीच मैच खेला जा रहा है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी की।

02/11/2019

एसएसओ वेबसाइट लॉग इन नहीं होने से ई-मित्र संचालक परेशान

प्रदेशभर के ई-मित्र संचालक एसएसओ वेबसाइट लॉग इन नहीं होने से परेशान हो रहे है। यूआईडीआई के सर्वर खराबी आने के कारण बायोमेट्रिक डिवाइस से वेबसाइट लॉग इन नहीं हो रही है।

22/07/2019

रिश्वत लेते ढींगसरा वीडीओ और रोजगार सहायक का पति गिरफ्तार

नागौर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बुधवार को मकान का पट्टा बनाने की एवज में रिश्वत लेते ग्राम पंचायत ढींगसरा के ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सहायक के पति को 5 हजार रुपए की राशि लेते गिरफ्तार किया

20/11/2019