Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
राजस्थान

दो माह बाद खुले परकोटे के बाजार, कन्टेनमेंट और बफर जोन में बांटा

Monday, June 01, 2020 13:00 PM
परकोटा क्षेत्र में खुली दुकानें।

जयपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते जयपुर परकोटे में लगाए गए कर्फ्यू के दो माह बाद अब परकोटे के बाजार आज से खुल गए हैं। जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि 26 मार्च को सम्पूर्ण चारदीवारी क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया था। इसमें माणक चौक, रामगंज, कोतवाली एवं सुभाष चौक थानों का पूरा क्षेत्र तथा गलता गेट, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़ थानों का आंशिक क्षेत्र शामिल था। अब 1 जून से सम्पूर्ण चारदीवारी क्षेत्र में अनलॉक 1.0 लागू किया जा रहा है। इसके लिए चारदीवारी को दो चरणों में बांटा गया है। पहला कन्टेनमेंट जोन और दूसरा बफर जोन। निर्धारित किए गए 23 कन्टेनमेंट जोन में पहले की तरह अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। बफर जोन में आवागमन शुरू होगा और दुकानें खुलेंगी। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

15वें वित्त आयोग का दल एन के सिंह के नेतृत्व में पहुंचा जयपुर

15वें वित्त आयोग का दल अध्यक्ष एन के सिंह के नेतृत्व में शनिवार को जयपुर पहुंचा।

07/09/2019

बीजेपी ने कानून व्यवस्था को लेकर गहलोत सरकार पर साधा निशाना, सोशल मीडिया पर चलाया अभियान

प्रदेश की बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री के खिलाफ भाजपा ने ट्विटर पर हैशटैग गहलोत राज जंगलराज से अभियान चलाया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने ट्वीट कर अभियान का आगाज किया। पूनिया ने कहा कि देश के सबसे शांत प्रदेश को आज अपराधों में सिरमौर बना दिया है। मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री अशोक गहलोत के इस कार्यकाल की यही सबसे बड़ी उपलब्धि है।

29/05/2021

देशभर में मनाया जा रहा महापर्व शिवरात्रि, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

शिव-शक्ति के मिलन का महापर्व महाशिवरात्रि मनाया जाएगा। इसे लेकर प्रमुख शिवालयों में जलाभिषेक की विशेष व्यवस्था की गई है।

21/02/2020

रीट परीक्षा को लेकर जयपुर पुलिस का मास्टर प्लान

जयपुर शहर में ट्रैफिक कानून व्यवस्था और नकल रोकने के लिए किए पुख्ता इंतजाम

23/09/2021

प्रदेश के सभी पुलिस थानों में लगेंगे CCTV, निगरानी के लिए राज्य व जिला स्तरीय समितियों के गठन को मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए है। इस कार्य की देखरेख तथा इसे समयबद्ध रूप से पूरा करने के लिए राज्य स्तरीय समितियां बनाने को मंजूरी दी है।

15/01/2021

कोरोना के चलते आज से बालाजी मंदिर के बंद रहेंगे कपाट, ट्रस्ट ने सर्वसम्मति से लिया फैसला

बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने कोरोना वायरस के चलते आगामी कुछ दिनों के लिए बालाजी के दर्शन बंद करने का निर्णय लिया है। मंदिर ट्रस्ट द्वारा मंदिर की ओर से अनाउंसमेंट कर लोगों को सूचित किया गया कि श्रद्धालुओं के लिए मंगलवार से अगले कुछ दिनों तक दर्शन बंद रहेंगे।

17/03/2020

3 हजार की रिश्वत लेते प्रहराधिकारी गिरफ्तार

झुंझनूं एसीबी की टीम ने नवलगढ में आबकारी विभाग में कार्रवाई करते हुए प्रहराधिकारी पृथ्वीसिंह को तीन हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

10/12/2019