Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

जलझूलनी एकादशी पर हुए अनेक कार्यक्रम

Monday, September 09, 2019 18:30 PM
जलझूलनी एकादशी पर सजी लड्‌डु गोपाल की झांकिया।

कोटकासिम। जलझूलनी एकादशी के अवसर पर सोमवार को कस्बे के सभी मंदिरों सहित घर-घर में अनेक धामिर्क कार्यक्रम हुए। इस अवसर पर मंदिरों सहित घर-घर में लड्डु गोपाल की झांकी सजाकर झूला-झुलाया व विशेष पूजा-अर्चना की गई। वहीं कस्बे के लक्ष्मीनारायण मंदिर, ठाकुर जी मंदिर, बांके बिहारी मंदिर सहित अन्य मंदिरों में धार्मिक झांकी की सजावट हुई। महिलाओं ने व्रत रखकर सुख-समृद्धि की कामना की और डोला के दर्शन के बाद फलाहार कर व्रत खोला। इस अवसर पर बैंड-बाजों के साथ कस्बे में लड्डु गोपाल की डोला यात्रा भी निकाली गई। डोला यात्रा को देखने के लिए कस्बे के बाजार में जगह-जगह लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। डोला यात्रा में शामिल लड्डु गोपाल के डोला का यात्रा मार्ग में जगह-जगह स्वागत अगवानी कर पूजा-अर्चना की व महिलाओं ने फलों का प्रसाद चढ़ाया।
 

यह भी पढ़ें:

टिड्डियों दलों ने की फसले खराब

कोटड़ा। गुजरात से आये टिड्डी दल ने क्षेत्र के ऊंडावेला, निचला थला, ढेड़मारिया, बिलवन, सरली गांवो के खेतों में खड़ी फसलों को बर्बाद कर दिया ।

26/12/2019

इंटरनेट प्रतिबन्ध का विकल्प ढूंढ़ेगी तकनीकी वर्किंग कमेटी

अपरिहार्य स्थितियों में निश्चित समयावधि के लिए सम्पूर्ण इंटरनेट सेवाएं प्रतिबन्धित किए जाने का विकल्प ढूंढा जाना आवश्यक है, ताकि नेट बंद होने की स्थिति में इस अवधि में आम व्यक्ति को होने वाली परेशानी से बचाया जा सकें।

09/01/2020

सामूहिक दुष्कर्म मामला दुर्भाग्यपूर्ण: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर जिले के थानागाजी पुलिस थाने में पंजीबद्ध घृणित सामूहिक दुष्कर्म के मामले की कड़ी निंदा की और अपराधियों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई

08/05/2019

अजमेर में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, दो घंटे तक परेशान रहे यात्री

राजस्थान में अजमेर के उपनगरीय रेलवे स्टेशन दौराई पर बुधवार को मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने से करीब दो घंटे तक रेल यातायात अवरुद्ध रहा।

01/05/2019

कांग्रेस सत्ता में आने के बाद रोड़वेजकर्मियों से किए गए वादों से मुकरी : भाजपा

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले रोड़वेज कर्मियों से जो वादे किये गये वादों से सत्ता में आने के बाद मुकर चुकी है, इससे नाराज रोड़वेज कर्मचारी आन्दोलन करने पर मजबूर है।

11/10/2019

राजस्थान विश्वविद्यालय: एबीवीपी और एनएसयूआई का पैनल घोषित

राजस्थान विश्वविद्यालय के केंद्रीय छात्रसंघ प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर कई दिनों चला आ रहा गतिरोध अब थम गया।

22/08/2019

बच्ची से ज्यादती करने वाले अभियुक्त को सजा

पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने स्कूल की प्ले गु्रप की तीन साल की बच्ची के साथ ज्यादती करने वाले स्कूल के चपरासी अभियुक्त लीमा छिरीग तामांग उर्फ साजन को दस साल की सजा सुनाई है।

11/05/2019