Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

युवक ने युवती को मारी गोली, करना चाहता था शादी

Thursday, November 14, 2019 10:15 AM
रोड पर एक अजीब सा सन्नाटा है।

जयपुर। मां बेसुध है, आज उनकी बेटी वर्षा जो उनकी साड़ी को सजाने का काम कर रही थी, जो हर समय पूरे परिवार में खुशियां बिखेरती रहती थी, आज पंचतत्व में विलीन हो चुकी है। वर्षा के मकान से कुछ दूरी पर ही गोली मारने वाले गोविंद का आलीशान मकान है।

इन दोनों के बीच के रास्ते पर हर आने-जाने वाले पर लोगों की निगाहें बनी हुई हैं। पूरे रोड पर एक अजीब सा सन्नाटा है, गोविंद के परिचित वर्षा और वर्षा के यहां मौजूद लोग गोविंद के मकान की ओर देख रहे हैं। इसी दौरान गोविंद की मृत्यु का समाचार उसके घर पर मौजूद लोगों तक पहुंचता है तो वहां चीख-पुकार शुरू हो जाती है। गोविंद के शव को घर लाया गया और वहां से अंतिम संस्कार कर दिया गया। दोनों के परिवार अब शोक में हैं। वहीं पुलिस मामले की जांच करने की बात कह रही है।

रिश्तेदारी में है शादी
मृतका के भाई ने बताया कि उसके रिश्तेदारी में शादी है। इसके लिए वर्षा अपनी मां की साड़ी पर गोटे लगा रही थी। इसी दौरान वर्षा की मां ने कहा कि तेरा व्रत है, तो कुछ फ्रूट लेकर आ जा। इस पर वर्षा अपने घर से रुपए लेकर निकलकर कुछ दूरी पर पहुंची ही थी कि पीछे से पड़ोसी गोविंद ने कार से पीछा किया और कार में बैठाकर दो गोली मार दी। एक गोली उसके गर्दन और दूसरी सिर पर मार दी।

तेज रफ्तार से अब है शांति
गोविंद हर रोज अपनी बाइक या फिर किसी कार को चलाता था तो वह तेज रफ्तार में चलाता था उसकी गाड़ी की रफ्तार से ज्यादातर लोग परेशान थे। गोविंद कुछ समय पहले वर्षा के भाई को भी जान से मारने की धमकी दे रहा था। वह आए दिन वर्षा के घर के बाहर चक्कर काटता था।

पिस्टल और कॉल डिटेल की जांच शुरू
पुलिस ने सीसीटीवी, गोविंद से जब्त किए गए मोबाइल और पिस्टल की जांच शुरू कर दी है। पुलिस जांच के लिए गोविंद की कॉल डिटेल भी खंगालेगी। गोविंद के परिजनों ने पुलिस को बताया कि गोविंद वर्षा से शादी करना चाहता था। इसके लिए वर्षा के पिता व भाई नहीं मान रहे थे। मंगलवार को दोपहर में करीब 12 बजे गोविंद अपनी मां को सामोद सवामणी में जाने की कहकर घर से निकला था। उनको वारदात की जानकारी करीब एक घंटे बाद लगी।

मां प्रसाद के बहाने आती थी घर
वर्षा के भाई ने बताया कि गोविंद की मां उनके यहां किसी न किसी बहाने से आ जाती थी और मौका देखकर मां और पिता से वर्षा की शादी की बात गोविंद से करने के लिए कहती थी। वह कभी प्रसाद के बहाने आती तो कभी किसी अन्य के बहाने आकर परेशान करती थी। कई बार गोविंद की मां ने वर्षा को कहा था कि अपने परिवार वालों को छोड़कर गोविंद से शादी कर ले, लेकिन वर्षा मना कर देती थी।

 

यह भी पढ़ें:

लोगों ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन, पुलिस ने वसूला 4 करोड़ रुपए का जुर्माना

पुलिस की बार-बार अपील के बाद भी कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। लॉकडाउन की पालना के लिए प्रदेश में करीब सवा लाख पुलिसकर्मी तैनात है।

04/05/2020

त्योहारी सीजन में बढ़े यात्री, चलेंगी अतिरिक्त ट्रेने और बसें

त्योहारी सीजन में बस और ट्रेनों में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसको देखते हुए रेलवे प्रशासन और रोडवेज ने अतिरिक्त ट्रेनें व बसें चलाने की तैयारी कर रहा है।

09/10/2019

विधानसभा का बजट सत्र 24 जनवरी से शुरू, फरवरी के दूसरे सप्ताह में आएगा राज्य बजट

राज्यपाल कलराज मिश्र ने एक आदेश जारी कर 15वीं राजस्थान विधानसभा का चतुर्थ सत्र 24 जनवरी को सुबह 11 बजे आहूत किया है। इस संबंध में रविवार को राजस्थान विधानसभा सचिवालय ने राजस्थान राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित करवाई।

20/01/2020

लोकतंत्र में होने चाहिए प्रदर्शन : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि लोकतंत्र में विरोध करने वालों की भावनाओं को समझने की जरुरत है।

03/01/2020

सोनोग्राफी सेंटर पर 20 लाख का जुर्माना

राज्य उपभोक्ता आयोग ने गर्भवती महिला की सोनोग्राफी करने के दौरान लापरवाही बरतने के मामले में अंकित सोनोग्राफी सेंटर पर 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

20/02/2020

श्मशान में युवक का शव मिला, हत्या की आशंका

उदयपुर। हिरणमगरी सेक्टर तीन स्थित श्मशान में शनिवार सुबह युवक का शव मिला। उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे। पुलिस हत्या की आशंका जता रही है। पूछताछ के लिए चार युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

02/05/2020

भीलवाड़ा: बजरी माफिया कार्रवाई से भड़के तो सरकारी वाहन पर किया पथराव

बजरी माफिया कार्रवाई से भड़के तो सरकारी वाहन पर किया पथराव, बाल-बाल बचे उपखंड अधिकारी मुरोली गांव के निकट बीती रात हुई घटना,चालक को आई चोट,दो आरोपी गिरफ्तार

07/06/2019