Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

जयपुर में बड़ा हादसा: भरभरा कर गिरा निर्माणाधीन कपड़ा फैक्ट्री का छज्जा, 1 मजदूर की मौत, 8 घायल

Monday, March 08, 2021 10:40 AM
निर्माणाधीन फैक्ट्री का छज्जा गिरा।

जयपुर। सांगानेर सदर थाना इलाके में सीतापुरा सर्किल के पास आईटी पार्क रोड स्थित पीएनबी और सीतापुरा नगर निगम फायर स्टेशन के नजदीक निर्माणाधीन कपड़ा फैक्ट्री में रविवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हादसा हो गया। फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर बनाया जा रहा करीब 30 बाई 30 का छज्जा भरभरा कर गिर गया। इस दौरान काम कर रहे 9 मजदूर भी नीचे गिर गए। एक मजदूर को तुंरत गंभीर हालत में महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं अन्य 8 घायल मजदूरों का इलाज जारी है।

थानाप्रभारी हरिपाल सिंह ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सूचना मिली कि सीतापुरा फायर स्टेशन के पास तीन मंजिला एक फैक्ट्री का निर्माण कार्य चल रहा था। मजदूर तीसरी मंजिल के सामने 30 बाई 30 का एक अर्द्ध चन्द्राकार छज्जे का निर्माण कर रहे थे। निर्माण के लिए सटरिंग लगी हुई थी और बजरी भरने का काम चल रहा था। बजरी पूरी भरने वाली थी, इसी दौरान छज्जा भरभरा कर नीचे आ गया। इसी दौरान ऊपर काम कर रहे मजदूर भी नीचे आ गिरे और चीख पुकार मच गई। लोहे की सरियों का जाल भी नीचे आ गिरा, जिसमें मजदूर फंस गए। हादसे की सूचना पर तुंरत सिविल डिफेंस टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया और रात करीब साढ़े नौ बजे रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो सका। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नखराली नार के पोस्टर का विमोचन

अजमेर रोड स्थित होटल में नखराली नार पोस्टर का विमोचन किया गया। कार्यक्रम के आयोजक पूनम खंगारोत व सुशील भारती ने कहा कि राजस्थान का नाम आते ही रंग-बिरंगी वेशभूषा में थिरकते-गाते लोग आंखों के सामने नजर आने लगते हैं।

03/12/2019

जयपुर में बदमाशों ने पेट्रोल पंप कर्मचारियों के साथ की 8 लाख रुपये की लूट

भांकरोटा थाना इलाके में स्थित बिंदायका में मीणों की ढाणी के पास सोमवार को बदमाशों ने दिन-दहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया।

26/08/2019

प्रदेश में हालात काबू नहीं आ रहे तो CRPF मांग लें मुख्यमंत्री गहलोत: पूनिया

भारतीय रिजर्व बैंक की घोषणाओं पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि इससे किसानों और उद्यमियों को बड़ी राहत मिलेगी।

18/04/2020

जवाबदेही कानून की तैयारी पूरी, लागू होने के बाद 15 दिन में शिकायतों का होगा समाधान

राज्य सरकार प्रदेश में जवाबदेही कानून लाने की तैयारियां कर चुकी है। कानून लागू होने के बाद लोगों की समस्याओं का समयबद्ध तरीके से समाधान होगा। जवाबदेही कानून के मसौदे के लिए रिटायर्ड आईएएस अधिकारी रामलुभाया की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने इसे अंतिम रूप दे दिया है।

30/12/2019

प्रथम चरण की 707 ग्राम पंचायतों के चुनाव 15 मार्च को, कार्यक्रम जारी

इन पंचायतों में सरपंच पद का चुनाव ईवीएम मशीन और पंच पद का चुनाव मतपत्र से कराया जाएगा।

28/02/2020

पुलिसकर्मियों की वर्दी में बदलाव, डीजीपी ने जारी किए आदेश

पुलिसकर्मियों की वर्दी में बदलाव किया गया है। लॉ एंड ऑर्डर डीजीपी एमएल लाठर ने वर्दी में बदलाव के आदेश जारी किए है। उन्होंने मौसम में बदलाव के आदेश जारी किए है।

05/11/2019

राजीव गांधी की कंप्यूटर एवं सूचना क्रांति की सोच ने भारत को विश्व पटल पर मजबूती से खड़ा किया: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की कम्प्यूटर एवं सूचना क्रांति की सोच ने भारत को विश्व पटल पर मजबूती से खड़ा किया। गहलोत ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हुए शुक्रवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि दूरदर्शी सोच के धनी राजीव गांधी ने वर्षों पहले जिस कम्प्यूटर एवं सूचना क्रांति का बीज बोया, आज वह वट वृक्ष बन चुका है।

21/05/2021