Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
राजस्थान

जयपुर में बड़ा हादसा: भरभरा कर गिरा निर्माणाधीन कपड़ा फैक्ट्री का छज्जा, 1 मजदूर की मौत, 8 घायल

Monday, March 08, 2021 10:40 AM
निर्माणाधीन फैक्ट्री का छज्जा गिरा।

जयपुर। सांगानेर सदर थाना इलाके में सीतापुरा सर्किल के पास आईटी पार्क रोड स्थित पीएनबी और सीतापुरा नगर निगम फायर स्टेशन के नजदीक निर्माणाधीन कपड़ा फैक्ट्री में रविवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हादसा हो गया। फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर बनाया जा रहा करीब 30 बाई 30 का छज्जा भरभरा कर गिर गया। इस दौरान काम कर रहे 9 मजदूर भी नीचे गिर गए। एक मजदूर को तुंरत गंभीर हालत में महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं अन्य 8 घायल मजदूरों का इलाज जारी है।

थानाप्रभारी हरिपाल सिंह ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सूचना मिली कि सीतापुरा फायर स्टेशन के पास तीन मंजिला एक फैक्ट्री का निर्माण कार्य चल रहा था। मजदूर तीसरी मंजिल के सामने 30 बाई 30 का एक अर्द्ध चन्द्राकार छज्जे का निर्माण कर रहे थे। निर्माण के लिए सटरिंग लगी हुई थी और बजरी भरने का काम चल रहा था। बजरी पूरी भरने वाली थी, इसी दौरान छज्जा भरभरा कर नीचे आ गया। इसी दौरान ऊपर काम कर रहे मजदूर भी नीचे आ गिरे और चीख पुकार मच गई। लोहे की सरियों का जाल भी नीचे आ गिरा, जिसमें मजदूर फंस गए। हादसे की सूचना पर तुंरत सिविल डिफेंस टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया और रात करीब साढ़े नौ बजे रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो सका। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सरकारी राजपत्रित अधिकारियों को 31 जनवरी तक भरनी होगी IPR, इसके बाद ही मिलेगी विजिलेंस क्लीयरेंस

सरकारी राजपत्रित अधिकारियों को अब 31 जनवरी तक आईपीआर भरनी होगी। यह 1 जनवरी की स्थिति में ही भरनी होगी।

01/01/2021

नगरीय निकाय-पंचायतीराज चुनावों की तैयारियों में जुटी भाजपा

लोकसभा चुनावों के बाद अब भारतीय जनता पार्टी आगामी स्थानीय निकाय और पंचायतीराज संस्थाओं के चुनावों की तैयारियों में जुट गई है।

09/06/2019

जोधपुर में बढ़ रहे डेंगू रोगी, चिकित्सा अधिकारी आंकड़े छुपाने के साथ दे रहे बेतुके तर्क: भाजपा

शहर में बढ़ रहें डेंगू व अन्य घातक बीमारियों के प्रकोप के रोकथाम की मांग को लेकर भाजपा शहर जिलाध्यक्ष जगतनारायण जोशी के नेतृत्व में पार्टी का शिष्टमंडल कार्यकर्ताओं के साथ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल, चिकित्सा विभाग के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी,...

05/11/2019

जोधपुर में आधुनिक बस टर्मिनल का 14 से होगा निर्माण कार्य शुरू, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया शिलान्यास

यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अब कोटा के बाद जोधपुर में आधुनिक बस टर्मिनल बनाया जाएगा। इसका निर्माण 14 जून से शुरू होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को इसका जयपुर से वर्च्यूअल शिलान्यास किया।

07/06/2021

42 RAS अधिकारियों के तबादले, कार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश

राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के 42 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। कार्मिक विभाग ने तबादला आदेश जारी कर दिए हैं।

02/12/2019

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 3009

राजस्थान में 123 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद सोमवार को इसकी संख्या बढ़कर 3009 पहुंच गयी तथा 4 लोगों की मौत हो गयी।

04/05/2020

आमजन के लिए राहतभरी खबर, अप्रैल माह तक भारी जाम से मिलेगी निजात, शहर में बनेंगे 50 सुगम पथ

आमजन के लिए राहत भरी खबर है। अप्रैल माह से अब शहर के लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी। शहर के हर थाना इलाके में एक सुगम पथ बनाया जा रहा है। यातायात पुलिस और स्थानीय थाना पुलिस ने शहर में 50 सुगम पथ चिन्हित कर लिए है। इन जगहों पर अतिक्रमण और टूटी हुई सड़क की समस्या को दूर करने के बाद जरूरत के हिसाब से थाना पुलिस और यातायात पुलिस का जाब्ता तैनात किया जाएगा।

05/03/2021