Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
राजस्थान

पौंड्रिक पार्क में पार्किंग का काम रुकवाने की धमकी भाजपा नेताओं की फासिस्टवादी सोच: महेश जोशी

Tuesday, February 23, 2021 14:55 PM
महेशी जोशी (फाइल फोटो)

जयपुर। पौंड्रिक पार्क में पार्किंग निर्माण मामले पर सांसद रामचरण बोहरा, विधायक कालीचरण सराफ और ग्रेटर निगम के उपमहापौर पुनीत कर्णावट के बयानों पर हवामहल विधायक और मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने पलटवार किया है। जोशी ने कहा कि पौंड्रिक पार्क में पार्किंग निर्माण मामले में माननीय उच्च न्यायालय का फैसला पार्किंग बनाने के पक्ष में आने के बावजूद केंद्र सरकार के दखल से पार्किंग निर्माण कार्य रुकवाने की धमकी बीजेपी और उनके नेताओं की फासिस्टवादी सोच का परिचायक है। बीजेपी नेताओं की फासीवादी सोच की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जयपुर जैसे विश्व विख्यात शहर का सांसद इस तरह के दुर्भाग्यपूर्ण बयान दें। मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ से तो अतार्किक, अपरिपक्व तथा हास्यास्पद बातों की उम्मीद की जा सकती है लेकिन जयपुर शहर का प्रतिनिधित्व लोकसभा में करने वाले सांसद के श्री मुख से इस तरह का बयान आना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके लिए सांसद महोदय को सार्वजनिक रूप से माफी मांगकर खेद प्रकट करना चाहिए।

जोशी ने कहा कि अगर बीजेपी नेताओं को इतना ही गुरूर है कि कोर्ट का फैसला पौंड्रिक पार्क में पार्किंग बनाने के पक्ष में आने के बावजूद केंद्र सरकार के दखल से पार्किंग का निर्माण कार्य रुकवाने की ताकत रखते हैं तो कोर्ट से अपनी पिटीशन वापस ले लें, बेमतलब कोर्ट का समय क्यों खराब कर रहे हैं। जोशी ने स्पष्ट किया कि पौंड्रिक पार्क में भविष्य की आवश्यकताओं के मद्देनजर पार्किंग सहित अन्य विकास कार्यों का खाका तैयार किया गया है। हेरिटेज के मूल स्वरूप से कतई छेड़छाड़ नहीं होगी। इसके बावजूद मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट का जो भी फैसला होगा, वो हमें शिरोधार्य होगा। मुख्य सचेतक ने कहा कि पौंड्रिक पार्क सहित संपूर्ण हवामहल विधानसभा क्षेत्र में जो भी विकास कार्य हो रहे हैं वे नियमानुसार हो रहे हैं और उनमें कार्य की गुणवत्ता का खास ख्याल रखा जा रहा है। जोशी ने कहा कि विकास कार्य कराए जाने के दौरान अगर कहीं भी हेरिटेज से छेड़छाड़, नियमों की अनदेखी या कार्य की गुणवत्ता से समझौता होता नजर आए तो हमारे ध्यान में लाएं। ऐसी बातों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, लेकिन सिर्फ थोथी राजनीति करने के लिए नॉन इश्यूज को इश्यूज बनाकर विकास कार्यों में अनावश्यक रोड़ा नहीं अटकाएं।

यह भी पढ़ें:

विधवा को पारिवारिक पेंशन जारी नहीं करने के मामले में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

जस्टिस एसपी शर्मा ने गोमा देवी की याचिका पर यह आदेश दिए हैं। यह मामला स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ है।

24/02/2020

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शनिवार से प्रदेश दौरे पर, कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया शनिवार को उदयपुर, राजसमंद जिले में एवं रविवार को दौसा, भरतपुर जिले में दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह निकाय चुनाव कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

08/11/2019

उद्घाटन का इंतजार कर रही राजस्थान की पहली फिश एक्वेरियम गैलेरी

बीसलपुर बांध के किनारे बनी इस गैलेरी में 16 दुर्लभ प्रजाति की रंगीन मछलियां है, जिन्हें अलग-अलग एक्वेरियम में रखा गया है।

26/11/2019

प्रदेश में 2,76,420 लोगों को हुआ कोरोना

प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम हुआ है। प्रदेश में शुक्रवार को 1934 नए मरीज सामने आए है, जबकि रिकवरी 3141 हुई है।

05/12/2020

सियासी घटनाक्रम के बीच बैठकों में व्यस्त रहे CM गहलोत, विभागों के कामकाज की समीक्षा की

सियासी घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जैसलमेर में सरकार के कामकाज की समीक्षा बैठकों में व्यस्त रहे।

04/08/2020

एक माह से जयपुर एयरपोर्ट बंद, केवल इमरजेंसी विमानों का हो रहा संचालन

देशव्यापी लॉकडाउन के चलते एक महीने से अधिक समय से जयपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवाओं का संचालन बंद है। इसके बावजूद जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन इमरजेंसी हवाई सेवाओं के संचालन के लिए पूरी तरह सजग है। जानकारी के अनुसार केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 25 मार्च से हवाई सेवाओं का संचालन पूरी तरह से बंद कर रखा है। जबकि अंतरराष्ट्रीय विमानों का संचालन 22 मार्च से ही बंद कर दिया गया था।

27/04/2020

यौन शोषण के आरोपी आसाराम अब जेल में भी देने लगे प्रवचन, बंदियों को सिखा रहे हैं योग

जोधुपर की सेंट्रल जेल में यौन शोषण के आरोप में सजा काट रहे आसाराम एक बार फिर सुर्खियों में है। जोधपुर की सेंट्रल जेल में अब नियमित रूप से व्यायाम करना, योग करना और ध्यान लगाना तो आसाराम की दिनचर्या का हिस्सा है ही, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि जेल में जाने से पूर्व आसाराम सही और गलत, अच्छे और बुरे रास्तों को लेकर प्रवचन दिया करते थे।

15/07/2019