Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 29th of September 2020
 
राजस्थान

प्रदेश के 76 ब्लॉकों में खोले जाएंगे महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल, आदेश जारी

Friday, May 22, 2020 15:40 PM
इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने के आदेश जारी।

जयपुर। राज्य सरकार ने प्रदेश के 76 ब्लॉकों में अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल खोले जाने के आदेश जारी किए हैं। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि राज्य के 167 ऐसे ब्लॉक जहां पर स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल नहीं हैं, उनमें से 76 ब्लॉकों में अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल खोले जाएंगे। उन्होंने बताया कि शेष ब्लॉकों में भी महात्मा गांधी स्कूल शीघ्र खोले जाने के लिए आदेश जारी किए जांएगे।

डोटासरा ने बताया कि राज्य सरकार ने सभी को समान शिक्षा के अवसर प्रदान करने के लिए प्रदेश में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल प्रारंभ किए जाने की पहल की थी। इसके तहत आरंभ में राज्य के सभी जिलों में एक-एक स्कूल के अंतर्गत 33 विद्यालय प्रारंभ किए गए थे।

यह भी पढ़ें:

वाहन चालकों व राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना किसान गौरव पथ

शहर में लम्बे समय से अटके पड़े किसान गौरव पथ निर्माण के सम्बन्ध में पूर्व प्रधान हरिशंकर मेवाड़ा व युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगदीश राजपुरोहित के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारियों ने कृषि मंडी सचिव हरी नारायण यादव व सहायक अभियंता पी.के. मिश्रा से बुधवार को मुलाकात कर गौरव पथ को 20 दिन में पूरा करने के निर्देश दिए।

22/05/2019

पांच साल कैसे निकले, पता ही नहीं चला : राज्यपाल

राज्यपाल कल्याण सिंह बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आमंत्रण पर उनके राजकीय निवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्यपाल सिंह की गर्मजोशी से अगवानी की।

05/09/2019

अवैध बजरी की तस्करी को रोकने में नाकाम साबित हो रहे हैं माइनिंग और पुलिस विभाग

अवैध बजरी की तस्करी की रफ्तार में जहां आमजन पिस रहा है वहीं बजरी की निकासी को रोकने में अहम जिम्मेदारी के विभाग माइनिंग और पुलिस नाकारा साबित हो रही है। प्

14/06/2019

अलवर के नए SP होंगे अनिल परिस देशमुख, आदेश जारी

गृह विभाग के प्रस्ताव को निर्वाचन आयोग ने मंजूरी दे दी है। इस बारे में कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं।

09/05/2019

बेरोजगारी की वास्तविकता छुपाई, एनडीए सरकार ने युवाओं को गुमराह किया : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बेरोजगारी के बदतर हालातों की वास्तविकता को छुपाकर एनडीए सरकार ने जानबूझकर देश के युवाओं को गुमराह किया।

02/06/2019

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग और सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की कार्यशाला शुरू

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त डॉ. नीरज कुमार पवन ने कहा कि सोशल मीडिया के युग में सकारात्मक एवं वैज्ञानिक सामग्री देना जरूरी है, अन्यथा समाज के दिग्भ्रमित होने की आशंका है।

22/11/2019

तेज अंधड़ और बारिश के साथ गिरे ओले, खेतों में रबी की फसल को नुकसान

पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से बुधवार को प्रदेश के अनेक हिस्सों में तेज अंधड़, बारिश और ओले गिरने से रबी की फसल को नुकसान पहुंचा है।

26/03/2020