Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
राजस्थान

रोडवेज में इनकम से ज्यादा हो रहा घाटा, अधिकारी नहीं कर रहे मॉनिटरिंग

Wednesday, October 14, 2020 11:25 AM
रोडवेज बस स्टैंड पर खड़ी डिलक्स बस।

जयपुर। रोडवेज प्रशासन की ओर से नियमित बसों का संचालन नहीं किया जा रहा। इसके कारण रोडवेज को यात्रीभार के साथ ही राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। रोडवेज के सबसे अधिक यात्रीभार वाले दिल्ली रूट पर डिलक्स डिपो की ओर से मात्र 2 बसें ही चलाई जा रही है। इससे रोडवेज को आमदनी से अधिक नुकसान हो रहा है। जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार से अनुमति मिलने के बाद रोडवेज प्रशासन ने बसों का संचालन शुरू किया था। इसके बाद डिलक्स डिपो द्वारा 2 बसें दिल्ली रूट पर शुरू की गई। अब धीरे-धीरे यात्री बढ़ने के बाद भी डिलक्स डिपो प्रशासन की ओर से बसों की संख्या नहीं बढ़ाई जा रही।

बसें नहीं बढ़ा रहा प्रशासन

डिलक्स डिपो की वर्तमान में 24 बसें दिल्ली, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, आगरा रूट पर संचालित हो रही है। इनमें से सबसे अधिक यात्रीभार दिल्ली रूट पर है। इसके बावजूद प्रशासन बसें नहीं बढ़ा रहा है। वर्तमान में डिलक्स बसें 30.53 रुपए प्रति किलोमीटर से संचालित हो रही है, जबकि 60 रुपए प्रति किलोमीटर का खर्चा हो रहा है। रोडवेज प्रशासन कर्मचारियों को बैठे वेतन दे रहा है, जबकि इन्हें रूट पर चलाना चाहिए।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान की 12 सीटों पर मतदान जारी, जानिए LIVE अपडेट

उन्होंने कहा कि देश में लोकतान्त्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए हर मतदाता का योगदान होना चाहिए।

05/05/2019

सांभर में पक्षियों की मौत पर राज्यपाल ने गहरी चिंता व्यक्त की, कहा, बचाव के उपाय खोजें

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सांभर में पक्षियों की मौतों पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सांभर झील के परिक्षेत्र में हुई घटना से वे आहत हैं।

20/11/2019

शिक्षक से बना थानेदार, खरीद ली करोड़ों की जमीनें

उदयपुर। मंगलवार को ढाई लाख की रिश्वत के साथ गिरफ्तार खेरवाड़ा थानेदार को एसीबी ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

12/02/2020

बोरवेल में गिरे बालक को सुरक्षित निकाला

शिवगंज थाना क्षेत्र के छिबा गांव में बोरवेल में गिरे चार वर्षीय बालक को आठ घंटे बाद सुरक्षित निकाल लिया गया है।

05/12/2019

सार्वजनिक रूप से माफी मांगे धारीवाल : सराफ

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने राज्य सरकार पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाते हुए नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शान्ति धारीवाल एवं पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है।

20/08/2019

1 लाख रुपए की रिश्वत लेते एईएन व वरिष्ठ सहायक को धरा

जलदाय विभाग में भ्रष्टाचार की खुली पोल: एनओसी देने के एवज में ठेकेदार से मांगी रिश्वत, चार घंटे तक एसीबी की 10 सदस्यीय टीम ने दिया कार्रवाई को अंजाम

22/05/2019

अब अल्ट्रासाउण्ड व एमआरआई से बीमारियों का उपचार-डॉ. राघव

उदयपुर। दिल्ली के वरिष्ठ रेडियोलॉजिस्ट डॉ राघव अग्रवाल ने कहा कि रेडियोलोजी की विधा अब डायग्नॉसिस से थैरेपेटिक तक आ गई है व इतनी उन्नत तकनीक आ गई हैं कि जोड़ों की, स्रायु संबंधी कई बीमारियों में सर्जरी की संभावना न्यून हो गई है।

11/10/2019