Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

लॉकडाउन की पालना कराने के लिए पुलिस की सख्ती, 1 दर्जन से अधिक निजी वाहन जब्त

Tuesday, March 24, 2020 12:15 PM
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए निजी वाहनों को जप्त किया है।

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस से बचाव एवं उसकी रोकथाम के लिए लगाये गये लॉकडाउन के दौरान पुलिस के सख्ती बरतने पर असर दिखने लगा और राजधानी जयपुर सहित अन्य शहरों की सड़कों पर सुबह से सन्नाटा नजर आ रहा। राज्य में जयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर और बीकानेर के हित सभी शहरों में लॉकडाउन की पालना कराने के लिए पुलिस मुस्तैद नजर आई और जगह-जगह अवरुद्ध लगाकर लोगों से पहचान पत्र मांगे और बिना जरुरी काम के बाहर निकले लोगों को वापस घरों को भेजा गया। लॉकडाउन के चलते दवा, दूध और जरूरी सामान की दुकानें खुली रही और इस दौरान सरकारी कर्मचारी, अस्पताल, मीडिया एवं अन्य आवश्यक सेवा के लोगों को पहचान पत्र देखकर ही जाने दिया जा रहा है। पुलिस ने पैदल निकल रहे लोगों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस ने निजी वाहनों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए विभिन्न क्षेत्र से  1 दर्जन से अधिक निजी वाहनों को जब्त किया है।

लॉकडाउन के दौरान उदयपुर में कुछ लोगों के इसकी पालना नहीं करने पर पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी और वहां एकत्रित लोगों को खदेड़ा गया। राज्य में लॉकडाउन की पालना नहीं करने वाले कई लोगों के चालान काटे और कई वाहन भी जब्त किये गये। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान सोमवार को लोगों ने इसकी पालना नहीं करते हुए घर से बाहर निकले थे। इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने सख्त हिदायत देते हुए कहा था कि लॉकडाउन को ही कफ्र्यू माना जाए। लोगों ने अगर लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं लिया तो पूरे प्रदेश में कफ्र्यू लगा दिया जाएगा। निजी वाहनों के परिवहन पर भी रोक लगा दी गई है और एक शहर से दूसरे शहरों में जाने से रोका जा रहा है ताकि कोरोना वायरस के फैलने से रोका जा सके।
 

यह भी पढ़ें:

सरकार की पहली वर्षगांठ पर 4 दिन चलेंगे कई कार्यक्रम, योजनाओं की बुकलेट भी होगी जारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार अपनी पहली वर्षगांठ पर चार दिवसीय कार्यक्रम आयोजित करेगी। इसमें सरकार की उपलब्धियों को लेकर प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। साथ ही सरकार की योजनाओं के लिए एक बुकलेट भी जारी की जाएगी।

10/12/2019

नीट पीजी परीक्षा-2020 का रिजल्ट घोषित, जयपुर के डॉ. शिव कुमार शर्मा ने किया टॉप

एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर के डॉ.शिव कुमार शर्मा ने ऑल इंडिया स्तर पर प्रथम रैंक प्राप्त करके पूरे देश में राजधानी का नाम रोशन किया है।

30/01/2020

संघ के वरिष्ठ प्रचारक धनप्रकाश का निधन, सतीश पूनिया ने कहा, मजदूरों की मुखर आवाज मौन

इनके निधन से संघ परिवार में शोक की लहर है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने धनप्रकाश के निधन पर गहरा शोक जताया है।

24/01/2020

SMS में भर्ती इटालियन नागरिक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव, सम्पर्क में आए लोगों की होगी स्क्रीनिंग

राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण का एक ओर पॉजिटिव मामला सामने आया है। सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती इटली के नागरिक की पत्नी की रिपोर्ट भी कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है। विदेशी महिला का ब्लड सैंपल भी क्रॉस वेरिफिकेशन के लिए पुणे भेजा जा रहा है।

03/03/2020

नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी, एक गिरफ्तार

स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बीती परिवहन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।

31/07/2019

एसएसओ वेबसाइट लॉग इन नहीं होने से ई-मित्र संचालक परेशान

प्रदेशभर के ई-मित्र संचालक एसएसओ वेबसाइट लॉग इन नहीं होने से परेशान हो रहे है। यूआईडीआई के सर्वर खराबी आने के कारण बायोमेट्रिक डिवाइस से वेबसाइट लॉग इन नहीं हो रही है।

22/07/2019

खादी के वैश्वीकरण पर अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन

ओटीएस में दो दिवसीय खादी का वैश्वीकरण पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन तीस जनवरी से शुरू होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर सम्मेलन के पोस्टर का विमोचन किया।

28/01/2020