Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

भारतीय संगीत और सिनेमा के दीवाने हैं कुवैती

Wednesday, February 19, 2020 10:45 AM
दल भारत भ्रमण पर आया है।

जयपुर। पिंकसिटी के हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स की खूबसूरती के हम कायल हो गए हैं। हमने परियों की कहानियां सुनी थी, लेकिन जयपुर की सुंदर ऐतिहासिक इमारतों के बीच आकर हमें ऐसा लगा है जैसे हम सच में परियों की दुनिया में आ गए हों। यह कहना था कुवैत से जयपुर घूमने आए 8 सदस्यीय महिला पर्यटकों के एक दल का। उन्होंने बातचीत के दौरान साराह अल्नफवाल बताया कि कुवैत में भी बालिका शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है। वहां गर्ल्स और महिलाएं खुला हुआ महसूस करती हैं। कुवैत में महिलाएं राजनीति में नहीं, बल्कि बॉलीवुड फिल्मों में रूचि रखती हैं।

रिंग टोन हिन्दुस्तानी
बातचीत के दौरान कुवैत से जयपुर घूमने आई समीरा अल्तारवाह का कहना है कि हम कुवैत के निवासी हैं, लेकिन भारतीय फिल्म और अभिनेता पसंद हैं। समीरा ने बताया कि उन्हें बॉलीवुड अभिनेताओं में सलमान खान, शाहरूख खान के साथ ही नए हीरो में रणवीर कपूर और रणबीर सिंह अच्छे लगते हैं। इस दौरान समीरा का फोन बजता है तो सब हैरान रह जाते हैं, क्योंकि उनके फोन की रिंगटोन भारतीय सिंगर अभिजीत के गाने नैना जो साथ ख्वाब देखते हैं नैना बजी, जब उनसे पूछा कि उन्हें हिन्दी गाने समझ आ जाता है, तो उनका कहना था कि भारतीय संगीत ऐसा है, जिसे सुनते हुए हम खो जाते हैं।

हाथी सवारी की हुई कायल
कुवैत से जयपुर घूमने आई साराह, हिबा, अनफाल, सलमा, अमेरा, समीरा का कहना है कि आमेर महल में हाथी सवारी का लुत्फ उठाया। यह ट्रिप हमारे लिए यादगार रहेगी। हम किसी के भरोसे ना रहकर स्वयं ट्रेवल करते हैं। पर्यटन विशेषज्ञ संजय कौशिक ने बताया कि यह दल 10 दिन के भारत भ्रमण पर आया है। दिल्ली, आगरा होते हुए यह जयपुर पहुंचे, यहां से वे अब मुम्बई घूमने जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें:

माहंति हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश नियुक्त

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश इन्द्रजीत माहंति को राजस्थान हाईकोर्ट का नया मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है।

04/10/2019

हरियाणा निर्मित अवैध शराब जब्त, पंचायत चुनावों में की जानी थी स्प्लाई

हरियाणा के नारनौल से अवैध शराब लाकर जयपुर में सप्लाई कर रहे दो तस्करों को क्राइम ब्रांच टीम और चौमूं पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

16/01/2020

दिल, दिमाग, जोड़ रखें स्वस्थ आदत बदलें और रोगों से बचें

संतुलित भोजन, नियमित कसरत, भरपूर नींद और तनाव से दूर रह कर मनुष्य स्वस्थ जीवन जी सकता है। बदली जीवनशैली के कारण आज कम उम्र में ही दिल के रोग, डिप्रेशन, बीपी, जोड़ों की परेशानी, डायबिटीज आदि बीमारियों के मरीज सामने आ रहे हैं।

07/04/2019

राजस्थान कैडर के IAS सुभाष चंद्र गर्ग संभालेंगे देशभर में ऊर्जा का जिम्मा

विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक रह चुके राजस्थान कैडर के आईएएस सुभाष चंद्र गर्ग को केन्द्र सरकार ने ऊर्जा विभाग का जिम्मा सौंपा है।

25/07/2019

मुख्यमंत्री ने महात्मा फुले को दी श्रद्धांजलि

समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती गुरुवार को मनाई गई। इस दौरान शहर में श्रद्धांजलि, विचार गोष्ठी, सम्मान समारोह सहित विभिन्न आयोजन हुए।

12/04/2019

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट में भाजपा की पोल खुलेगी, राज्यपाल को इस्तीफा देना चाहिए: अशोक गहलोत

उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्ट में भाजपा फेल होगी, राज्यपाल को पद पर रहने का अब हक नहीं, उन्हें तुरंत पड़ छोड़ देना चाहिए।

26/11/2019

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 14,691

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के सुबह 154 नये मामले सामने आने से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 हजार 691 पहुंच गई।

21/06/2020