Dainik Navajyoti Logo
Thursday 29th of October 2020
 
राजस्थान

जस्टिस एस. रविन्द्र भट्ट होंगे राजस्थान के नए सीजे

Thursday, April 11, 2019 10:15 AM
वरिष्ठ न्यायाधीश एस. रविन्द्र भट्ट (फाइल फोटो)

जयपुर। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दिल्ली हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश एस. रविन्द्र भट्ट को राजस्थान हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश केन्द्र सरकार को भेज दी है। मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नान्द्रजोग का हाल ही में बॉम्बे हाईकोर्ट तबादला होने चलते फिलहाल न्यायाधीश मोहम्मद रफीक कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के तौर पर काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि सीजे प्रदीप नान्द्रजोग को भी दिल्ली हाईकोर्ट से पदोन्नत कर राजस्थान हाईकोर्ट भेजा गया था। 21 अक्टूबर, 1958 को मैसूर में जन्मे जस्टिस भट्ट सन् 1982 में विधि स्नातक हुए थे।

उन्हें 16 जुलाई, 2004 को दिल्ली हाईकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त किया गया था। वहीं 20 फरवरी, 2006 को उन्हें स्थाई न्यायाधीश के तौर पर शपथ दिलाई गई थी।
 

यह भी पढ़ें:

आबकारी विभाग की गाड़ी पर ग्रामीणों ने बरसाए पत्थर

छोटीसादड़ी। इलाके के चरलिया गांव में शुक्रवार को अवैध शराब की भट्टी नष्ट कर लोट रहे आबकारी विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने पत्थर बरसाए। इस दौरान गाड़ियां दौड़ा कर भाग रहे आबकारी विभाग के वाहन के नीचे एक युवक चपेट में आ गया। इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

24/07/2020

सुधरेगी सफाई व्यवस्था, लगेंगे अतिरिक्त संसाधन

केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय की ओर से देशभर के शहरों की स्वच्छता रैंकिंग का निर्धारण करने के लिए चलाए जा रहे स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 अभियान के दौरान जयपुर शहर की पिछले वर्ष की तुलना में रैंकिंग में सुधार के लिए निगम बेडे में अतिरिक्त संसाधनों की बढ़ोतरी करने के लिए 10 नए डंपर शामिल किए जाएंगे।

19/12/2019

जयपुर एयरपोर्ट पर मिले 2 कोरोना संदिग्ध, SMS अस्पताल में कराया भर्ती

ये यात्री स्पाइसजेट की फ्लाइट से दुबई से जयपुर पहुंचे थे, इन्हें एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग में कोरोना संदिग्ध माना गया।

06/03/2020

राजस्थान में शिक्षकों की समस्याओं का ऑनलाइन होगा समाधान

प्रदेशभर के शिक्षकों की सेवा संबंधित परिवेदनाओं की समस्या का अब आॅनलाइन निस्तारण किया जाएगा। इसकी व्यवस्था शिक्षा विभाग में जल्द प्रारम्भ की जाएगी।

12/06/2019

मुख्यमंत्री गहलोत ने सुल्तानपुर लोधी में प्रकाशोत्सव में लिया भाग, बेर साहिब में टेका मत्था

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पंजाब के सुल्तानपुर लोधी में मंगलवार को आयोजित समारोह में भाग लिया। गहलोत ने इस दौरान गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में मत्था टेका।

13/11/2019

ESIC मॉडल हॉस्पिटल में शुरू होगा DNB पीजी कोर्स, मेडिसिन एवं सर्जरी विभाग को 2-2 सीटों का आवंटन

राजधानी जयपुर में अजमेर रोड स्थित ईएसआईसी मॉडल हॉस्पिटल में मेडिसिन एवं सर्जरी विभाग में इस वर्ष से डीएनबी पीजी कोर्स के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन नई दिल्ली द्वारा दोनों विभागों में दो-दो सीटों का आवंटन किया गया है।

10/06/2020

मौलवी ने किया 12 वर्षीय छात्र के साथ कुकर्म

कस्बे में स्थित एक मदरसा में तालीम देने वाले एक मौलवी को पुलिस ने 12 वर्षीय छात्र के साथ कुकर्म करने के मामले में गिरफ्तार किया है।

13/05/2019