Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
राजस्थान

कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती-2019 मामला, हाईकोर्ट ने प्रमुख विधि सचिव और RPSC को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Wednesday, February 17, 2021 15:15 PM
राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती-2019 में आवेदन की अंतिम तिथि के बाद ईडब्ल्यूएस का प्रमाण पत्र लेने वाली अभ्यर्थी को इस वर्ग में मानने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने मामले में प्रमुख विधि सचिव और आरपीएससी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। न्यायाधीश एसपी शर्मा ने यह आदेश अर्चना जैन की याचिका पर दिए। याचिका में बताया कि कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती में आवेदन तिथि गुजरने के बाद राज्य सरकार की ओर से ईडब्ल्यूएस वर्ग की शर्तो में शिथिलता दी गई। जिसके चलते याचिकाकर्ता भी इस वर्ग में आरक्षण की पात्र हो गई। इसके चलते उसने ईडब्ल्यूएस वर्ग का प्रमाण पत्र बनवा कर आयोग में पेश कर दिया। याचिका में कहा गया कि आयोग ने अभी तक भर्ती का परिणाम जारी नहीं किया है। ऐसे में याचिकाकर्ता को ईडब्ल्यूएस वर्ग में मानते हुए परिणाम जारी किया जाए। जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने याचिकाकर्ता को इस वर्ग में मानते हुए संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हाईकोर्ट ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2019 का जिलेवार परिणाम जारी करने पर लगाई अंतरिम रोक

राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2019 का जिलेवार अलग-अलग परिणाम जारी करने पर अंतरिम रोक लगा दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

08/01/2021

धारा-370 हटाने से देश में चली राष्ट्रवाद की लहर से कांग्रेस घबरा गई: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने निकायों के मेयर और सभापति के चुनाव अप्रत्यक्ष तौर पर कराने के फैसले पर कहा है कि इस फैसले से सरकार का डर एक बार फिर से सच साबित हुआ है।

15/10/2019

साल के अन्त तक शुरू होगा मुकन्दरा टाइगर रिजर्व

प्रदेश की तीसरी बाघ परियोजना मुकन्दरा टाइगर रिजर्व शीघ्र ही पर्यटकों और वन्यजीव प्रेमियों के लिए खोले जाने की संभावना है। अभयारण्य में टाइगर सफारी शुरू करने पर भी विचार किया जा रहा है।

14/10/2019

ब्यावर में ज्वैलर्स शॉप में डेढ़ करोड़ की चोरी, दहशत में व्यापारी

शहर में डिग्गी मोहल्ला चक्की चौराहा क्षेत्र स्थित मातृ कृपा ज्वैलर्स के यहां सोमवार देर रात दुकान के ताले खोलकर चोर एक लाख रुपए की नकदी सहित करीब डेढ करोड़ रुपए के जेवर ले उड़े।

22/10/2019

अजय कुमार भल्ला नए गृह सचिव नियुक्त

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अजय कुमार भल्ला को नया गृह सचिव नियुक्त किया गया है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति मामलों की समिति ने इस निर्णय को मंजूरी दी।

22/08/2019

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 12 हजार के करीब, अबतक 269 लोगों की मौत

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के 92 नये मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12000 के करीब पहुंच गई। 4 लोगों की और मौत हो जाने से इससे मरने वाले लोगों की संख्या भी बढ़कर लगभग 270 हो गई।

12/06/2020

सतीश पूनिया ने बजट को दिया निराशाजनक करार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने विधानसभा में प्रस्तुत गहलोत सरकार के बजट को निराशाजनक करार दिया हैं।

24/02/2021