Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
राजस्थान

आठ बीघा भूमि पर बस रही थी अवैध कॉलोनी, जेडीए ने हटाया

Tuesday, December 17, 2019 10:30 AM
अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया है।

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को सामूहिक अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए ग्राम खो नागोरियान व ग्राम खोरी रोपाडा में अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल कर दिया है। प्रवर्तन दस्ते ने इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी अतिक्रमण को हटाया है। जेडीए के पुलिस अधीक्षक मामन सिंह ने बताया कि जोन-10 में ग्राम खो नागोरियान में सरकारी तलाई की करीब 8 बीघा भूमि पर पांच बाउंड्रीवाल, एक कमरा, 50-60 सीमेंट के पिल्लर और रिंग रोड के पास ग्राम खोरी रोपाडा के खसरा नंबर 80 में जेडीए स्वामित्व वाली जमीन पर 250 मीटर लम्बी ग्रेवल सड़क डालकर अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी, जिसे जेसीबी ने ध्वस्त कर दिया है।

उन्होंने बताया कि जोन-4 में टोंक रोड पर माथुर वैश्य नगर में प्लाट नंबर 28 व 39 के मालिक द्वारा सड़क सीमा में लेटबाथ व अटैच पोर्च का निर्माण कर लिया था, जिसे लोखंडा मशीन व गैस कटर की सहायता से ध्वस्त किया गया। जोन पीआरएन नार्थ में विकास नगर प्लाट नंबर 50 में की जा रही अवैध शटरिंग और जोन-10 में ग्राम बगराना में खसरा नंबर 680 में सरकारी भूमि पर पांच बाउंड्रीवाल व तीन कोठरियों के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

कस्टमर केयर पर शिकायत करना पड़ा महंगा, ठगे दो लाख

राजधानी में दो युवकों को कस्टमर केयर पर शिकायत दर्ज करवाना महंगा पड़ गया। साइबर ठगों ने खाते की जानकारी लेकर इनके खाते से दो लाख रुपए की ठगी कर ली।

10/05/2019

दीपावली बाद घातक होता कोरोना वायरस का संक्रमण, 3 दिन में आए 6 हजार से ज्यादा नए रोगी

राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर की आशंकाएं अब प्रबल हो गई है। प्रदेश में दीपावली त्योहार के चलते बाजारों में उमड़ी के कारण पिछले तीन दिन में प्रदेश में 6515 नए रोगी सामने आए हैं। जयपुर और जोधपुर में कोरोना महाविकराल रूप ले रहा है। हालांकि 5454 लोग इस दौरान ठीक हुए हैं, लेकिन रिकवरी कम होने से 1027 नए एक्टिव केस में बढ़ोतरी हुई है।

17/11/2020

जयपुर रेलवे स्टेशन के बाहर रोजाना लगता है जाम, वाहन चालक होते हैं परेशान

राजधानी जयपुर के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन के बाहर ट्रैफिक के हालात इतने खराब है कि वाहन चालकों को यहां से आने जाने में घंटों मशक्कत करनी पड़ती है।

13/04/2019

पायलट की खट्टर के सुरक्षा चक्र से वापस लौटने पर ही कांग्रेस में वापसी संभव: सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए बल्कि राजनीति में धर्म हो। जैसलमेर के सूर्यगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस राम मंदिर स्थापना समारोह को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा जारी किए गए बयान को पढ़कर सुनाते हुए कहा कि राम तो सबके है।

04/08/2020

प्रदेश के 50 निकायों में 11 दिसंबर को मतदान, 7249 उम्मीदवार आजमाएंगे अपना भाग्य

प्रदेश में 50 निकायों में 1775 वार्डों के सदस्यों के लिए होने वाले चुनाव में 7249 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाएंगे। इन सभी उम्मीदवारों को शुक्रवार को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। 11 दिसम्बर को मतदान होगा और मतगणना 14 दिसम्बर को कराई जाएगी।

04/12/2020

गहलोत ने प्रदेश भर के 428 किसानों से किया सीधा संवाद, कहा- हर जिले में गठित होगा कृषि प्रोसेसिंग प्रकोष्ठ

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि किसानों के लिए सभी जिलों में कृषि प्रोसेसिंग प्रकोष्ठ का गठन किया जाएगा। यह प्रकोष्ठ किसानों को उपज का पूरा लाभ दिलाने की दिशा में कार्य करेंगे। इससे किसानों की आय में बढ़ोतरी होगी।

09/09/2020

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत से मिली निकाय चुनाव में जीत: सचिन पायलट

केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों व गांधी परिवार की सुरक्षा से किए गए समझौतों के विरोध में आज समस्त जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

21/11/2019