Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
राजस्थान

जयपुर: सेवापुरा कचरा प्लांट के पास ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट, बस्ती के 5 लोग झुलसे, एक ने दम तोड़ा

Sunday, May 16, 2021 14:25 PM
ट्रासफार्मर में शॉर्ट सर्किट से बस्ती में दौड़ा करंट।

जयपुर। राजधानी जयपुर के हरमाड़ा थाना क्षेत्र में जयपुर-सीकर हाईवे स्थित सेवापुरा कचरा प्लांट में सड़क पर लगे एक ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के बाद पास की बस्ती में करंट दौड़ पड़ा, इसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो बच्चों और दो महिलाएं झुलस गई। यह सभी इसी बस्ती में करीब 20 से 25 कोठरियों में किराए से रहते थे। इन सभी कोठरीनुमा घरों में बिजली कनेक्शन इसी ट्रांसफार्मर से लाइन जोड़कर लिया गया था। हादसे के बाद बस्ती में रहने वाले लोग दहशत में आ गए और वहां चीख-पुकार मच गई।

सूचना पर हरमाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और करंट से झुलसे लोगों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया। इस दौरान क्षेत्र में बिजली सप्लाई को बंद करवाया गया। मौके पर बिजली कंपनी के तकनीकी अधिकारी, कर्मचारियों को भी बुलाया गया। पुलिस ने बताया कि सेवापुरा कचरा प्लांट के पास अगरबत्ती बनाने का कारखाना है। यहां काफी लोग काम करते है, जो पास ही स्थित बस्ती में छोटे-छोटे कोठरीनुमा कमरों में रहते हैं। प्लांट में लगे ट्रांसफार्मर से इन कोठरियों में बिजली की सप्लाई होती है। रविवार सुबह अचानक ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट हुआ। इसके बाद करंट बिजली सप्लाई के तारों में दौड़ते हुए उन कोठरियों तक पहुंच गया। इससे वहां घरों में रखे इलेक्ट्रिक उपकरण जल गए। यह देखकर वहां रहने वाले लोगों ने बिजली के कनेक्शन बंद किए। तारों को नंगे हाथों से छूआ तो वे झुलस गए। इससे डालिम, दो बच्चे व दो महिलाएं ज्यादा झुलस गए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अब चरण नहीं, लेंगे विधायकों की शरण

उदयपुर। आईसीटी योजना का नया चरण शुरू नहीं होने के कारण अब विधायकों की शरण ली जाएगी।

13/10/2019

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2.74 लाख के पार, 24 घंटे में आए 2086 नए मरीज, 20 मौतें

प्रदेश में गुरुवार को कोरोना संक्रमित 2086 नए रोगी आए हैं। चिंता की बात यह है कि 11 जिलों जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, उदयपुर, नागौर, भीलवाड़ा, भरतपुर, पाली, चित्तौड़गढ़ में संक्रमण ज्यादा है, यहां 75.69 फीसदी नए केस हैं। शेष 22 जिलों में कोरोना संक्रमण कम है। इनमें 507 नए रोगी ही है, यानि की कुल नए रोगियों के 24.31 फीसदी मरीज हैं।

04/12/2020

लंबित कार्यों को जल्द शुरू कराया जाएगा

पंचायतीराज मंत्री सचिन पायलट ने कहा कि पंचायती राज विभाग के लंबित कार्यों को चालू करने लिए संबंधित जिला कलेक्टर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ वार्ता कर शीघ्र चालू किए जाएंगे।

10/07/2019

देरी से रवाना हुई खजुराहो व बांद्रा एक्सप्रेस

उदयपुर। उदयपुर यहां सिटी रेलवे स्टेशन यार्ड में नॉन इंटरलॉकिंग कामों के चलते शनिवार रात 8 बजे बाद चलने वाली दो ट्रेनों को लेट रवाना किया गया।

28/12/2019

आरयू में तीसरी आंख से अब नहीं बच पाएंगे बदमाश

राजस्थान विश्वविद्यालय में तीसरी आंख का पहरा और अधिक सख्त होने जा रहा है। आरयू कैंपस में 124 सीसीटीवी कैमरे नए लगाए जाएंगे।

25/12/2019

Video: 'स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से चली गई छात्र की आंखों की रोशनी'

निजी स्कूल की लापरवाही के चलते सात वर्षीय बच्चे की आंखों की रौशनी चली गई। बच्चे का ईलाज दिल्ली स्थित आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल एंड साइंस अस्पताल में चल रहा।

16/08/2019

100 नए एयरपोर्ट और हाईवे बनाने की घोषणा

देश में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए बजट में बड़ा निवेश करने की घोषाणा की गई है। इसके तहत देशभर में 100 नए एयरपोर्ट बनाने की घोषणा हुई।

02/02/2020