Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
राजस्थान

जयपुर: कार में मिला कांस्टेबल का झुलसा शव, पुलिस लाइन की एमटी शाखा में था तैनात

Wednesday, April 07, 2021 14:40 PM
चंद्रपाल सिंह (फाइल फोटो)

जयपुर। बनीपार्क थाना इलाके में झोटवाड़ा रोड स्थित पावर हाउस के पास सड़क किनारे खड़ी खुद की कार में कांस्टेबल की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक कांस्टेबल चन्द्रपाल सिंह (43) मूलत: महरावर कुम्हेर भरतपुर का निवासी था और यहां आरपीए स्थित क्वार्टर में परिवार सहित रह रहा था। वह राजस्थान पुलिस में 1998 में भर्ती हुआ था।

पुलिस ने बताया कि चन्द्रपाल पांच अप्रैल को सुबह ड्यूटी गया था और दिन में दौरान एक गाड़ी की सर्विस कराने के बाद शाम को छह बजे फ्री हुए, लेकिन घर नहीं पहुंचे। वहीं चन्द्रपाल की पत्नी रेखा की पांच अप्रैल की रात करीब 11 बजे उससे बात हुई थी। दूसरे दिन सुबह छह बजे बात हुई तो कुछ देर में घर पहुंचने को कहा। जब चन्द्रपाल घर नहीं पहुंचा तो पत्नी ने दोबारा फोन किया, इस दौरान मोबाइल बंद आ रहा था। उसके बाद दोपहर को तलाश शुरू की गई। पड़ोसियों और साथ ड्यूटी करने वाले लोगों से जानकारी जुटाई, इसके बाद रेखा ने परिचित राजन को फोन किया। राजन ने बनीपार्क थाने के एचएम बनवारी को फोन कर चन्द्रपाल के बारे में पूछा तो पता चला कि वह ड्यूटी करके शाम को ही चला गया।  

ऐसे चला पता

ड्यूटी के बाद रात करीब साढ़े आठ बजे एचएम बनवारी लाल बाइक से घर जा रहे थे। इसी दौरान चन्द्रपाल की कार झोटवाड़ा रोड स्थित पावर हाउस के पास खड़ी देखी तो उन्होंने राजन को फोन करके बताया। उसके बाद राजन ने चन्द्रपाल के घर पर फोन कर जानकारी दी। सूचना पर पत्नी रेखा, बेटा समीर व भतीजा मौके पर पहुंचे, जहां कार में चन्द्रपाल अचेत अवस्था में था। उसके दोनों हाथ व चेहरे की चमड़ी जली हुई थी। चन्द्रपाल के भाई ने बताया कि कार में आगे के दोनों शीशे आधे खुले पड़े थे। उनके एक हाथ में कार की चाबी थी, लेकिन उसका मोबाइल मौके पर नहीं था। इसके बाद परिजन उसे कांवटिया अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद पुलिस ने रात को शव को एसएमएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया।

यह भी पढ़ें:

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को फिक्की आदित्य बिरला ग्रुप ने सौंपे 7 हजार पीपीई किट

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा को फिक्की आदित्य बिरला ग्रुप सीएसआर सेंटर फॉर एक्सीलेंस ने वैश्विक महामारी कोरोना के चलते प्लान इंडिया संस्थान के सहयोग से अजमेर, उदयपुर एवं जयपुर जिले के लिए 7 हजार पीपीई किट सौंपे हैं।

28/09/2020

फ्लाइट में बैठे थे सचिन पायलट, टिड्डे ने रुकवाई उड़ान

टिड्डे ने डिप्टी सीएम सचिन पायलट की फ्लाइट रुकवा दी। इंडिगो फ्लाइट 6E-665 रनवे से वापस लौटी। यह फ्लाइट टेक ऑफ होने वाली थी, लेकिन कॉकपिट में टिड्डा देखा गया।

24/09/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 8158, अबतक 182 लोगों की मौत

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार तेज होती जा रही है। शुक्रवार को चिकित्सा विभाग की ओर से सुबह 10.30 बजे जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 91 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 8158 पहुंच गया है, जबकि 182 लोगों की मौत हो चुकी है।

29/05/2020

पाली: सिलेंडरों से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, एक के बाद एक हुए कई धमाके

नेशनल हाइवे संख्या 162 पर केनपुरा गांव के पास रविवार को गैस सिलेंडरों से भरे एक ट्रक में भीषण आग लग गई। इससे काफी देर तक गैस सिलेंडरों के एक-एक कर फटने से तेज धमाकों के साथ आग के बंवडर उठते रहे।

09/06/2019

किसानों को सहानुभूति नहीं समाधान चाहिए : पायलट

केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में चाकसू में किसान महापंचायत आयोजित हुई।

20/02/2021

सरकार के आदेश की अवहेलना करने पर स्कूल की मान्यता समाप्त करने की अभिशंषा : डोटासरा

कोरोना महामारी पर एडवाइजरी जारी होने के बाद राज्य सरकार द्वारा सभी स्कूल व शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश की अवहेलना करने पर शक्ति शिक्षा एकेडमी स्कूल की मान्यता समाप्त करने की अभिशंषा की गई है।

19/03/2020

आम बजट को किसी ने दिशाहीन और किसी ने बताया दूरगामी

आर्थिक विशेषज्ञ सीए शंकर अग्रवाल ने कहा कि एनडीए-2 का पहला बजट सरकार की पांच वर्ष की योजनाओं का बजट है।

06/07/2019