Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

संभागीय आयुक्त की टीम ने किया औचक निरीक्षण, नदारद मिले कर्मचारी

Wednesday, December 09, 2020 12:15 PM
औचक निरीक्षण में कर्मचारी मिले नदारद।

जयपुर। संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा के निर्देश पर मंगलवार को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के नेतृत्व में टीम ने शहर के विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय से अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के संभागीय आयुक्त ने निर्देश दिए हैं। अतिरिक्त संभागीय आयुक्त नरेन्द्र गुप्ता के नेतृत्व में जयपुर (शहर) के आठ विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान राजकीय चिकित्सालय सिरह ड्योडी, रा.उ.मा. विद्यालय आमेर, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय आमेर, उपखंड अधिकारी कार्यालय आमेर, तहसील कार्यालय आमेर, उप कोष कार्यालय आमेर, पंचायत समिति आमेर, कार्यालय मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान राजकीय चिकित्सालय सिरह ड्योडी में 8 में से 7 अधिकारी और कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। इसमें एक मेडिकल ऑफिसर डॉ. मातादीन अग्रवाल के साथ दो नर्सिग स्टाफ अंजू शर्मा व उम्मेद सिंह राठौड़, फार्मासिस्ट रितुराज, एएनएम अनिता व मनीषा के साथ-साथ एक वार्ड ब्यॉय भी अनुपस्थित मिले। वहीं राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में तीन कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। विद्यालय में उपस्थित गृह विज्ञान की व्याख्यता निशिता द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर ऑनलाइन बालिकाओं को पढ़ाने और होमवर्क देने पर टीम ने उनकी प्रशंसा की। इसके बाद टीम ने पंचायत समिति आमेर का निरीक्षण किया, जहां तीन कर्मचारी अनपस्थित मिले। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आमेर में सभी अध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित पाए गए।

दी जाएगी चार्जशीट
निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त संभागीय आयुक्त गुप्ता की रिपोर्ट के बाद संभागीय आयुक्त डॉ. शर्मा ने अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक, स्कूल एजुकेशन के संयुक्त निदेशक, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को गैर हाजिर मिले कार्मिकों को चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए।
 

यह भी पढ़ें:

सुजानगढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल कोरोना संक्रमित, घर में हुए आइसोलेट

सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार मेघवाल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। पूर्व मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के पुत्र मनोज कुमार कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सुजानगढ़ में अपने घर में आइसोलेट हो गए हैं और वहां से उपचुनाव की मतगणना की जानकारी ले रहे है।

02/05/2021

सभी निकायों में कांग्रेस के बोर्ड बनेंगे, स्थानीय स्तर पर लिए जाएं निर्णय: सचिन पायलट

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि पूरा फोकस नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाने पर है। भाजपा विपक्ष में है इसलिए विरोध करना स्वाभाविक हैं।

31/10/2019

'क्राइम कैपिटल' बनता जा रहा जयपुर, महिला की हत्या कर रास्ते में फेंका शव

झोटवाड़ा के पटेल नगर में एक महिला की हत्या कर उसके शव को बीच राह में फेंक दिया गया। अलसुबह कॉलोनी के बीचों-बीच महिला का शव पड़ा हुआ मिला, जिससे वहां सनसनी फैल गई।

14/05/2019

कलेक्टर देवड़ा को हाईकोर्ट से अवमानना नोटिस

उदयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट, जोधपुर मुख्य पीठ के जस्टिस दिनेश मेहता की एकल पीठ ने उदयपुर जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट चेतन देवड़ा को हथियार लाइसेंस जारी नहीं करने के मामले में न्यायिक अवमानना के लिए शुक्रवार को नोटिस जारी किया है। अगली सुनवाई 6 सप्ताह बाद नियत की है।

04/12/2020

वैक्सीनेशन के लिए युवाओं को करना होगा इंतजार, कल से 9 शहरों में 35-44 आयुवर्ग के लोगों को लगेगा टीका

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि 1 मई से 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीनेशन प्रारंभ नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन की सप्लाई होनी है लेकिन कंपनी ने राजस्थान को केवल तीन लाख संभावित डोज देने की हामी भरी है। उन्होंने कहा कि ऐसे में पूरे प्रदेश में 18-45 आयुवर्ग के लिए लोगों के लिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम प्रारंभ नहीं किया जा सकता।

30/04/2021

हनुमान बेनीवाल नागौर और राजस्थान को बख्श दें: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नागौर जिले में बंजारा जाति के पुनर्वास की मांग को लेकर धरना दे रहे सांसद हनुमान बेनीवाल पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने हनुमान बेनीवाल से अपील की है कि वह अब विधायक से सांसद बन चुके हैं।

30/08/2019

पूरा संभाग धूप में झुलसा

उदयपुर। दो दिन पूर्व मानसूनी बादलों ने प्रदेश में प्रवेश किया लेकिन उदयपुर संभाग में चित्तौड़-राजसमंद को छोड़ कहीं भी विशेष बारिश नहीं हुई।

26/06/2020