Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
राजस्थान

जयपुर सिटीजन फोरम एक सरकारी अस्पताल में लगाएगा ऑक्सीजन प्लांट

Tuesday, May 04, 2021 15:15 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

जयपुर। जयपुर सिटीजन फोरम एक सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाएगा। जयपुर सिटीजन फ़ोरम के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिन पर एक ऑक्सीजन प्लांट सरकारी अस्पताल में लगाने की घोषणा की है। यह प्लांट जन सहयोग से लगाया जाएगा और इस विषय में डॉ. सुधीर भंडारी से विमर्श कर के मूर्त रूप दिया जाएगा। इस प्लांट से 100 बेड को निरंतर ऑक्सीजन सप्लाई कराई जाएगी। सीएम गहलोत ने इस पुनीत निर्णय की भूरी भूरी प्रशंसा की और अपनी शुभकामनाएं दी।

अरोड़ा ने प्रदेश के सभी सक्षम नागरिकों और दानदाताओं से इस संकट की घड़ी में ऑक्सीजन के क्षेत्र में आत्म निर्भर बनाने में योगदान करने की अपील की। इस मुहिम में दिए हुए डोनेशन को इनकमटैक्स की धारा 80G का लाभ मिलेगा। अरोड़ा ने बताया कि फिलहाल एसएमएस, जयपुरिया या आरयूएचएस में से किसी एक जगह पर ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। अगर संभव होगा तो बाद में जनसहयोग से तीनों ही जगह ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

बदमाशों ने जनप्रतिनिधी पर किया जानलेवा हमला

महेश नगर थाना इलाके में गोविंदपुरी कॉलोनी निवासी एवं पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी रहे और जनप्रतिनिधी कपूरचंद बैरवा पर सोमवार रात करीब 10.30 बजे लगभग दर्जनभर अज्ञात हथियारलैस बदमाशों ने आवास में जानलेवा हमला करते हुए मारपीट की।

16/06/2020

देह व्यापार के आरोप में 13 महिलाएं, 6 दलाल गिरफ्तार

उदयपुर। शहर के एक होटल से गत दिनों देह व्यापार से जुड़ी एक युवती का अपहरण कर उससे गैंगरेप करने के खुलासे के बाद अब उदयपुर पुलिस ने देह व्यापार करने और इसका संचालन करने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को पांच थाना क्षेत्रों की पुलिस ने एक साथ कार्रवाई करते हुए इस धंधे में लिप्त 13 महिलाओं और 6 दलालों को गिरफ्तार किया।

17/03/2020

भाजपा ने किया सदन से बहिर्गमन

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने बोलने का मौका नहीं देने को लेकर सदन से बहिर्गमन किया।

11/02/2020

प्रवासी श्रमिकों के जॉबकार्ड बनाने के लिए कलेक्टर्स ने संभाली जिम्मेदारी, नरेगा में टोल फ्री नम्बर के उपयोग पर जोर बढ़ाया

कोरोना के कारण प्रदेश में लौट रहे श्रमिकों को नरेगा योजना में ज्यादा से ज्यादा काम देने के लिए राज्य नरेगा विभाग ने जिला कलेक्टर्स को जिम्मेदारी सौंपी है। इसके लिए जारी किए गए टोल फ्री नम्बर 181 का उपयोग भी बढ़ाने के लिए कहा गया है।

25/05/2020

निगम ने चारदीवारी में चलाया अभियान

शहर के बरामदों को खाली कराने एवं प्रमुख बाजारों में किए गए अस्थाई अतिक्रमणों पर नगर निगम के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को कार्रवाई की।

20/06/2019

एंटीक आइटम की जांच अधर में लटकी, आयकर विभाग ने पुलिस को उपलब्ध नहीं कराए दस्तावेज

पुलिस कमिश्नरेट की एंटीक आइटम के लिए शुरू होने वाली जांच फिलहाल अधर में लटक गई है। इस जांच को पूरा करने के लिए अभी इनकम टैक्स विभाग की ओर से कमिश्नरेट को संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। यदि कमिश्नरेट पुलिस के पास दस्तावेज नहीं आते हैं तो माना जा रहा है कि यह जांच आगे भी नहीं बढ़ पाएगी।

31/01/2021

सीएम गहलोत ने सहयोग एवं उपहार योजना के लिए मंजूर किया 11 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित सहयोग एवं उपहार योजना के लिए 11 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजट प्रावधान मंजूर किया है। उल्लेखनीय है कि इस योजना में पुत्री के विवाह पर पात्रता रखने वाले जरूरतमंद परिवारों को आर्थिक सहायता देने का प्रावधान है।

30/09/2020