Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
राजस्थान

स्वतंत्रता सेनानी अर्जुन लाल सेठी पर डाक विभाग राजस्थान परिमंडल की ओर से स्पेशल कवर जारी

Wednesday, October 13, 2021 17:50 PM
स्वतंत्रता सेनानी अर्जुन लाल सेठी पर डाक विभाग राजस्थान परिमंडल की ओर से स्पेशल कवर जारी

जयपुर | आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जयपुर के सेठी काॅलोनी स्थित अर्जुन लाल सेठी पार्क में बुधवार को स्वतंत्रता सेनानी जयपुर के अर्जुन लाल सेठी पर डाक विभाग राजस्थान परिमंडल की ओर से स्पेशल कवर जारी हुआ | कवर उनकी पौत्रवधु कोकिला सेठी ने डाक विभाग में जयपुर सिटी की सीनियर सुपरिटेंडेंट प्रियंका गुप्ता की मौजूदगी में जारी किया | कोकिला सेठी ने इस अवसर पर कहा कि यह सम्मान समारोह स्वतंत्रता सेनानियों के लिए पर्व के समान है | इस पर्व में शामिल होकर मुझे भी गर्व है और खुशी इस बात की हो रही है कि कवर जारी करने का सौभाग्य मुझे दिया गया | ये कवर अर्जुन लाल सेठी नगर में ही स्थित पार्क में रिलीज़ हुआ है | सेठीजी ने अपना सम्पूर्ण जीवन देश की आन बान और शान को बनाए रखने में लगाया है | बंगाल के स्वदेशी आंदोलन में उनकी सक्रिय भूमिका रही | एसएसपी जयपुर सिटी पोस्ट प्रियंका गुप्ता ने बताया कि इसी तरह अलग अलग डिविजन से कुल छह कवर सेननियों पर जारी किए हैं जिनमें कालीबाई, केसरीसिंह बारहठ, बालमुकुंद बिस्सा, मोतीलाल तेजावत, गणेशलाल व्यास है |

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल ने पक्षियों के लिए लगाए कैंप

विधाधर नगर विधानसभा क्षेत्र में समाजसेवी सीताराम अग्रवाल के निर्देशन में पक्षियों की जान बचाने के लिए कैंप लगाए गए है।

14/01/2020

बेहतर कार्य करने वाले 3 कर्मचारियों को सम्मानित करने के निर्देश

श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए श्रम विभाग में बेहतर कार्य करने वाले टॉप 3 कर्मचारियों को प्रदेश स्तर पर सम्मानित करने के निर्देश दिए हैं।

04/03/2020

हाईकोर्ट ने सचिन पायलट गुट को दी राहत, विधानसभा स्पीकर के नोटिस पर लगाई रोक

हाईकोर्ट ने सचिन पायलट गुट को राहत दी है। कोर्ट ने राजस्थान विधानसभा स्पीकर के नोटिस पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने स्पीकर के नोटिस को यथास्थिति बनाएं रखने के निर्देश दिए है।

24/07/2020

कार खंभे से टकराने से 3 श्रद्धालुओं की मौत

बीदासर कस्बे में पुलिस थाना के पास तेज रफ्तार बोलेरो कार बिजली के खंभे से टकरा गई। दुर्घटना में 3 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई तथा 4 अन्य घायल हो गये।

20/02/2020

गहलोत ने ली कोरोना प्रबंधन समीक्षा बैठक, कहा- CHC और PHC स्तर तक कोविड इलाज के लिए करें मास्टर प्लानिंग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों एवं युवाओं में भी काफी तेजी से फैल रहा है। मृत्यु की दर भी पहली लहर के मुकाबले बहुत अधिक है। विशेषज्ञ तीसरी लहर की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। इसे देखते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सीएचसी एवं पीएचसी स्तर तक बेड, ऑक्सीजन एवं अन्य संसाधनों की उपलब्धता के लिए मास्टर प्लानिंग करें।

08/05/2021

बालक से अप्राकृतिक कृत्य, हत्या के दोषी को उम्रकैद

उदयपुर। शहर में करीब साढेÞ चार वर्ष पूर्व नौ वर्षीय बालक के साथ अप्राकृतिक कृत्य कर उसकी हत्या करने के दोषी को विशेष न्यायालय लैगिंग अपराधों से बालकों को संरक्षण अधिनियम 2012 तथा बाल अधिकार संरक्षण आयोग अधिनियम 2005 क्रम-1 के पीठासीन अधिकारी सतीश कुमार ने दोषी करार दिया।

04/12/2019

प्रदेश में 48 RPS अधिकारियों के तबादले, गृह विभाग ने जारी किए आदेश, देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान में शुक्रवार को राजस्थान पुलिस सेवा के 48 अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई है। गृह विभाग द्वारा जारी तबादला सूची के अनुसार केवल राम राय को कमाण्डेंट प्रथम बटालियन आरएसी जोधपुर लगाया गया है।

19/02/2021