Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
राजस्थान

समय पर जवाब पेश नहीं करने पर चिकित्सा विभाग पर हर्जाना

Thursday, November 25, 2021 16:05 PM
फाइल फोटो

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने नर्स ग्रेड सेकंड के पद पर कार्यरत कर्मचारियों को लंबे समय से वेतन नहीं देने के मामले में लंबित याचिका में बार-बार समय देने के बावजूद जवाब पेश नहीं करने पर चिकित्सा विभाग पर दस हजार रुपए का हर्जाना लगाया है। अदालत ने कहा है कि हर्जाना राशि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में जमा कराई जाए। वहीं अदालत ने प्रकरण की सुनवाई तीन दिसंबर को तय करते हुए कहा है स्पष्ट किया है कि यदि जवाब पेश नहीं किया गया तो प्रकरण को मेरिट पर सुनकर तय कर दिया जाएगा। जस्टिस महेन्द्र कुमार गोयल ने यह आदेश रामचरण शर्मा व अन्य की याचिका पर दिए। सुनवाई के दौरान विभाग के अधिवक्ता ने जवाब पेश करने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा। इस पर अदालत ने नाराजगी जताते हुए कहा कि 14 दिसंबर 2020 को जवाब के लिए तीन सप्ताह  का समय दिया गया था। इसके बाद गत 14 अप्रैल 2021 को फिर से दो सप्ताह का समय देते हुए जवाब पेश करने का अंतिम मौका दिया गया था। वहीं विभाग ने 28 जुलाई को फिर से चार सप्ताह का समय मांग लिया। इसके बावजूद अब एक बार फिर से जवाब के लिए समय मांगा जा रहा है। ऐसे में राज्य सरकार पर दस हजार रुपए का हर्जाना लगाते हुए समय दिया जा रहा है। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता श्योजीराम शर्मा ने बताया कि याचिकाकर्ता टोंक जिले में नर्स ग्रेड सेकंड के पद पर कार्यरत हैं। विभाग ने करीब डेढ़ साल से उनका वेतन रोक रखा है। इस संबंध में कई बार लिखित में प्रार्थना पत्र देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

150 किमी दूर ठिकाने लगाई पत्नी की लाश, पेट्रोल से चेहरा जलाया, जयपुर से आरोपी पति व दोस्त गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 79 देराठूं चौराहे के निकट मिली महिला की अधजली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। कातिल उसका पति ही निकला। जयपुर में पत्नी की हत्या कर लाश बेडशीट में लपेटकर यहां 150 किलोमीटर दूर पटकने और पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे पर पेट्रोल डालकर आग लगाने के बावजूद हत्यारा कानून के शिकंजे से नहीं बच सका।

23/11/2020

घाट की गुणी व रिंग रोड के टोल से गुजरना होगा महंगा, टोल शुल्क में 5 से 20 रुपए की बढ़ोतरी

घाट की गुणी, रिंग रोड, टाटियावास टोल प्लाजा सहित प्रदेश के सात अन्य टोल पर अधिक टोल देना होगा। यह बढ़ी हुई दरें बुधवार रात 12 बजे से लागू हो जाएगी। जानकारी के अनुसार घाट की गुणी टनल से गुजरने वाले वाहन चालकों को अधिक टोल देना होगा।

01/04/2021

मुख्यमंत्री ने होटल सूर्यगढ़ में ली कौर ग्रुप की बैठक, विधायकों ने गहलोत में जताई पूरी आस्था

प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस समय जैसलमेर में हैं। मंत्रियों से लेकर विधायक तक अपना काम वही से कर रहे हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जैसलमेर पहुंचे, जहां कोर ग्रुप की बैठक का आयोजन किया गया।

12/08/2020

दिल का ध्यान रखने वाले खुद कैसे रखते हैं दिल का ख्याल

वर्ल्ड हार्ट डे पर विशेष : हार्ट एक्सपर्ट्स से जाना कि वे कैसे रखते हैं अपने हार्ट को तंदुरुस्त

29/09/2021

कड़ी सुरक्षा में आज से दो दिन पटवारी भर्ती परीक्षा शुरू

नकल रोकने के लिए मेटल डिटेक्टर से होगी जांच

23/10/2021

जयपुरः आदर्श नगर क्षेत्र में कॉलेज के बाहर युवती की हत्या, लोगों ने आरोपी को पकड़ा

कमिश्नरेट पुलिस अवैध हथियारों के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान चला रही है। अपराधी अवैध हथियारों से ही वारदात हो रही है।

27/09/2020

आरएसएलडीसी घूसकांड आईएएस नीरज के पवन के नाम से मांगे थे रुपए, दलाल ने कराई डील

बीवीजी कम्पनी का बिल पास करने के लिए दलाल अमित ने ली थी 12 लाख की रिश्वत : एसीबी ने कम्पनी के कर्मचारी दिनेश को आरोपी माना

16/09/2021