Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
राजस्थान

वेतन नहीं देने पर प्रमुख शिक्षा सचिव और माध्यमिक शिक्षा निदेशक सहित अन्य से मांगा जवाब

Wednesday, October 13, 2021 17:25 PM
फाइल फोटो

जयपुर। राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय अधिकरण ने ट्रांसफर आदेश पर रोक के बाद कार्य कर रहे प्रिंसिपल को बीते दस माह से वेतन नहीं देने पर प्रमुख शिक्षा सचिव और माध्यमिक शिक्षा निदेशक सहित अन्य से जवाब मांगा है। अधिकरण ने यह आदेश महेन्द्र शर्मा की अपील पर दिए। अपील में अधिवक्ता विजय पाठक ने बताया की जिले के रामनगर स्थित स्कूल में तैनात अपीलार्थी का तबादला गत 4 जनवरी को महात्मा गांधी स्कूल, नागौर किया गया था। जिस पर अधिकरण ने अंतरिम रोक लगाते हुए विभाग के समक्ष अभ्यावेदन देने को कहा था। वहीं विभाग ने 4 मार्च को अपीलार्थी का अभ्यावेदन खारिज कर वापस नागौर तबादला कर दिया और वहाँ उसे एपीओ कर दिया गया। दूसरी ओर इस आदेश पर भी अधिकरण ने रोक लगा दी। जिसके चलते अपीलार्थी पूर्ववर्ती स्कूल में ही तैनात रहा। अपील में कहा गया की गत जनवरी माह से उसे अब तक वेतन नहीं मिला है। जिसके चलते उसे परेशानी हो रही है। जिस पर सुनवाई करते हुए अधिकरण ने संबंधित अधिकारियों से जवाब मांगा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अंतर्राज्यीय नकबजन गिरोह का पर्दाफाश

डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सिंह सागर के निर्देशन में पुलिस ने अंतर्राज्यीय नकबजन गिरोह का पर्दाफाश किया है। बनीपार्क थाना पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

02/01/2020

राज्य के प्रत्येक जिले के लिए बनेगी मुख्यमंत्री नवाचार निधि, स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप होंगे कार्य

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के प्रत्येक जिले की स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप विकास के लिए मुख्यमंत्री जिला नवाचार निधि योजना को मंजूरी दी है। राज्य वित्त पोषित इस योजना में प्रत्येक जिले को एक-एक करोड़ रुपए प्रतिवर्ष आवंटित किए जाएंगे।

01/04/2021

स्मार्ट सिटी कंपनियों में स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति पर केंद्र ने लगाई रोक, राज्य सरकार ने पिछले माह ही किए थे नियुक्त

प्रदेश के चार शहरों की स्मार्ट सिटी कंपनियों में स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी है। राज्य सरकार ने हाल ही इन कंपनियों में स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति की थी। स्वायत्त शासन सचिव ने नियुक्तियों की मंजूरी के लिए आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय को पत्र भेजा था, जिस पर केंद्र ने यह रोक लगाई है।

04/08/2021

मुख्यमंत्री गहलोत को कई दिग्गजों ने दी जन्मदिन पर बधाई, रक्तदान और मास्क वितरण जैसे हुए कई कार्यक्रम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को 70वें जन्मदिन पर कई दिग्गजों, मंत्रिमंडल के सदस्यों सहित अन्य लोगों ने फोन और सोशल मीडिया के जरिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। रक्तदान शिविर लगाने के साथ ही लोगों को मास्क वितरित किए गए।

03/05/2021

चितौड़गढ़: MLA के रिश्तेदार को बिना जांच के ही बताया कोरोना पॉजिटिव, उच्च स्तरीय जांच की मांग

चित्तौड़गढ़ में विधायक चंद्रभान सिंह के एक रिश्तेदार को बिना जांच के ही कोरोना पॉजिटिव बता देने का मामला सामने आया है। सिंह ने इस मामले पर आक्रोश जताया है और इसकी उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

12/09/2020

सादगीपूर्ण तरीके से मनाई गई कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी की पुण्यतिथि

दैनिक नवज्योति के संस्थापक संपादक एवं स्वतंत्रता सेनानी कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी की 28वीं पुण्यतिथि सोमवार को स्टेशन रोड स्थित दैनिक नवज्योति कार्यालय में सादगीपूर्ण तरीके से मनाई गई। दैनिक नवज्योति के निदेशक हर्ष चौधरी, महाप्रबंधक विजय चौधरी सहित दैनिक नवज्योति परिवार के सदस्यों ने कप्तान साहब के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

29/06/2020

सरकार जल्द ही नई उद्योग नीति लाएगी, बनाएंगे एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब राज्य में उद्योग लगाने के लिए एमएसएमई उद्यमियों को तीन साल तक किसी प्रकार की स्वीकृति की आवश्यकता नहीं होगी।

13/06/2019