Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
राजस्थान

प्राइवेट नर्सेज कोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह

Tuesday, September 14, 2021 18:40 PM
निजी अस्पतालों में कार्यरत कोरोनावरियर्स नर्सेज का सम्मान।

जयपुर। सवाई मानसिंह चिकित्सालय स्थित  जे एम ए सभागार में सोमवार को निजी अस्पतालों में कार्यरत कोरोनावरियर्स नर्सेज का सम्मान समारोह आयोजित कर मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर उनको सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि निदेशक जन स्वास्थ्य डॉ के के शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के अंतर्गत निजी क्षेत्रों में कार्यरत  चिकित्सा कर्मियों के हितों में भी प्रभावी कार्य किया जाएगा।  साथ ही निजी चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सा कर्मियों जिनकी मृत्यु कोरोना से हुई है उनको भी राज्य सरकार से 5लाख रुपए की राशि दिलवाई जाएगी। समारोह की अध्यक्षता  अतिरिक्त निदेशक चिकित्सा प्रशासन डॉ एस के परमार और विशिष्ट अतिथि बिलाडा बीसीएमओ डॉ जितेंद्र चारण,  राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश संयोजक डॉ शशिकांत शर्मा कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह शेखावत प्रदेश अध्यक्ष प्यारेलाल चौधरी एवं प्रदेश महामंत्री सुनील शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी क्षेत्र में कार्यरत कोरोनावरियर्स के सम्मान में तो कई समारोह आयोजित किए गए परंतु निजी क्षेत्र में कार्यरत कोरोनावरियर्स के लिए प्राइवेट नर्सेज एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया यह पहला सम्मान समारोह है।  उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में कार्यरत नर्सेज ,नर्सेज शिक्षक एवं नर्सिंग छात्र छात्राओं की समस्याओं को राज्य सरकार से वार्ता के माध्यम से हल कराया जाएगा।

समारोह में स्वागत उद्बोधन में राजस्थान संविदा नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। वहीं राजस्थान प्राइवेट नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। प्राइवेट नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री संदीप यादव ने निजी क्षेत्र में कार्यरत नर्सेज का न्यूनतम वेतन उच्चतम न्यायालय के आदेश अनुसार 20हजार रुपए करने और निजी चिकित्सालयों में नर्सेज की समस्याओं का मुद्दा उठाया। जिस पर निदेशक जन स्वास्थ्य ने सभी समस्याओं को सरकार से वार्ता के माध्यम से हल कराने का आश्वासन दिया। समारोह में स्वास्थ्य कल्याण नर्सिंग कॉलेज प्रिंसिपल डॉ सतीश अवस्थी आरआर नर्सिंग कॉलेज प्रिंसिपल राजकुमार गिल देवेंद्र यादव ओम प्रकाश स्वामी विशाल टाक रूंगटा  हॉस्पिटल अधीक्षक अशोक शर्मा मनीष शर्मा हेमंत त्यागी सहित सैकड़ों नर्सेज कर्मी मौजूद रहें।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

टोंक: पांच दिन से एम्बुलेंस के डीप फ्रिज में शव, धरने पर बैठे विधायक हरीश मीणा

जिले के नगरफोर्ट कस्बे में अस्पताल में ट्रैक्टर चालक भजन लाल हत्याकांड का मामलें रविवार को पांच दिन भी मांगे नहीं माने जाने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी रहा और मृतक का शव पांच दिन से एम्बुलेंस में डीप फ्रिज में सुरक्षित पड़ा है।

03/06/2019

खिलाड़ी का करियर खराब कर सकता है टेनिस एल्बो

विक्रम क्रिकेट के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। क्रिकेट में अपने करियर को लेकर वे काफी गंभीर हैं और काफी मेहनत भी कर रहे हैं लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी बांह में काफी दर्द रहने लगा है।

26/06/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर श्रमिक वर्ग को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बड़ी संख्या में हमारे श्रमिक अन्य राज्यों में अटक गए थे। उन्हें पहुंचाने के लिए हमारे प्रयास कारगर हुए है।

01/05/2020

मुख्यमंत्री गहलोत की आमजन से अपील, सुबह-शाम दो-दो घंटे नहीं करे पतंगबाजी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन से सुबह शाम दो-दो घंटे पतंगबाजी नहीं करने की अपील की है। गहलोत ने कहा है कि पतंग उड़ाने के दौरान छत से गिरने और मांझे से दुर्घटना होने के मामले सामने आए हैं। पतंग उड़ाने के सभी शौकीन अपनी और दूसरों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें।

13/01/2021

एक्सपो में शॉल बनी आकर्षण का केन्द्र

शहर के राजपूत सभा भवन में महिलाओं को लुभाने वाली कलाकारों की पश्मीना शॉल, बनारसियों की कडुआ दुपट्टे, कतान पोड़ी, कोटा चेक की साड़ी, भागलपुर बिहार की सिल्क साड़ी, कोलकाता की गर्मियों के लिए बनाई लीलण साड़ी महिलाओं को आकर्षित कर रही है।

17/02/2020

सरकारी और निजी अस्पतालों में ओपीडी बंद, मरीजों पर आफत

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल के समर्थन में राजस्थान में रेजीडेंट चिकित्सकों ने सोमवार को प्रदेशभर में कार्य बहिष्कार किया।

18/06/2019

प्रोक्टर एंड गेम्बल कंपनी ने मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड के लिए रघु शर्मा को सौंपा 5 करोड़ का चेक

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा को उनके राजकीय आवास पर प्रोक्टर एंड गेम्बल (जिलेट इंडिया लिमिटेड) की ओर मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड के लिए 5 करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा गया। रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना के दौरे में विभिन्न संस्थाओं का सहयोग सरकार को प्राप्त हुआ, जिससे मेडिकल सुविधाओं को सुचारू रखने में काफी मदद मिली है।

08/07/2021