Dainik Navajyoti Logo
Sunday 16th of May 2021
 
राजस्थान

जयपुर में जैन मंदिर में वारदात, चौकीदार व सेवादार को बंधक बनाकर लूटी अष्टधातु की प्राचीन मूर्तियां

Friday, February 05, 2021 11:20 AM
दिगबंर जैन मंदिर से चुराई प्राचीन मूर्तियां।

जयपुर। राजधानी जयपुर में जैन मंदिर अब बदमाशों के निशाने पर है। इस बार बदमाशों ने टोंक रोड पर महावीर नगर स्थित दिगंबर जैन मंदिर को निशाना बनाया है, जहां अलसुबह करीब सवा तीन बजे हथियारों से लैस बदमाश मंदिर में घुसे और मंदिर परिसर में सो रहे सुरक्षा गार्ड और एक सेवादार को बंधक बनाया। इसके बाद बदमाशों ने सेवादार से चाबी छीनकर मंदिर से भगवान पार्श्वनाथ सहित अष्टधातु की 4 प्राचीन मूर्तियां और चांदी का सिंहासन लेकर फरार हो गए।

मंदिर कमेटी की सूचना पर बजाज नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए इलाके में लगे तमाम सीसीटीवी कैमरे खंगाले है। फिलहाल डीएसटी ईस्ट और बजाज नगर थाना पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। गौरतलब है कि इससे पहले बीते दिनों बदमाश घाट की गुणी स्थित दिगंबर जैन मंदिर के ताले तोड़कर करीब 500 वर्ष पुरानी अष्टधातु की 30 मूर्तियां लूटकर फरार हो गए थे। जैन मंदिरों में हो रही ऐसी घटनाओं को लेकर जैन समाज में खासा आक्रोश है।

यह भी पढ़ें:

यह ऐतिहासिक जीत न तूफान और न ही सुनामी, यह तो सुनमो का कमाल है: वसुन्धरा

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा है कि देश में सत्रहवीं लोकसभा चुनाव में भाजपा की यह ऐतिहासिक जीत न हवा है, न तूफान और न ही सुनामी, यह तो सुनमो का कमाल है जो इन सबसे विशाल है।

23/05/2019

चोरों ने तोड़े 8 दुकानों के ताले

शहर में चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे ताबड़तोड़ दुकानों के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। चोरों ने जमकर तांडव किया।

05/02/2020

कोरोना की लड़ाई से जी चुरा रहे वैद्यजी, बीडीओ बनकर पंचायतीराज में जमे बैठे

कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में जहां आयुर्वेद विभाग ने आयुर्वेद चिकित्सकों (वैद्य) की सेवाएं लेना शुरू कर दिया है। वहीं सैकड़ों वैद्य इस समय भी पंचायती राज विभाग में प्रतिनियुक्ति पर बीडीओ बनकर जमे बैठे हैं। प्रदेश में संकट की घड़ी में इन वैद्य को कोरोना के खिलाफ संघर्ष में अपना योगदान देना चाहिए, लेकिन इनकी इच्छा शक्ति बिल्कुल भी नजर नहीं आ रही है।

07/04/2020

गहलोत सरकार को बसपा का समर्थन जारी रहेगा: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का राजस्थान में कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रहेगा। बसपा की प्रमुख मायावती ने कहा कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में पहले ही कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया था

29/05/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 9271, अबतक 201 लोगों की गई जान

राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है और सभी जिलों में इस जानलेवा वायरस ने अपने पैर पसार लिए हैं। प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 171 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 9271 पहुंच गया है।

02/06/2020

जैसलमेर में हिन्दू विस्थापितों से मिले सतीश पूनिया, कहा, मोदी सरकार आपके साथ खड़ी है

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शनिवाार को जैसलमेर पहुंचकर टिड्‌डी प्रभावित किसानों व हिन्दू विस्थापितों से मुलाकात की।

04/01/2020

CM गहलोत की मीडियाकर्मियों से खास अपील, कहा- लोगों को जागरूक करें, कोरोना अभी हमसे 4 गुना आगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडियाकर्मियों से खास अपील की है कि लोगों को जागरूक करें, कोरोना अभी हमसे 4 गुना आगे चल रहा है। गहलोत ने कहा कि मीडियाकर्मी अपनी जान पर खेलकर ऑक्सीजन, दवाईयां एवं अन्य दूसरी व्यवस्थाओं के बारे में दिन-रात खबरें दे रहे हैं, उसका लाभ तभी देशवासियों को मिलेगा जब मीडिया लोगों को जागरूक करे कि कोरोना अभी हमसे चार गुना आगे चल रहा है।

05/05/2021