Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

दुष्कर्मी को 20 वर्ष का कठोर कारावास, सवा लाख का जुर्माना

Wednesday, December 18, 2019 10:05 AM
हनुमान सिंह को कठोर कारावास की सजा से दण्डित किया है।

सवाई माधोपुर। विशेष न्यायालय पॉक्सो ने नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी हनुमान सिंह को 20 वर्ष के कठोर कारावास व एक लाख 30 हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। विशिष्ट लोक अभियोजक अनिल जैन के अनुसार 19 अप्रैल को रात के समय अपने घर से शौच के लिए बाहर आई नाबालिग किशोरी को आरोपी हनुमान सिंह नाबालिग भतीजे के साथ मिलकर उठा ले गया और दोनों चाचा भतीजे ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

पीड़िता के परिजनों द्वारा सदर थाना गंगापुरसिटी में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार चालान पेश किया। मामले पर सुनवाई करते हुए विशेष न्यायालय पॉक्सो ने आरोपी हनुमान सिंह को 20 वर्ष के कठोर कारावास व एक लाख 30 हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा से दण्डित किया है। न्यायालय ने आरोपी को अन्य धाराओं में भी दण्डित किया है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दूध एवं दूध से बने उत्पाद की शुद्धता के लिए 14 जुलाई तक चलाया जाएगा अभियान: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि दूध एवं दूध से बने पदार्थों की शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य में शुद्ध के लिए युद्ध के तहत 8 से 14 जुलाई तक अभियान चलाया जा रहा है। डॉ. शर्मा ने बताया कि अभियान के दौरान व्यापक स्तर पर डेयरी प्रोडक्ट्स के नमूने लेकर जांच की जाएगी। अभियान के अंतर्गत दूध एवं दूध से बने उत्पाद जैसे पनीर, बटर, घी, मावा, मिठाइयां आदि के नमूने लिए जाएंगे।

08/07/2020

डॉ. बोकोलिया भारतश्री अवार्ड से सम्मानित

नेशनल ह्यूमन वेलफ़ेयर कॉउन्सिल की ओर से दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के सभागार में भारत सम्मान 2019 व अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया।

10/07/2019

भाजपा में बयानबाजी पर सख्ती: पूर्व मंत्री रोहिताश्व शर्मा पर कार्रवाई, अनुशासनहीनता का भेजा नोटिस

भाजपा में एक गुट के नेताओं की बयानबाजी को लेकर अब प्रदेश भाजपा ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। पूर्व मंत्री व विधायक रहे डॉ. रोहिताश्व शर्मा को पार्टी ने बयानबाजी करने पर इसे अनुशासनहीनता मानते हुए गुरुवार को नोटिस थमाया है और आगामी 15 दिन में इसका स्पष्टीकरण मांगा है।

25/06/2021

उद्योगों की आवश्यकता अनुरूप दीर्घकालीन विकास के पाठ्यक्रम हो तैयार: मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने शिक्षाविदों का आह्वान किया कि वे उद्योगों की आवश्यकता के अनुरूप उनके साथ समन्वय कर ऐसे पाठयक्रम विकसित करें जिनका राष्ट्र के दीर्घकालीन विकास में उपयोग हो सके। उन्होंने शैक्षिक संस्थानों का भी आह्वान किया कि वे ऐसे पाठ्यक्रम बनाए जिससे शिक्षा प्राप्त छात्र स्वरोजगार की तरफ प्रवृत्त होकर रोजगार पाने के साथ रोजगार देने के योग्य भी हो सके।

08/12/2020

लॉकडाउन पास के लिए ऑनलाइन करें आवेदन, मंजूर होने पर ईमेल पर दो भागों में मिलेगा ई-पास

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं के संचालन एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी रखने हेतु सम्बंधित कम्पनी/फर्म द्वारा पास हेतु आवेदन किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर तथा आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में ई-पास की सुविधा आरम्भ की गई है।

11/04/2020

होटल फेयरमोंट में धुआं उठने से मची अफरातफरी, बाड़ेबंदी के चलते ठहरे हुए हैं कांग्रेसी विधायक

प्रदेश की सियासत में आए भूचाल के चलते कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी की गई है। बाड़ेबंदी के चलते कांग्रेस के विधायक जिस होटल फेयरमोंट में रूके हुए हैं, वहां सोमवार सुबह अचानक धुआं उठने से होटल प्रबंधन और विधायकों में अफरा-तफरी मच गई।

20/07/2020

वर्दी पर कलंक: रिश्वत में युवती से मांगी अस्मत, एसीबी ने एसीपी कैलाश बोहरा को किया गिरफ्तार

जयपुर कमिश्नरेट पुलिस और खाकी पर रविवार को न मिटने वाला कलंक लग गया। एसीबी ने गोपालपुरा चौराहा से गोपालपुरा मोड़ पर स्थित पुलिस चौकी के पास स्थित डीसीपी कार्यालय पूर्व के ऑफिस में तैनात महिला अत्याचार अनुसंधान यूनिट के सहायक पुलिस आयुक्त कैलाश बोहरा को पीड़िता से रिश्वत में अस्मत मांगने के दौरान आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया है।

15/03/2021