Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
राजस्थान

आरयू की अंतिम वर्ष की होगी परीक्षाएं

Wednesday, September 16, 2020 12:50 PM
फाइल फोटो

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 18 सितम्बर से शुरू होने जा रही है। इसको लेकर आरयू ने सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

प्रदेश के करीब 180 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षाओं को लेकर कोरोना गाइडलाइन की पालना के निर्देश जारी कर दिए गए है। 18 सितम्बर से जहां यूजी और पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं शुरू होगी। लॉ, बीएड और सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 सितम्बर से शुरू होंगी। परीक्षा केन्द्रों पर अब प्रश्न पत्र पहुंचाने का काम शुरू होने जा रहा है।
 

यह भी पढ़ें:

RBSE की परीक्षा स्थगित करने का आदेश देने से हाईकोर्ट ने किया इनकार

राजस्थान हाईकोर्ट ने गुरुवार से शुरू हुई राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने राजस्थान प्राइवेट एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी की ओर से दायर जनहित याचिका को खारिज करते हुए आदेश में कहा कि परीक्षा शुरू होकर स्टूडेंट्स उनमें शामिल हो चुके हैं। ऐसे में अब परीक्षा स्थगित करने के आदेश देने व्यावहारिक नहीं है।

18/06/2020

कोरोना वायरस: प्रदेश में आने वाले सभी विदेशी पर्यटकों की होगी स्क्रीनिंग, समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए प्रदेश में आने वाले समस्त विदेश नागरिकों की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के दलों द्वारा स्क्रीनिंग की जाएगी तथा संदिग्ध पाए जाने पर आइसोलेशन वार्ड में रखकर जांच करवाई जाएगी। कार्यालयों में आने वाले कर्मचारियों की बायोमेट्रिक अटेन्डेंस दर्ज कराने पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

07/03/2020

कोर्ट में पेश नहीं होने पर सलमान खान की जमानत हो सकती है खारिज

अभिनेता सलमान खान को काला हिरण मामले पर जोधपुर कोर्ट ने कहा है कि अगर वह अगली सुनवाई में पेश नहीं हुए तो उनकी जमानत खारिज कर दी जाएगी।

04/07/2019

मां से बिछड़ी तेहरून याद में गाने गाती थी, कई सालों बाद परिवारजनों से मिली

राजकीय बालिका गृह जयपुर में रह रही 11 साल की तेहरून के लिए शनिवार का दिन खुशियां लेकर आया और उसे बिछड़े हुए परिवार से मिला दिया।

16/06/2019

महापौर विष्णु लाटा ने की जनसुनवाई, लाभार्थियों को दिए 50 जन्म और 16 मृत्यु प्रमाण पत्र

महापौर आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सांगानेर जोन में बुधवार को आयोजित जनसुनवाई के दौरान लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

01/08/2019

कई इलाकों में बारिश

प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मानसून की बेरूखी देखने को मिल रही है। इस बीच शेखावाटी और सीमावर्ती जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

18/07/2019

राजस्थान के लोग मोदी सरकार के कार्यों से पूर्ण रूप से संतुष्ट हैं: सतीश पूनिया

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने केन्द्र सरकार की नीतियों को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन को फिसड्डी बताया है। पूनिया ने कहा कि राज्य सरकार को पहले अपनी नीतियों को सुधारना चाहिए। जो वादे उसने चुनाव में जनता को किए थे, उन्हें पूरा करना चाहिए।

30/11/2019