Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
राजस्थान

संयम लोढ़ा ने चुटकी लेते हुए गहलोत को दी जन्मदिन की बधाई, लिखा- आपके मांझे से जो पतंगें कटीं, जमीन नसीब नहीं हुई

Monday, May 03, 2021 17:30 PM
मुख्यमंत्री गहलोत के साथ संयम लोढ़ा (फाइल फोटो)

जयपुर। निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने सोशल मीडिया पर चुटीले अंदाज में पोस्ट करके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को 71वें जन्मदिन पर सोमवार को बधाई दी। लोढ़ा ने जन्मदिन की बधाई देते हुए सियासी चुटकी ली है। संयम लोढ़ा ने गहलोत की राजनीतिक विरोधियों को ठिकाने लगाने की स्टाइल का जिक्र करके इशारों में सचिन पायलट खेमे के बागी विधायकों को भी निशाने पर लिया है। संयम लोढ़ा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि आपके हुनर की श्रृंखला लंबी है, लेकिन चेहरे पर भाव लाए बिना बात को गटक जाना दुर्लभ है। हर एक की मदद के भाव ने आपको लगातार ऊंचा किया हैं। आपके मांझे से जो पतंगें कटीं, जमीन नसीब नहीं हुई। कोई दौर हो, आपने मल्लाह को लहरें पढ़ना सिखा दिया।

सियासी चुटकी पर गौर करें तो लोढ़ा इशारों ही इशारों में वह सब कुछ कह रहे हैं, जो सीधे तौर पर कहने में कई कांग्रेसी हिचकते हैं। लोढ़ा का गहलोत के लिए यह लिखना कि आपके मांझे से जो पतंगें कटीं, जमीन नसीब नहीं हुईं। सीधे तौर पर गहलोत की राजनीतिक विरोधियों को ठिकाने लगाने की कला पर दिल की बात कही है। इसे सचिन पायलट और उनके कैंप के विधायकों पर तंज भी माना जा रहा है। क्योंकि बगावत के बावजूद वे गहलोत को नहीं हटा पाए थे। राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि  पिछले तीन दशक में गहलोत की राजनीतिक स्टाइल भी किसी से छुपी नही है। राजस्थान कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता भी गहलोत के सामने नहीं टिक पाए।

यह भी पढ़ें:

केंद्र सरकार द्वारा 10 बड़े राज्यों के तुलनात्मक अध्ययन में राजस्थान बना अव्वल: रघु शर्मा

केंद्र सरकार द्वारा 10 राज्यों के तुलनात्मक अध्ययन में राजस्थान हर इंडेक्स में अव्वल रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने इसका श्रेय मुख्यमंत्री द्वारा की गई माइक्रो प्लानिंग और प्रदेशवासियों की सजगता और सावधानी को दिया है।

02/06/2020

छबड़ा-कालीसिंध विद्युत गृहों का नहीं होगा विनिवेश

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के फैसले को बदलते हुए छबड़ा और कालीसिंध तापीय विद्युत गृह का विनिवेश नहीं करने का निर्णय लिया है।

27/06/2019

कांग्रेस संगठन में बदलाव की आहट, सोनिया ने बुलाई बैठक

कांग्रेस संगठन में महाराष्ट्र एवं हरियाणा के विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद और अगले साल के शुरू में झारखंड एवं दिल्ली में आसन्न विधानसभा चुनाव के बीच बदलाव की आहट सुनाई दे रही है।

30/10/2019

अजमेर रोड से आगरा रोड को जोड़ने वाले रिंग रोड का काम पूरा, शहर के हैवी ट्रैफिक से आमजन को मिलेगी राहत

शहर में चलने वाले हैवी ट्रैफिक से आमजन को होने वाली समस्या से अब राहत मिल सकेगी। इसके साथ ही भारी यातायात के चलते शहर में होने वाली दुर्घटनाओं पर भी रोकथाम लग सकेगी। इसके लिए अजमेर रोड से आगरा रोड को जोड़ने वाले रिंग रोड का काम पूरा हो गया है और इस मार्ग पर नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने यातायात शुरू करवा दिया है।

18/11/2020

अमेरिकन कंपनी का 20 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव, कचरे से बनाएगी बिजली और ईंधन

ठोस और तरल कचरे से बिजली का उत्पादन और ईंधन पैदा करने के लिए अमेरिका की कंपनी एजी डॉटर्स ने प्रदेश में जयपुर सहित आठ शहरों में प्लांट लगाने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को सौंपा है।

10/10/2019

आईजीएनपी का एईएन व कनिष्ठ सहायक गिरफ्तार, ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में मांगी घूस

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को बीकानेर में इंदिरा गांधी नहर परियोजना के दो कर्मचारियों को बिल पास करने की एवज में घूस मांगते व लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी के डीएसपी भूपेन्द्र सोनी के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में आईजीएनपी के सहायक अभियंता दिनेश कुमार तथा कनिष्ठ सहायक पवन को 8 हजार व 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा।

18/12/2020

SOG ने पकड़ी हथियारों की खेप, 10 पिस्टल व 45 जिन्दा कारतूस के साथ 3 गिरफ्तार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप यानि एसओजी ने जालोर के भीनमाल में कार्रवाई कर 10 पिस्टल और 45 जिंदा कारतूस के साथ तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

19/08/2019