Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

दैनिक भास्कर समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे, गहलोत बोले- मीडिया को दबाने की एक कोशिश

Thursday, July 22, 2021 12:20 PM
दैनिक भास्कर के भोपाल कार्यालय पर छापेमारी।

जयपुर। आयकर विभाग की महाराष्ट्र टीम ने कर चोरी के मामले में गुरुवार सुबह देश के बड़े समाचारपत्र समूह दैनिक भास्कर के देशभर में कई दफ्तरों पर छापामार कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार समूह के भोपाल स्थित मुख्यालय के अलावा नोएडा, जयपुर, अहमदाबाद और अन्य शहरों में एक दर्जन परिसरों में छापे की कार्रवाई किए जाने की सूचना है। कर चोरी की आशंका के चलते यह कार्रवाई किया जाना बताया गया है। भोपाल में एमपीनगर स्थित समूह के मुख्यालय के अलावा लगभग आधा दर्जन परिसरों में भी छापे की कार्रवाई की गई। सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय पुलिस की मदद ली गई है। मामले में विभाग के जयपुर के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। फिलहाल टीम सभी ठिकानों से दस्तावेज इकट्ठा कर रही है। कारवाई का खुलासा मुंबई में ही होगा।
 
मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने ट्वीट किया कि दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार न्यूज चैनल के कार्यालयों पर इनकम टैक्स का छापा मीडिया को दबाने का एक प्रयास है। मोदी सरकार अपनी रत्तीभर आलोचना भी बर्दाश्त नहीं कर सकती है। यह भाजपा की फासीवादी मानसिकता है जो लोकतंत्र में सच्चाई का आइना देखना भी पसंद नहीं करती है। ऐसी कार्रवाई कर मोदी सरकार मीडिया को दबाकर संदेश देना चाहती है कि यदि गोदी मीडिया नहीं बनेंगे तो आवाज कुचल दी जाएगी।

आयकर छापों से मीडिया को डराने का प्रयास: केजरीवाल
दैनिक भास्कर और भारत समाचार पर आयकर छापे मीडिया को डराने का प्रयास है। उनका संदेश साफ है जो भाजपा सरकार के खिलाफ बोलेगा, उसे बख्शेंगे नहीं। ऐसी सोच बेहद खतरनाक है। सभी को इसके खिलाफ आवाड उठानी चाहिए। ये छापे तुरंत बंद किए जाएं और मीडिया को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुर कलेक्ट्रेट तक नहीं है सिटी परिवहन सुविधा

कलक्ट्रेट नाम उस जगह का है, जहां से प्रत्येक जिले का प्रशासनिक तंत्र संचालित और नियंत्रित होता है लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि राजधानी के कलक्ट्रेट की ही अभी तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट और सिटी परिवहन से कनेक्टिविटी नहीं है।

12/07/2019

कोरोना अपडेटः प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 1.21 लाख के करीब, अब तक 1382 की मौत

प्रदेश में कोरोना से बुधवार को 15 लोगों की मौत हो गई। अब तक कोरोना से 1382 लोगों की जान जा चुकी है। बुधवार को 1946 लोग संक्रमित मिले है।

24/09/2020

प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 97 आरएएस अधिकारियों के तबादले

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 97 राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के तबादले किए है।

31/07/2020

बाबा रामदेव ने जयपुर में किया पतंजलि परिधान शोरूम का उद्घाटन

बाबा रामदेव ने राजस्थान के पहले पतंजलि परिधान शोरूम का शुभारंभ किया। रामदेव ने वैशाली नगर में दीप प्रज्वलित कर शोरूम का उद्घाटन किया।

16/04/2019

फायरिंग के मामले में कांगे्रस नगर अध्यक्ष व उसका पुत्र गिरफ्तार

बड़ीसादड़ी। उपखंड क्षेत्र के बांसी गांव में हुई फायर की घटना को लेकर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पिता- पुत्र को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

19/10/2019

कोटा में ACB की गिरफ्त में खान विभाग का SME, एक लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

दी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार सुबह खान विभाग में चल रहे भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसते हुए कोटा खान विभाग में अधीक्षण खनिज अभियंता (एसएमई) पन्नालाल मीणा को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।

25/12/2019

मुख्य सचिव ने किया आईएएस न्यूज लेटर का विमोचन, IAS एसोसिएशन के पदाधिकारियों से विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने मंगलवार को शासन सचिवालय में आईएएस न्यूज लेटर का विमोचन किया। इस अवसर पर आर्य ने आईएएस एसोसिएशन की ओर से आयोजित सालभर की गतिविधियों पर चर्चा की। मुख्य सचिव से एसोसिएशन के सदस्यों ने नए वर्ष में होने वाले कार्यक्रम, आईएएस कैडर के समक्ष आने वाली आवासीय समस्याओं सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

29/12/2020