Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of June 2021
 
राजस्थान

किसानों के लिए उनकी बात नहीं मानने पर तोड़ा राजग से नाता, जल्द बनाएंगे आगे की रणनीति: बेनीवाल

Sunday, December 27, 2020 13:05 PM
हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो)

जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि किसानों के लिए उनकी बात नहीं सुनने पर किसान के सम्मान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़कर वह सड़क पर आए हैं और अब आगे की रणनीति पर विचार कर रहे हैं। किसान आंदोलन के समर्थन में हरियाणा सीमा पर शाहजहांपुर बार्डर पर किसानों के पड़ाव में शामिल होने के बाद मीडिया से यह बात कही। उन्होंने किसानों के साथ ही शाहजहांपुर बॉर्डर पर टेंट में रात बिताई और कहा कि आज किसानों के साथ अगली रणनीति पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान के सम्मान की बात पहले होनी चाहिए और उन्होंने किसान के सम्मान के लिए राजग का साथ छोड़ दिया हैं।

बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान का किसान भी देश के किसान आंदोलन में साथ खड़ा है और किसान का मान और सम्मान ही हमारी सबसे बड़ी पूंजी है। बेनीवाल ने कहा कि राजग में रालोपा घटक दल होने के नाते उन्होंने किसानों के हित में नए कृषि कानूनों को वापस लेने एवं कृषक कल्याण की बात की, लेकिन उनकी बात नहीं मानने के कारण उन्होंने राजग से अलग होने का फैसला किया और वह किसानों के साथ सड़क पर आए। उन्होंने कहा कि अब आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा और उन्हें उम्मीद हैं कि आगे भी ठीक ही होगा। उन्होंने कहा कि अगर किसानों की जीत नहीं होती हैं तो सबसे मिलकर बात की जाएगी और आगे की योजना बनाई जाएगी। दिल्ली कूच पर बेनीवाल ने कहा कि अवरोधक तोड़कर वे आगे बढ़ जाते, लेकिन वह हिंसा नहीं चाहते और शांतिपूर्ण आंदोलन चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर पड़ाव डाले बैठे सभी किसान भी यह ही चाहते हैं। इससे पहले शनिवार रात को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी बेनीवाल से मिलने पड़ाव स्थल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बेनीवाल एवं किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट के साथ मिलकर किसान आंदोलन को मजबूती के साथ आगे बढ़ाने की रणनीति पर चर्चा की एवं पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर डूडी ने कहा कि जहां किसान हैं, वहां कांग्रेस है। डूडी ने कहा कि शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचकर उन्होंने छोटे भाई हनुमान बेनीवाल को केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ राजग से नाता तोड़कर किसानों के हित में संघर्ष का रास्ता चुनने पर बधाई दी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सर्द हवाओं ने ठिठुराया, फतेहपुर शेखावाटी में तापमान @ 0.28 डिग्री

पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने मैदानी इलाकों में रह रहे लोगों को हिला दिया है। नश्तर सी चुभती हवाएं और आसमान में बादलों का डेरा होने से लोग सर्दी से बेहाल रहे। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 21.6 और रात का तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया।

20/12/2019

राजस्थान में 1 सितंबर से लागू होगी आयुष्मान भारत-महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य योजना

राजस्थान में आयुष्मान भारत योजना एक सितम्बर से लागू होगी। प्रदेश की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के साथ एकीकरण के बाद अब योजना का नाम आयुष्मान भारत-महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना होगा।

29/08/2019

गणगौर हमारी संस्कृति का संरक्षण है: अलका अग्रवाल

सजे गवर इस्सर, सखियां बनी बाराती और ढोल नगाडे से निकली गणगौर की सवारी। मौका था अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन (महिला विंग) की ओर से आयोजित गणगौर कार्यक्रम का। हर बार की ही तरह इस बार भी महिलाओं ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया।

07/04/2019

राजस्थान में ई-ऑक्सन से दिए जाएंगे 111 रॉयल्टी ठेके, दुनिया के किसी भी कोने से इच्छुक ले सकेंगे हिस्सा

राजस्थान सरकार प्रदेश में रॉयल्टी ठेकों की नीलामी प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शी बनाने के लिए 14 सितंबर से ई-ऑक्सन से पहले चरण में 111 रॉयल्टी ठेके देगी। रॉयल्टी ठेकों की रॉयल्टी कलेक्सन कॉन्ट्रक्ट (आरसीसी) और एक्सेस रॉयल्टी कलेक्सन कॉन्ट्रक्ट (ईआरसीसी) की नीलामी में देश दुनिया में कहीं भी बैठा हुआ व्यक्ति हिस्सा ले सकेगा।

06/09/2020

शिक्षकों ने किया मोदी के बयान का विरोध

राजस्थान यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में शिक्षकों ने प्रेस वार्ता की, जिसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी पर चुनावों में टिप्पणी करने का विरोध किया।

10/05/2019

चुनाव लड़ने वाले बागी 6 साल के लिए होंगे निष्कासित : अभिमन्यु पूनिया

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि इस बार शीर्ष नेतृत्व बागियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगा।

26/08/2019

जयपुर विजेता, उदयपुर उपविजेता

उदयपुर। उदयपुर में आयोजित राजस्थान सीनियर, जूनियर, सब जूनियर, मास्टर्स महिला पुरुष स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता का समापन हुआ।

13/03/2021