Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
राजस्थान

एसपी और कलेक्टरों की छुट्टियां रद्द

Sunday, November 10, 2019 10:45 AM
फाइल फोटो

जयपुर। राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों की छुट्टियां रद्द कर दी। आयोग ने शनिवार को एक आदेश जारी कर दिया। आयोग इस बात से भी खफा है कि जब प्रदेश के 24 जिलों की 49 निकायों में चुनाव होने जा रहे हैं और उनमें कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी संबंधित जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों की है। फिर भी कई जिलों के एसपी और कलक्टर छुट्टियों पर हैं। राज्य निर्वाचन आयुक्त प्रेम सिंह मेहरा ने शक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कानून-व्यवस्था की जानकारी ले रहे थे। उसी दौरान पता चला कि कुछ जिलों के एसपी और कलक्टर छुट्टियों पर है। आयुक्त ने इसे गंभीरता से लिया और नाराजगी भी जताई।

आयोग ने जारी किया पत्र
आयोग ने एक पत्र जारी कर सभी जिलों के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों पाबंद किया है कि वे निकाय चुनाव संपन्न होने तक छुट्टियों पर नहीं जाए और अगर छुट्टियों पर है, तो तुरंत लौट जाएं। चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था की सम्पूर्ण जिम्मेदारी कलेक्टर और एसपी की है। आयोग ने यह भी कहा है कि जब चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाती है, तो चुनाव कार्यों से जुड़े सभी कर्मचारी और अधिकारी स्वत: ही चुनाव आयोग में प्रतिनियुक्ति पर हो जाते हैं।

 

यह भी पढ़ें:

रोडवेज जल्द जारी करेगा टेंडर

राजस्थान रोडवेज बसों व कार्यालयों का कायापलट किया जाएगा। इसके लिए रोडवेज प्रशासन जल्द ही टेंडर आमंत्रित करेगा।

26/08/2019

लॉकडाउन तोड़ सड़कों पर निकले लोगों पर बरसाए डंडे

कोरोना महामारी से बचाव के प्रयासों के तहत लॉकडाउन को लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने सोमवार शाम से थोड़ी कड़ाई बरतना शुरू किया था लेकिन मंगलवार को दुपहिया, तीनपहिया व चारपहिया वाहनों पर पूर्ण प्रतिबंध लगने के बाद भी कई सिरफिरे सड़क-चौराहों पर आ गए तो उन्हें डंडे के बल पर पुन: घर का रास्ता दिखाया गया।

24/03/2020

कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल ने किया भूमि पूजन

वार्ड नंबर 2 में पीने के पानी के लिए गंभीर समस्या होने के कारण चरण नदी में टंकी का भूमी पूजन किया गया। इस मौके पर सीताराम अग्रवाल, पार्षद किशन अजमेरा सहित कई लोग मौजूद रहे।

15/06/2019

16 साल के बाद आखातीज पर बना दुर्लभ अबूझ मुहूर्त

इस बार अक्षय तृतीया पर 16 साल के बाद चार ग्रहों का दुर्लभ संयोग बन रहा है। जो किसी भी कार्य के शुभारंभ और विवाह इत्यादि कार्यो के सर्वश्रेष्ठतम समय होगा। इसमें दान, पुण्य, जप व तप का फल अक्षय होकर व्यक्ति के जीवन को बदल देगा।

03/05/2019

युवती से दरिंदगी, नग्न अवस्था में सुनसान जगह पर फेंका, गुप्तांग को सिगरेट से जलाया, किए गंभीर वार

थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि जयपुर के कानोता थाना इलाके में मानवता को शर्मसार करने वाली वारदात हुई है।

23/05/2019

रिवाल्वर की नोंक पर व्यापारी से डेढ़ लाख रुपए लूटे, वारदात सीसीटीवी में कैद

राजनगर बस स्टॉपेज के पीछे तेल-घी की होलसेल दुकान में रविवार शाम तीन युवक रिवाल्वर की नोंक पर व्यापारी से डेढ़ लाख रुपए लूट कर फरार हो गए।

18/11/2019

वेदांता उदयपुर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल का आगाज 7 से

उदयपुर। भारत का संगीत महाकुंभ वेदांता उदयपुर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल इस वर्ष झीलों की नगरी में 7 से 9 फरवरी तक होगा। फेस्टिवल के इस पांचवें संस्करण में स्पेन, फ्रांस, स्विट्जरलैण्ड , कुर्दिस्तान , ईरान-लेबनान, पुर्तगाल, भारत सहित 10 देशों के 150 से अधिक विख्यात संगीतज्ञों की प्रस्तुतियां होंगी।

30/01/2020