Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of October 2020
 
राजस्थान

देहरादून में मिली दुल्हन, सीकर लाई पुलिस, कोर्ट में दर्ज होंगे बयान

Monday, April 22, 2019 11:00 AM
पुलिस अभिरक्षा में दुल्हन

सीकर। धोद थाना इलाके के गांव नागवा से विदाई के बाद रास्ते से अपहृत की गई दुल्हन हंसा और अपहरण करने वाले अंकित व विकास को पुलिस ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से शनिवार को पकड़ा है। तीनों को कड़ी पुलिस सुरक्षा में रविवार को सीकर लाया गया। जांच अधिकारी महावीर सिंह राठौड़ ने बताया कि सभी से पूछताछ की जा रही है।

सोमवार को इनको सीकर न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में दुल्हन हंसा ने अपने परिजनों के साथ जाना बताया है, हालांकि अभी न्यायालय में बयान दर्ज कराए जाएंगे।

उसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि दुल्हन किसके साथ जाना चाहती है। वहीं दोनों आरोपी अंकित और विकास से भी पूछताछ की जा रही है। सीकर दुल्हन अपहरण केस में पूर्व में चार आरोपी भी पकड़े जा चुके हैं। इन पर अपहरण में सहयोग करने का आरोप है। ये चारों वारदात को अंजाम देने के बाद धोद में छिप गए थे, जिन्हें पुलिस ने घटना के अगले ही दिन पकड़ लिया था।

पुलिस के अनुसार, 16 अप्रैल को अपहरण के बाद अंकित और विकास दुल्हन हंसा को लेकर देहरादून चले गए थे। इससे पहले पुलिस को इनकी दिल्ली और गाजियाबाद के आस-पास होने की लोकेशन मिली भी थी। शनिवार को अंकित और हंसा ने देहरादून की कोर्ट में शादी के लिए आवेदन किया था। इसी दौरान देहरादून कोतवाली पुलिस को इनकी भनक लग गई और उन्होंने दोनों को कोर्ट परिसर के बाहर ही पकड़ लिया।

सीकर पुलिस भी इनकी मोबाइल लोकेशन के आधार पर इनके पीछे-पीछे देहरादून पहुंच गई थी। उधर, देहरादून की पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया और वहां पर इनके खिलाफ  कोई एफआईआर दर्ज नहीं होने के कारण देहरादून पुलिस ने इनको सीकर पुलिस को सौंप दिया।

ऐसे हुआ था दुल्हन का अपहरण
धोद के गांव नागवा निवासी सोनू व उसकी छोटी बहन हंसा का 15 अप्रैल को शादी थी। बारात मोरडूंगा गांव से आई थी। देर रात दोनों दुल्हन बहनों की विदाई हो गई थी। घर से महज चार किलोमीटर दूर चलने के बाद गांव रामबक्सपुरा के बस स्टैण्ड पर अंकित व उसके साथी गाड़ियों में सवार होकर आए और तोड़फोड़ करके हंसा का अपहरण करके ले गए थे। इसके बाद से दोनों को कोई सुराग नहीं लग रहा था।

राजपूत समाज ने किया विरोध-प्रदर्शन
सीकर में राजपूत समाज दुल्हन को ढूंढ़कर लाने की मांग को लेकर आक्रोशित हो गया था। उदयपुरवाटी विधायक राजेन्द्र सिंह गुढ़ा व राष्ट्रीय करणी सेना के संयोजक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के नेतृत्व में सीकर में राजपूत छात्रावास के बाहर धरना व कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया। विधायक गुढ़ा ने पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास तक किया था। शनिवार को सीकर में हालात तनावपूर्ण हो गए थे। भारी पुलिस जाब्ता तैनात करने के साथ ही स्पेशल टास्क फोर्स को भी बुलाना पड़ा था। शाम को दुल्हन व अंकित मिलने की खबर आने के बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें:

जमानत पर बाहर आया बदमाश, दोस्त ने किया हवाई फायर

आर्म्स एक्ट के मामले में जेल में बंद एक बदमाश जमानत मिलने पर बाहर आया। इस पर उसके कई दोस्त जश्न मनाते हुए उसे अपने साथ लेकर आ रहे थे।

29/10/2019

श्मशान में युवक का शव मिला, हत्या की आशंका

उदयपुर। हिरणमगरी सेक्टर तीन स्थित श्मशान में शनिवार सुबह युवक का शव मिला। उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे। पुलिस हत्या की आशंका जता रही है। पूछताछ के लिए चार युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

02/05/2020

जोधपुर: मुंह पर मफलर बांधकर आए लुटेरे, कृषिमंडी व्यापारी से रूपयों से भरा बैग लूटा

शहर के महामंदिर पुलिस थाना क्षेत्र के दाधीच नगर में पुत्र के साथ दुकान से घर लौट रहे एक व्यापारी के हाथ से रविवार रात मोटरसाइकिल सवार दो युवक बैग लूटकर भाग निकले। बैग में सत्तर हजार रुपए, बही खाते व बिल बुक थी। देर रात तक लुटेरों का पता नहीं लग पाया।

05/01/2020

मोबाइल चोरी के 12 लुटेरे गिरफ्तार

। जयपुर पूर्व की स्पेशल टीम के अलावा प्रताप नगर, सांगानेर, बजाज नगर, मालवीयनगर, गांधीनगर व ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर मोबाइल चोरी के आरोप में 12 लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

01/08/2019

न्यायालय परिसर में पत्नी की चाकू मारकर हत्या

जिला न्यायालय परिसर में दिन-दहाड़े एक व्यक्ति ने पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर मौत के घाट उतार दिया।

19/09/2019

भाजपा ने विधायकों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा

राजस्थान में कांग्रेस विधायकों के जैसलमेर में बाड़ाबंदी के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी सतर्कता बरतते हुए दक्षिणी राजस्थान के अपने सभी विधायकों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा है।

08/08/2020

पुलिस की गिरफ्त में आया वाहन चोर, आरोपी की निशादेही पर 3 चौपहिया वाहन बरामद

पुलिस ने वारदात की फिराक में घूम रहे वाहन चोर हेमराज गुर्जर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर तीन चौपहिया वाहन बरामद किए है।

19/03/2020