Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
राजस्थान

हाईकोर्ट ने बंदरों की घटनाओं को लेकर सरकार से किया जवाब तलब

Friday, September 18, 2020 12:35 PM
फाइल फोटो

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने आहार की तलाश में बंदरों के आने और लोगों को चोटिल करने की बढ़ती घटनाओं को लेकर राज्य सरकार से जवाब-तलब किया है। सीजे इंद्रजीत महान्ति की खंडपीठ ने यह आदेश महेश झालानी की जनहित याचिका पर दिए। याचिका में कहा गया की कोरोना संक्रमण के कारण लोग अन्य वन क्षेत्र में नहीं जा रहे है, जिसके कारण इन जगहों पर रहने वाले बंदरों को भोजन नहीं मिल रहा। वह इसकी तलाश में घूम रहे है।

याचिका में दावा किया गया की भोजन की तलाश में शहर में 15 हजार से अधिक बंदर आ गए है, जिसके कारण इनके लोगों को चोटिल करने की घटनाएं भी दोगुना हो गई है। ऐसे में राज्य सरकार को इनके आहार के लिए व्यवस्था करने और अलग से बजट जारी करने के निर्देश दिए जाए।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी से की भंवर सिंह भाटी की शिकायत, RSS के लोगों को संरक्षण देने का आरोप

कांग्रेसी नेता और पूर्व कॉलेज शिक्षा उपनिदेशक विक्रम सिंह गुर्जर ने राहुल गांधी को पत्र लिखाकर उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी की शिकायत की है।

20/09/2019

राजस्थान में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 2803

राजस्थान में 31 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद यह संख्या बढकर रविवार को 2803 पहुंच गयी। चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य की राजधानी जयपुर में 8, जौधपुर में 9, अजमेर 2, चित्तौडगढ में 3, प्रतापगढ 2 तथा कोटा और डूंगरपुर में एक-एक नया कोरोना संक्रमित मरीज सामने आया है।

03/05/2020

प्रदेश की 129 निकायों के चुनाव 20 अक्टूबर तक स्थगित, राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया फैसला

राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश की 129 स्थानीय निकायों के चुनाव तक स्थगित कर दिए। इस संबंध में आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए।

20/08/2020

महात्मा गांधी, फोर्टिस और साकेत अस्पतालों में गहराया संकट, नोटिस चस्पा कर नए मरीजों की भर्ती रोकी

राजधानी में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके चलते प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट गहरा गया है। गुरुवार को जयपुर के तीन बड़े अस्पतालों ने इसके चलते अपने यहां नए मरीजों की भर्ती करने पर रोक लगा दी। इसके लिए बाकायदा नोटिस भी अस्पताल के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिए।

07/05/2021

राजस्थान में अब अपने वाहन पर जाति, चिन्ह और स्लोगन लिखवाया तो खैर नहीं

प्रदेश में अब कोई भी निजी वाहन मालिक न तो नाम लिखवा सकेगा और नहीं पद अथवा संस्था के नाम की पट्टिका लगा सकेगा।

04/09/2019

कार की भिडंत में 2 की मौत

हरसोरा थाना क्षेत्र में कार एवं मारूति वैन की भिडंत में 2 व्यक्तियो की मौत हो गयी तथा 5 अन्य घायल हो गये। पुलिस के अनुसार मृतक एवं घायल सभी कुण्डोली गांव के रहने वाले है।

14/02/2020

झुंझुनूं: रिश्ते में नाना ने ढाई साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ थानान्तर्गत एक गांव में रविवार की अपराह्न ढाई साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। उस समय बच्ची घर में अकेली थी। घर के सदस्य गांव के मंदिर में और बच्ची का पिता बड़वासी ग्राम में दुकान पर गया हुआ था। मौका पाकर बच्ची के साथ उसकी मां के मामा यानी रिश्ते में नाना लगने वाले युवक ने दुष्कर्म किया।

23/03/2021