Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

हाईकोर्ट ने कैंपस विद्यार्थियों से ज्यादा फीस वसूल करने पर मणिपाल यूनिवर्सिटी से मांगा जवाब

Tuesday, June 01, 2021 15:10 PM
राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने ऑनलाइन कोर्स करने वाले विद्यार्थियों की बजाए कैम्पस विद्यार्थियों से ज्यादा फीस वसूल करने पर मणिपाल यूनिवर्सिटी से जवाब मांगा है। इसके साथ ही अदालत ने याचिकाकर्ता छात्र के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने को कहा है। हाईकोर्ट की एकलपीठ ने यह आदेश विशाल कुमार व अन्य की याचिका पर दिए। याचिका में कहा गया कि वह एलएलबी द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। कोरोना के चलते लॉकडाउन होने के कारण सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। ऐसे में उनकी यूनिवर्सिटी की ओर से ऑनलाइन कोर्स करने वाले छात्रों के साथ ही कैम्पस विद्यार्थियों की भी ऑनलाइन क्लास आयोजित की जा रही है। इसके बावजूद यूनिवर्सिटी प्रशासन ऑनलाइन कोर्स करने वाले छात्रों के मुकाबले कैम्पस विद्यार्थियों से अधिक फीस वसूल रहा है, जबकि वे लाइब्रेरी, खेल मैदान और लैब आदि का उपयोग नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा कोरोना के हालातों के चलते उनके अभिभावकों की आर्थिक स्थिति भी सही नहीं है, ऐसे में फीस वसूली में विद्यार्थियों से भेदभाव नहीं किया जाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

केमिकल से भरे टैंकर में लगी आग, एक युवक जिंदा जला

विश्वकर्मा थाना इलाके में बढ़ारना पुलिया के पास केमिकल से भरे एक टैंकर में आग लग गई। इसके अलावा चार अन्य ट्रकों में भी आग लग ग गई।

20/06/2019

कोरोना को लेकर सर्वदलीय एवं सर्वसमाज की बैठक, CM ने कहा, अगले दो सप्ताह महत्वपूर्ण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने धर्मगुरुओं और विभिन्न दलों के नेताओं से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि फिलहाल कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन अगले दो-तीन सप्ताह तक लोगों को भीड़भाड़ से दूर रहना बेहद जरूरी है।

18/03/2020

अजमेर में विरोध प्रदर्शन करेगा आक्रोशित गुर्जर समाज, सीएम के दौरे के मद्देनजर प्रशासन सक्रिय

एमबीसी आरक्षण में से मुस्लिमों को आरक्षण दिए जाने की राज्य सरकार की तैयारी से आक्रोशित गुर्जर समाज सोमवार को अजमेर में श्रीदेवसेना के बैनर तले कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन करेगा।

17/11/2019

नकली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार

एडीजी अनिल पालिवाल के निर्देशन में एडिश्नल एसपी करण शर्मा ने कार्रवाई करते हुए नकली नोटों की खेप सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

24/01/2020

जोधपुर: पोलिंग बूथ की छत से गिरने से BLO की मौत

सेतरावा कस्बे में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छत से गिरने से रविवार रात को एक बूथ लेवल अधिकारी की मृत्यु हो गई।

29/04/2019

गीतों के अलावा भी हैं जिंदगी: उषा मंगेशकर

उदयपुर। मराठी, हिन्दी फिल्मों में गीतों को अपने स्वर दे चुकी उषा मंगेशकर का कहना है-हां, उनके जीवन में गीतों का महत्व है लेकिन इससे आगे भी एक जिंदगी है जिसे हम सभी परिवार के साथ जीते हैं।

22/12/2019

पिछली सरकार के अंतिम 6 माह के निर्णयों को लेकर की समीक्षा बैठक

मंत्री शांति धारीवाल ने पिछली सरकार के अंतिम 6 माह के निर्णयों की समीक्षा बैठक ली, जिसमें डीओपी, खान, ऊर्जा, जीएडी विभागों के मामलों की समीक्षा की गई।

06/11/2019