Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

हाईकोर्ट ने सरिस्का अभ्यारण्य की 10 किलोमीटर की परिधि में अवैध खनन पर मांगा जवाब

Thursday, February 13, 2020 13:25 PM
जयपुर खंडपीठ, राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने सरिस्का अभ्यारण्य की 10 किलोमीटर की परिधि में अवैध खनन के मामले में प्रमुख पर्यावरण सचिव, प्रमुख खान सचिव, खान निदेशक और अलवर कलेक्टर सहित अन्य से जवाब मांगा है।

हाईकोर्ट में किरोड़ीमल शर्मा ने याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया कि अभ्यारणय से 10 किमी परिधि में खनन पर एनजीटी की रोक है, इसके बाद भी माइंस 4 में अवैध खनन हो रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विपक्ष ने बजट को बताया कागजी पुलिंदा, कहा- घोषणाएं कर केवल झूठी वाहवाही लूटने का किया प्रयास

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 को लेकर पेश किए गए बजट को कागजी पुलिंदा बताते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि इस बजट में केवल घोषणाएं की गई हैं, लेकिन उन घोषणाओं के लिए पैसा कहां से आएगा इसका कोई प्रावधान नहीं है।

24/02/2021

डांस प्रतियोगिता सेमीफाइनल के लिए सलेक्ट हुई 45 टीमें

आगाज दी अमेजिंग रंगमंच ग्रुप की ओर से आयोजित बैटल आॅफ डांस का सेमीफाइनल 22 सितम्बर को होगा। आयोजक फिरोज मिर्जा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के आॅडिशन राउंड में शहर के कई प्रतिभावान डांसर्स ने भाग लिया।

05/09/2019

आवासीय योजना में मोबाइल टावर लगाने के लिए सरकार ने किया पॉलिसी में संशोधन

राज्य सरकार ने राजस्थान टाउनशिप पॉलिसी में कई बड़े बदलाव किए है। साथ ही कई नए प्रावधान भी जोड़े गए हैं। 90ए की कार्यवाही, आवासीय योजना, एकल भूखंड क्षेत्रफल, व्यवसायिक संस्थागत और औद्योगिक उपयोग की योजना के लिए नियमों में बदलाव किया गया है।

12/08/2020

फ्लाइट और ट्रेनों का 15 अप्रैल से शुरू नहीं होगा संचालन!

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते फ्लाइट व ट्रेनों का संचालन 14 अप्रैल तक बंद किया गया था। यह 15 अप्रैल से दोबारा शुरू नही होगी।

14/04/2020

एयरपोर्ट का होगा निजीकरण

जयपुर एयरपोर्ट को जल्द ही निजी हाथों में सौंपा जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। अडानी ग्रुप को जयपुर एयरपोर्ट का संचालन और प्रबंधन दिया जाएगा।

17/02/2020

विधानसभा में कृषि कानूनों पर की जाएगी चर्चा : गहलोत

केन्द्र के कृषि कानूनों के विरोध में बिड़ला सभागार में कांग्रेस के राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा सहित कई नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। कहा कि यह 3 कानून किसान को बर्बाद कर देंगे।

11/10/2020

नारी शक्ति की हर क्षेत्र में जरूरी भागीदारी : डॉ.गर्ग

प्रदेश के तकनीकी शिक्षा, सूचना एवं जनसम्पर्क राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि नारी शक्ति की पहुंच प्रत्येक क्षेत्र में होनी चाहिए, ताकि समाज में उनकी भागीदारी बढ़ सके।

03/03/2020