Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

पुलिस कांस्टेबल का शिक्षक पद पर चयन, वेतन और प्रशिक्षण खर्च की रिकवरी करने पर गृह सचिव और डीजीपी को नोटिस

Saturday, April 03, 2021 15:30 PM
फाइल फोटो।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल का शिक्षक पद पर चयन होने के चलते उसे रिलिव करते समय दिए गए वेतन और प्रशिक्षण खर्च की रिकवरी करने पर गृह सचिव, डीजीपी और जालोर एसपी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। न्यायाधीश सतीश शर्मा ने यह आदेश लादूराम की याचिका पर दिए। याचिका में कहा गया कि याचिकाकर्ता को पुलिस कांस्टेबल पद पर दिसंबर 2018 में नियुक्ति दी गई थी। गत 7 सितंबर को उसका चयन वरिष्ठ अध्यापक पद पर हो गया। अब पुलिस प्रशासन उसे रिलिव करने के बदले दिए गए वेतन और प्रशिक्षण खर्च के नाम पर 2 लाख 9 हजार रुपए की वसूली कर रहा है। जबकि याचिकाकर्ता राज्य सरकार की ही एक सेवा से दूसरी सेवा में गया है। इसके अलावा समान मामले में हाईकोर्ट पूर्व में भी आदेश जारी कर विभाग की ओर से की गई वसूली को वापस लौटाने के आदेश दे चुका है। ऐसे में याचिकाकर्ता से की जा रही वसूली पर रोक लगाई जाए। जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया है।

यह भी पढ़ें:

ग्राम सेवा सहकारी समितियों के सुदृढ़ीकरण की दिशा में कदम, किसानों को सस्ती दर पर किराए पर मिलेंगे कृषि यंत्र

राज्य की 100 ग्राम सेवा सहकारी समितियों में कस्टम हायरिंग सेंटर की शुरुआत से किसान को अब सस्ती दर पर कृषि यंत्र टैक्टर, ट्रॉली, हल, रोटावेटर, थ्रेसर सहित अन्य उपकरण सस्ती दरों पर किसानों को किराए पर उपलब्ध होंगे। इससे गांव के किसानों को दर-दर नहीं भटकना होगा।

10/12/2020

सीएम गहलोत, पायलट, वसुंधरा और पूनिया ने दी चैत्र नवरात्र, हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं

घट स्थापना के साथ आज से चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो चुकी है। इसके साथ ही हिंदू नववर्ष का भी आगाज हो गया है। नवरात्र स्थापना के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीन पूनिया ने शुभकामनाएं दी है।

25/03/2020

चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में घायल राजस्थान का जवान होश में आया, बोले- धोखे से किया था हमला

भारत-चीन सीमा पर लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों ने अचानक धोखे से हमला करके भारतीय सैनिकों को नुकसान पहुंचाया। इस संघर्ष में घायल हुए राजस्थान के जवान को करीब 12 घंटे बाद होश आ गया है। अलवर जिले के नौगांवा गांव के सुरेंद्र सिंह इस हिंसक झड़प में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अब सुरेंद्र सिंह की हालत खतरे से बाहर है।

18/06/2020

बीसलपुर बांध के धीरे-धीरे सूखने लगे हलक

बारिश नहीं होने से कई जिलों के प्रमुख पेयजल स्त्रोत बीसलपुर बांध के हलक धीरे-धीरे सूखते जा रहे हैं। उसके केचमेंट एरिया में पानी की आवक नहीं होने से जिले के प्रमुख सिंचाई व मवेशियों के लिए पेयजल के लघु व वृहद बांध भी रीते ही पड़े हुए हैं। बारिश के अभाव में फसलें भी दम तोड़ने के कगार पर पहुंचती नजर आ रही है।

20/07/2019

कोई दौड़ा, कोई गिरा, कोई संभल कर उठा और लक्ष्य की ओर बढ़ा

उदयपुर। 29 वीं राज्य स्तरीय दृष्टिबाधित खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज गुरुवार को हुआ।

26/12/2019

राजस्थान में 1034 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अकेले जयपुर में 468 मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज रफ्तार के साथ बढ़ रहा है। प्रदेश में जयपुर, जोधपुर और कोटा में नए मरीजों का आना जारी है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 29 नए मरीज सामने आए हैं। यह सभी मरीज प्रदेश के हॉटस्पॉट बने जयपुर, जोधपुर और कोटा के है।

15/04/2020

डीसीपी ट्रैफिक बोले मन दु:खी है, किसी भी काम के लिए बजट नहीं

जेडीए सर्किल पर तीन दिन में हुए दो बड़े सड़क हादसों के बारे में जब डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश से बात की तो उन्होंने कहा कि हादसों से मन दुखी है।

20/07/2019