Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

कोरोना मरीजों के लिए निजी अस्पतालों के कोविड वार्ड का अधिग्रहण क्यों नहीं किया जा रहा: हाईकोर्ट

Wednesday, May 12, 2021 16:10 PM
फाइल फोटो।

जयपुर। हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव, प्रमुख स्वास्थ्य सचिव और प्रमुख गृह सचिव को नोटिस जारी किया है। कोरोना मरीजों के लिए निजी अस्पतालों के कोरोना वार्ड का अधिग्रहण क्यों नहीं किया जा रहा है। मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महांति और न्यायाधीश सतीश शर्मा की खंडपीठ ने यह आदेश फाइट फॉर राइट एनजीओ की जनहित याचिका पर दिए। याचिका में बताया कि प्रदेश में कोरोना ने विकराल रूप ले लिया है। निजी अस्पताल इस महामारी में लाभ लेकर मरीजों से अधिक राशि वसूल कर रहे है। इन अस्पतालों पर प्रदेश सरकार का कोई प्रभावी नियंत्रण नहीं है।

याचिका में कहा गया कि प्रदेश सरकार ने कुछ अधिकारियों की ड्यूटी निजी अस्पतालों में लगाई है, लेकिन इन अधिकारियों का उन पर कोई प्रशासनिक नियंत्रण नहीं है। दो निजी अस्पतालों ने ऑक्सीजन की कमी बताकर नए मरीज भर्ती करने से इंकार कर दिया था, लेकिन इसकी जानकारी सरकार की ओर से लगाए अधिकारियों को नहीं थी। प्रदेश सरकार की ओर से निजी अस्पतालों के कोरोना वार्ड का पूर्ण रूप से प्रशासनिक नियंत्रण लिए बिना इनकी व्यवस्थाएं सही नहीं होगी। निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन उपलब्ध होने पर गरीब मरीजों का सरकार निशुल्क उपचार कराए। इसके अलावा इन अस्पतालों के कोरोना वार्ड्स को अधिग्रहित कर लिया जाए, जिस पर सुनवाई करते हुए खंडपीठ ने संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

खमनोर से दो नकाबपोश युवकों ने किया किशोर का अपहरण

उदयपुर। राजसमंद जिले के खमनोर थाना क्षेत्र में 14 वर्षीय किशोर का दो नकाबपोश युवकों ने अपहरण कर लिया लेकिन पहाड़ी बस स्टैंड पर मौका पाकर किशोर अपहर्ताओं के चंगुल से छूट कर सीधा हाथीपोल थाने पहुंचा और आपबीती सुनाई।

24/07/2020

मुख्यमंत्री गहलोत का दावा, मंडावा-खीवसर दोनोंं सीट पर जीतेगी कांग्रेस

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजों को लेकर दावा किया हैं कि कांग्रेस दोनों सीटें जीतेगी

23/10/2019

ग्रामीण महिलाओं को रोजगार देने के प्रयास, मास्क बनाने के लिए जिला प्रशासन देगा कच्चा माल

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना महामारी के चलते रोजगार संकट को दूर करने के लिए उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने महिलाओं को रोजगार बढ़ाने पर जोर दिया है। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं हैंड मास्क बनाकर राज्य सरकार को देंगी। इसके लिए कच्चा माल जिला प्रशासन उपलब्ध कराएगा।

21/04/2020

छात्रसंघ चुनाव LIVE अपडेट: नतीजे आने शुरू, अजमेर, भरतपुर में एबीवीपी की जीत

प्रदेशभर में विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव के नतीजों के लिए 11 बजे से मतगणना चल रही है। देर शाम तक सभी नतीजे घोषित हो जाएंगे।

27/08/2019

देश को क्षयरोग मुक्त बनाने को लेकर कार्य योजना : मेघवाल

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा है कि देश को वर्ष 2025 तक क्षयरोग से मुक्त किया जायेगा। मेघवाल ने मेडिकल कॉलेज में आयोजित कार्यशाला में कहा कि देशभर के विशेषज्ञ इस काम में जुट गए है।

27/07/2019

रिश्वत के दोषी पटवारी को एक साल कारावास

उदयपुर। नामांतरण खोलने के बदले पांच हजार रुपए की रिश्वत लेने के दोषी पटवारी को एसीबी न्यायालय ने एक साल के कारावास व पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

27/02/2020

गंगरार हाइवे पर एटीएम को लूटा, 30 लाख रुपये से अधिक थी राशि

सुबह सूचना पर मौके पर पुलिस ने गार्ड के हाथ-पैर खोले। मिली जानकारी के मुताबिक लूटे गये एटीएम में 30 लाख रुपये से अधिक राशि थी।

31/08/2019